• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

वर्किंग मॉम्स इन क्विक हेयरस्टाइल से दें अपने बालों को ट्रेंडी लुक

अगर आपको सुबह-सुबह अपने बालों को स्टाइल करने के लिए वक्त नहीं मिल पाता, तो आपके यह लेख काम आ सकता है।   
author-profile
Published -25 Jul 2022, 13:09 ISTUpdated -25 Jul 2022, 17:14 IST
Next
Article
quick easy hairstyles for moms in hindi

महिलाएं अपने आउटफिट्स के साथ-साथ अपने हेयरस्टाइल पर भी काफी ध्यान देती हैं। क्योंकि बाल महिलाओं के लुक में चार-चांद लगाने का काम करते हैं। इसलिए महिलाएं कहीं भी जाएं लेकिन अपने बालों पर काफी ध्यान देती हैं। लेकिन कई बार वर्किंग वुमन सुबह इतनी जल्दबाजी में होती हैं, जो हेयरस्टाइल नहीं बना पाती हैं खासकर वर्किंग मॉम्स। क्योंकि मॉम्स के ऊपर न सिर्फ घर की बल्कि बाहर की भी जिम्मेदारी होती है। 

इसलिए जब भी बालों को स्टाइल करने की बात आती है, तो अधिकतर मॉम्स ओपन हेयर का ही चुनाव करती हैं। क्योंकि कई हेयरस्टाइल ऐसे होते हैं, जिन्हें सुबह-सुबह स्टाइल करना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन आज हम आपके साथ कुछ ऐसे हेयरस्टाइल लेकर आए हैं, जो न सिर्फ आपके लिए परफेक्ट हैं बल्कि इसे स्टाइल करने में आपको बहुत कम समय लगेगा।

लो शीन्यान बन

Low Chignon Bun

यह हेयरस्टाइल उन मॉम्स के लिए बेस्ट है, जिनके पास टाइम नहीं होता या उनको बालों को स्टाइल करना नहीं आता है। लेकिन आप अपने बालों को क्लासी लुक देने के लिए आप लो शीन्यान बन बना सकती हैं। क्योंकि आप इसे क्लासिक बॉबी पिन की मदद से आसानी से बना सकती हैं। (बन हेयरस्टाइल्स)

इसे ज़रूर पढ़ें- दोस्तों के साथ अचानक बाहर जाने का बना है प्लॉन, तो बनाएं यह क्विक हेयरस्टाइल

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने बालों को ऊपर की तरफ लेकर जाना होगा और फिर अपने बालों का घुमाकर लो बन बनाना होगा। क्योंकि इससे न सिर्फ आपके बाल ट्रेंडी लुक मिलेगा बल्कि आप इसे किसी भी ड्रेस के साथ स्टाइल कर सकती हैं। 

लेजी कर्ल 

Lazy Curls hairstyle

अगर आप सूट ज्यादा पहनती हैं या फिर ट्रेडिशनल लुक पाना चाहती हैं, तो आप सिर्फ 5 मिनट में लेजी कर्ल हेयरस्टाइल बना सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आप सुबह-सुबह कर्ल मशीन की सहायता से बना सकती हैं, लेकिन अगर आपके पास कर्ल मशीन नहीं है, तो आप अपने बालों को कर्ल करने के लिए चोटी का उपयोग कर सकती हैं। इसके लिए आप रात में सोने से पहले बालों को गीला करें और चोटी बना लें। इसके बाद सुबह आप अपने बालों के ओपन कर लें।  

Recommended Video

फिशटेल चोटी

Fishtail hairstyle for moms

आप अपने बालों को क्लासी लुक देने के लिए फिशटेल चोटी स्टाइल कर सकती हैं। क्योंकि यह आजकल काफी ट्रेंड में हैं, जिसे ज्यादातर महिलाएं सूट या फिर ट्रेडिशनल आउटफिट्स पर बनाना पसंद करती हैं। अगर आप सूट में क्लासी लुक पाना चाहती हैं, तो आप पोनीटेल की जगह फिशटेल साइट चोटी बांध सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- फ्रिजी हो रहे बालों पर 5 मिनट में बन जाएंगी ये हेयरस्टाइल्स

इसे बनाने के लिए सबसे पहले अपने बालों को सुलझा लें। फिर इसके बाद बालों के तीन पार्टीशन कर लें। उसके बाद अपने बालों को एक हाथ में दो स्ट्रेंड्स को लें और दूसरे हाथ में तीसरी स्ट्रेंड को पकड़ लें। फिर बालों को फिशटेल में स्टाइल करती जाएं। बस इसके बाद आप अपने तैयार हेयरस्टाइल को हेयर स्प्रे से सेट करें।

ये ट्रिक्स आपको कैसी लगीं हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- (@Freepik and Instagram)  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।