प्रियंका चोपड़ा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें एक्टिंग से ज्यादा उनके फैशन और स्टाइल के लिए जाना जाता है। खासतौर पर लड़कियां उनके स्टाइल और मेकअप से आईडिया लेती हैं। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अपना एक मेकअप टूटोरियल का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने बहुत कम समय में मेकअप करने के टिप्स दिए हैं। आप भी उन टिप्स को फॉलो करके अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं। आइये देखें प्रियंका चोपड़ा के मेकअप टिप्स। 

फाउंडेशन 

foundation look

प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम वीडियो पर बताती हैं कि घर पर जब आप खुद ही मेकअप कर रही हैं तो सबसे पहले थोड़ा सा फाउंडेशन आँखों के नीचे के एरिया में अप्लाई करें। उसके बाद पूरे चेहरे पर समान रूप से फाउंडेशन अप्लाई करें। फाउंडेशन को पूरे चेहरे में समान रूप से नाक वाले भाग में और माथे में अप्लाई करें। चेहरे से लेकर गर्दन तक अच्छी तरह से फाउंडेशन लगाएं। इससे चेहरे के दाग धब्बे छिप जाते हैं। 

कॉम्पैक्ट पाउडर

मेकअप का अगला स्टेप कॉम्पैक्ट पाउडर अप्लाई करना है। कॉम्पैक्ट पाउडर को अपने पूरे चेहरे, नाक के पास और माथे पर अच्छी तरह से लगाएं। इसे पूरे चेहरे पर सामान रूप से लगाना है। इसके लिए अपनी स्किन टन के हिसाब से कॉम्पैक्ट लें और चेहरे से लेकर गर्दन तक अप्लाई करें। इससे त्वचा में निखार आ सकता है। 

ब्लश

blush look

फाउंडेशन के बाद ब्लश को पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं। चेहरे के किनारों पर गाल में ब्लश अच्छी तरह से लगाएं। ब्लश को आँखों के ऊपर भी लगाएं और ये पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से मिक्स हो जाना चाहिए। होठों के ऊपर भी थोड़ा कलर देने के लिए ब्लश अप्लाई करें। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra)

मस्कारा 

आई लिड्स पर मस्कारा लगाने से पहले पलकों को थोड़ा सही आकर दें और पलकों के ऊपर मस्कारा अप्लाई करें। प्रियंका चोपड़ा के अनुसार आँखें खूबसूरती बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी हैं इसलिए आँखों में बोल्ड मस्कारा अप्लाई करें। 

Recommended Video

आइब्रो पेंसिल 

आईब्रोस को निखारने के लिए आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। सबसे पहले  ब्रश से आइब्रो को सही आकर दें। आइब्रो पेंसिल से आइब्रो को हाईलाइट करते हुए आइब्रो के बालों के गैप्स को कवर करें। 

लिप कलर

lip colour

प्रियंका अपने होठों को नेचुरल लुक देना पसंद करती हैं। इसलिए वो होठों पर हलके गुलाबी रंग के लिप कलर का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। प्रियंका के अनुसार आँखों को हाईलाइट करने के लिए होठों का मेकअप लाइट ही रखें।  

इसे जरूर पढ़े:बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के टॉप 10 ब्यूटी और मेकअप सीक्रेट्स जानिए

बालों का स्टाइल 

बालों के स्टाइल के लिए प्रियंका बालों में हाई पोनी करके बन बनाती हैं और बालों को हेयर स्प्रे से सेट करती हैं। वो अपने छोटे बालों को स्प्रे से सेट करती हैं।  अपने लोकक को परफेक्ट बनाने के लिए वो शर्ट का बटन बंद करती हैं और स्टाइलिश एअर रिंग्स से लुक को कम्पलीट करती हैं। 

आप भी कम समय में मेकअप करके परफेक्ट दिखना चाहती हैं तो प्रियंका चोपड़ा का ये मेकअप टूटोरियल फॉलो कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram