लिप बाम एक ऐसा प्रॉडक्ट है, जो हर महिला की ब्यूटी किट में जरूर होता है। भले ही मौसम कोई भी हो, लेकिन अपने होंठों की नमी बनाए रखने के लिए अक्सर महिलाएं लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं। इतना ही नहीं, आजकल मार्केट में टिंटेड लिप बाम भी आते हैं, जो होंठों की नमी बनाए रखने के साथ-साथ उन्हें हल्का सा कलर भी देते हैं। जिन महिलाओं को मेकअप करना बहुत अधिक पसंद नहीं होता या फिर जो नेचुरल लुक ही चाहती हैं, वह इस तरह के लिप बाम को इस्तेमाल करती हैं। 

जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है लिप बाम या आपके होंठों का ख्याल रखने वाला बाम और हम सभी लिलप बाम को होंठों पर ही इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप इसका इस्तेमाल होंठों के अलावा और कहीं नहीं कर सकतीं। आपको शायद पता ना हो लेकिन लिप बाम बड़े ही काम की चीज है। अगर आप थोड़ा स्मार्टली इसका इस्तेमाल करें तो आप अपनी कई छोटी- छोटी परेशानियों को आसानी से फिक्स कर सकती हैं। ऐसी परेशानियां जिससे आपको हर दिन दो-चार होना पड़ता है, लेकिन आपको समझ नहीं आता कि आप क्या करें। तो चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन lip balm hacksके बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आप भी यकीनन हैरान रह जाएंगी-

इसे भी पढ़ें: 490 रुपए में आप भी पा सकती है करीना कपूर की तरह ग्‍लोइंग चेहरा, जानें कैसे

मिलेगा परफेक्ट हेयरस्टाइल

lip balm as highlighter makeup remover Inside

जब कभी आप घर पर कोई हेयरस्टाइल बनाती हैं तो ना चाहते हुए कभी-कभी कुछ हेयर स्ट्रैंड इधर-उधर से निकले नजर आते हैं। जिससे आपके हेयरस्टाइल को एक परफेक्ट लुक नहीं मिलता। वैसे तो बालों को एक नीट लुक देने के लिए हेयरस्प्रे का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अगर आपके पास हेयरस्प्रे नहीं है तो आप लिप बाम का भी यूज कर सकती है। बस आप थोड़ा सा लिप बाम अपने उंगलियों पर लेकर रब करें और फिर अपनी उंगलियों को उन हेयर  स्ट्रैंड पर लगाएं। इससे ना सिर्फ आपके हेयरस्टाइल को परफेक्ट लुक मिलेगा, बल्कि आपके हेयर्स भी स्मूद व शाइनी नजर आएंगे।

Recommended Video

रिमूव करे मेकअप

lip balm as highlighter makeup remover Inside

सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन आप लिप बाम की मदद से मेकअप भी रिमूव कर सकती हैं। अगर आप नाइट पार्टी से लौटकर काफी थक गई हैं और अब आपका अच्छी तरह फेस क्लीन करने का मन नहीं है तो कोई बात नहीं। बस अपने पर्स से लिप बाम निकालें और उसे किसी कॉटन बॉल या टिश्यू के उपर लगाएं। अब इसकी मदद से फेस को क्लीन करें। इससे मेकअप के साथ-साथ चेहरे की सारी गंदगी भी क्लीन हो जाएगी।

बन जाए हाईलाइटर

lip balm as highlighter makeup remover Inside

मार्केट में मिलने वाला हाईलाइटर काफी महंगा होता है और अगर आप मेकअप करने की ज्यादा शौकीन नहीं है तो यकीनन आप कई तरह के मेकअप प्रॉडक्ट में इनवेस्ट नहीं करना चाहेंगी। ऐसे में आप लिप बाम को ही बतौर हाईलाइटर इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आप थोड़े से लिप बाम को अपने चीकबोन्स पर डैब करें। इससे आपके चेहरे पर एक गजब की शाइन व इस्टेंट ग्लो आएगा।

इसे भी पढ़ें: इन 7 कारणों से चेहरे पर असर नहीं करता है स्किन केयर रूटीन

आईशैडो को बनाए long lasting 

lip balm as highlighter makeup remover Inside

मेकअप करते समय आईज पर काफी ध्यान दिया जाता है। खासतौर से अलग-अलग आईशैडो के कलर की मदद से आईज के साथ प्ले किया जाता है। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपका आईशैडो लंबे समय तक आईलिड पर टिकी रहे तो आप लिप बाम का सहारा लें। इसके लिए आप पहले आईज के उपर लिप बाम को बतौर बेस इस्तेमाल करें। लिप बाम की स्मूद कंसिस्टेंसी आईशैडो को अच्छी तरह ब्लेंड करेगी, साथ ही उसे लास्ट लॉन्गर भी बनाएगी। 

Image Credit:(@freepik)