गेहुंआ रंग हम भारतीयों का सामान्य रंग होता है। हमारे देश में ज्यादातर लोग गेहुएं या सांवली रंगत वाले होते है। जिसकी वजह से व्हीटिश कॉम्प्लेक्शन वाली लड़कियों खुद को गोरा और सुंदर दिखाने के लिए मेकअप प्रोडक्ट का सहारा लेती हैं। क्योंकि उनकी स्किन टोन ऑरेंज और येलो टोन से मेल खाती होती है। इसलिए उनको ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स की जरूरत होती है जिससे वो अपनी patchy और Uneven स्किन टोन को अच्छे से कवर कर सकें। विशेष रूप से वॉटर बेस्ड CC क्रीम और फाउंडेशन व्हीटिश स्किन टोन के लिए सबसे अच्छे रहते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही मेकअप टिप्स देंगे, जिनकी मदद से आप अपनी व्हीटिश
स्किन को परफेक्ट लुक दे सकें।

फाउंडेशन और कंसीलर

गेहुएं रंगत वाली महिलाओं और लड़कियों को कभी भी अपनी स्किन से लाइट या डार्क फाउंडेशन नहीं चुनना चाहिए। हमेशा अपनी स्किन से मिलता जुलता शेड चुनें। आप फाउंडेशन को अपने फेस पर एप्लाई कीजिए। इसको मेकअप ब्लेंडर की मदद से अच्छे से अपनी स्किन के साथ मर्ज करें। डार्क सर्कल, ब्लेमिश को कवर करने के लिए कंसीलर का यूज कीजिए। ध्यान रखे कि कंसीलर हमेशा अपनी स्किन टोन से थोड़ा डार्क वाला ही खरीदें। सबसे बाद में Compact powder की मदद से अपनी स्किन को फाइनल टच दें।

makeup and tips

इसे जरूर पढ़ें- मेकअप के बाद चाहिए चेहरे पर ग्लो तो कंसीलर लगाते समय रखें इन 5 बातों का ध्यान

लिप कलर

अगर आप ऐसे ही घर के बाहर मार्किट या ऑफिस जा रही हैं तो कोशिश कीजिए कि आप कम से कम मेकअप करें। हमेशा न्यूड शेड लिप्सटिक लगाएं। व्हीटिश स्किन के साथ mauve, plum, rust जैसे शेड ही चुनें। ओरंजिश और लाइट पिंक शेड यूज करने से बचें। अच्छे से आई मेकअप करें या फिर सिम्पल लिप कलर और काजल लगाकर अपनी नेचुरल ब्यूटी को निखार दें। 

makeuo and beauty wheatish skin

Recommended Video

ब्लश

ब्लश आपके मेकअप को कम्पलीट करने का काम करता है। ब्लश की मदद से अपने चीक्स को शाइन करें। यह आपके फेस को रेडिएंट लुक देता है। इसका ज्यादा यूज न करें इससे आपका फेस कलर ज्यादा डार्क लग सकता है। जब भी ब्लश खरीदें तो deep plum, coral, medium pink या light pink कलर ही चुनें।



इसे जरूर पढ़ें- बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए

आई मेकअप

मेकअप का लुक तब तक कम्पलीट नहीं होता जब तक कि आंखों का अट्रैक्टिव मेकअप न हो। व्हिटिश स्किन के पर ब्लू, ग्रीन या ब्राउन कलर के आई शेड्स ही अच्छे लगते हैं। आई लाइनर से आंखों को खूबसूरत बनाना न भूलें। आंखों के पॉइंट के बाहर तक लाइनर लगाएं। अगर आप किसी रात की पार्टी के लिए तैयार हो रही हैं तो मेकअप थोड़ा डार्क ही करें।

कभी भी अपने स्किन कलर को लेकर खुद को किसी से कम न समझें। हमारे इन मेकअप टिप्स की मदद से आप अच्छी दिख सकती हैं लेकिन आपके चेहरे की मुस्कुराहट आपको सुंदर बना सकती है। इसलिए चेहरे की खूबसूरती के लिए खुश रहें, हंसती रहें और मुस्कुराती रहें।          

All Image credit: makeupandbeautyblog/ pinterest