किसी भी लड़की की खूबसूरती को उसके रंग से आंका जाता है, हालांकि हर रंग की अपनी एक खासियत होती है। बात करें डस्की स्किन टोन की तो उनकी अपनी एक खूबसूरती होती है, जो लोगों को काफी आकर्षित करती है। डस्की स्किन के लिए कई ऐसे फैशन ट्रेंड है जिसे फॉलो किया जा सकता है, इससे आपकी खूबसूरती और निखर कर सामने आएगी। वहीं जब भी मेकअप करें, अपने आउटफिट और ओकेशन को ध्यान में रखते हुए करें। 

शादी से पहले चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए आपकी स्किन रूटीन भी खास होना चाहिए, जिसमें नियमित क्लीनिंग के साथ-साथ स्क्रब और त्वचा को मॉश्चराइज करना बहुत जरूरी है। आज हम बताएंगे कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जिसे ब्राइड फॉलो कर सकती हैं।

राइट फाउंडेशन

right foundation

शादी के दिन खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो कुछ तैयारियाँ पहले से ही कर लें। जैसे मेकअप प्रोडक्ट्स, जिसका चुनाव सोच समझकर करना चाहिए। अगर आपका स्किन कलर डस्की है तो फाउंडेशन का सही शेड होना बहुत जरूरी है। कई लोग ऐसी गलती करते हैं, जहां वह अपनी त्वचा के टोन की तुलना में हल्का कलर चुनते हैं। यह आपकी त्वचा को नैचुरल तरीके से ड्राई बनाएगा और लुक को खराब करेगा। एग्जेक्ट स्किन टोन के लिए आप चाहें तो एक या दो शेड्स को मिक्स भी कर सकती हैं।

लिपस्टिक और आईशैडो कॉम्बिनेशन

lipstick and eyeshadow combination

डस्की स्किन टोन वाली लड़कियों की आँखें गहरे रंग की होती हैं, जो लोगों को काफी आकर्षित करती हैं। ऐसे में आप अपनी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ग्रीन, पिंक , लाइट ब्राउन, या फिर मैटालिक कॉपर आईशैडो को चुन सकती हैं। इसके अलावा आप पर स्मोकी आईस भी परफेक्ट लगेंगीं। आप अपने ब्राइडल मेकअप लुक को पूरा करने के लिए मैट और ग्लॉसी दोनों तरह के लिपस्किट शेड को चुन सकती हैं। अगर डार्क शेड चाहती हैं तो बेरी, प्लम, बरगंडी जैसे डार्क शेड चुन सकती हैं। लिपस्किट लगाने से पहले अपनें होठों पर हल्का फाउंडेशन लगा लें और फिर लिपस्टिक का उपयोग करें।

न्यूड लिप्स और स्मोकी आईज

nude lipstick

डस्की स्किन टोन पर स्मोकी आईज काफी जंचती हैं। ऐसे में आप चाहें तो ब्लैक स्मोकी आई ट्राई कर सकती हैं, इसके साथ आप न्यूड लिपस्टिक अप्लाई करें। वेडिंग के दिन परफेक्ट लुक पाने के लिए आईज और होंठों का मेकअप खास होना चाहिए, क्योंकि इससे आप पूरे लुक को बदल सकती हैं। समय के साथ स्मोकी आईज लड़कियों का फेवरेट आई मेकअप बन गया है। ट्रेडिशनल और मॉर्डन दोनों ही लुक में इसे कैरी किया जाता है।

इसे भी पढ़ें: विंटर में स्टाइलिश लुक के लिए ट्राई करें यह नो हीट हेयरस्टाइल्स

Recommended Video

ब्रॉन्ज आई और न्यूड लिपस्टिक

brownze eyemakeup

ब्रॉन्ज आई मेकअप इन दिनों काफी ट्रेंड में है, अगर आपकी आंखें बड़ी है तो यह काफी खूबसूरत दिखेगा। आप अपने लुक को लाइट रखना चाहती हैं तो ब्रॉन्ज आई मेकअप के साथ न्यूड लिपस्टिक कैरी कर सकती है। यह दिखने में काफी खूबसूरत लगता है। यही नहीं ज्यादातर दुल्हन इसे कैरी कर रही हैं, डस्की स्किन टोन के अलावा यह हर तरह के स्किन टोन पर जँचता है।

इसे भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर को हेल्दी रहने के लिए डांस करना है पसंद, जानें इनके ब्यूटी सीक्रेट्स

रेड साड़ी के साथ रेड लिपस्टिक

red saree with red lipstick

डस्की स्किन टोन होने की वजह से कई लड़कियां रेड साड़ी पहनने से कतराती हैं, लेकिन आप चाहें तो इसे खूबसूरती से हैंडल कर सकती हैं। खास बात है कि यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाएगा। ग्लॉसी मेकअप, लाइट रेड लिपस्टिक के साथ रेड कलर की साड़ी आपकी खूबसूरती को और भी बढ़ाएगी। ऐसे में रेड साड़ी के साथ रेड लिपस्टिक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है।

अगर स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।