हम सभी लड़कियां खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए बालों की स्टाइलिंग पर भी काफी जोर देती हैं और जब बात बालों को स्टाइल करने की हो और उसमें कर्ल्स का नाम ना लिया जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। कर्ल्स स्टाइल को केजुअल से लेकर पार्टी और ऑफिस में भी आसानी से कैरी किया जा सकता है, बस जरूरत है कि आपने ओकेजन और अपने हेयरस्टाइल के अनुसार हेयर्स को कर्ल किया हो। आमतौर पर हम सभी अपने घर में कर्लिंग आयरन तो रखती हैं, लेकिन फिर भी वह हेयरस्टाइलिस्ट वाला लुक हमें नहीं मिल पाता। इतना ही नहीं, कई बार बिगनर्स से तो उनके बाल भी कई बार जल जाते हैं।

ऐसे में हम किसी खास फंक्शन के लिए कर्ल्स लुक को चुनती हैं और पार्लर जाकर कर्ल्स लुक में हेयरस्टाइलिंग करवाती हैं। हालांकि इसमें आपके काफी पैसे खर्च हो जाते हैं। लेकिन अगर आप इस खर्चे से बचना चाहती हैं और अपने बालों को भी लूज कर्ल्स से लेकर सुपर टाइट कर्ल्स लुक देकर स्मार्ट दिखना चाहती हैं तो आपको कुछ कर्लिंग आयरन हैक्स के बारे में बता होना चाहिए। इन हैक्स को जानने के बाद आपके लिए कर्लिंग आयरन को इस्तेमाल करना काफी आसान हो जाएगा। साथ ही आपका लुक भी निखरकर आएगा। तो चलिए जानते हैं इन हैक्स के बारे में-

ग्लव्स आएंगे काम

easy hair curling hacks gloves

यह हैक्स बिगनर्स को काफी पसंद आएगा। अगर आपने अभी-अभी कर्लिंग आयरन का इस्तेमाल करना शुरू किया है तो यकीनन आपको इसे हैंडल करने में परेशानी होती होगी। इतना ही नहीं, कई बार तो गर्म कर्लिंग आयरन से उंगलियों में भी चोट लग जाती है। मैंने खुद इसे कई बार एक्सपीरियंस किया है।

इसे जरूर पढ़ें- हीट से होता है बालों को नुकसान, इन दो ट्रिक्स से करें Heatless Curls

इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप कर्लिंग आयरन का इस्तेमाल करते हुए कपड़े का ग्लव्स पहनें। ऐसा करने से अगर बालों को होल्ड करते समय गलती से आपकी उंगली आयरन को टच भी हो गई, तब भी आपको चोट नहीं लगेगी।

बनाएं पोनीटेल

easy hair curling hacks ponytail

अगर आप ऑफिस के लिए तैयार हो रही हैं और आपके पास समय कम है तो इस स्थिति में आप यकीनन बालों को कर्ल्स नहीं करना चाहेंगी, क्योंकि इसमें आपको काफी वक्त देना पड़ेगा। तो ऐसे में आप इस हैक का इस्तेमाल करें।

Recommended Video

इसके लिए आप पहले बालों को अच्छी तरह कॉम्ब करें और फिर हाई पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप बालों को कर्ल करें। ऐसा करने से कर्ल करना काफी आसान हो जाएगा, साथ ही इसमें आपका समय आधे से भी कम लगेगा। आखिरी में आप रबर को छोटी कैंची की मदद से काट दें। उसे खींचकर निकालने की गलती ना करें।

हेयरस्प्रे का इस्तेमाल

easy hair curling hacks hairspray

घर पर हेयर्स को कर्ल्स करते समय एक समस्या अक्सर हम सभी को होती है और वह है कर्ल्स को लंबे समय तक होल्ड करना। जरा सोचिए कि आपने आधा-एक घंटा लगाकर पूरे बालों को कर्ल किया हो और जब आप पार्टी के लिए निकल रही हों, आपके कर्ल्स खुलने लग जाएं, तब आपको कैसा लगेगा।

इसे जरूर पढ़ें- कर्ली हेयर गर्ल्स को जरूर पता होने चाहिए यह हैक्स

इस स्थिति में सबसे अच्छा तरीका है कि आप बालों को कर्ल्स करने से पहले भी हेयरस्प्रे का इस्तेमाल करें। इसके बाद जब आप बालों को कर्ल करेंगी तो इससे हीट और हेयरस्प्रे के कारण आपके बाल लंबे समय तक कर्ल रहेंगे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।