फेमस टीवी सीरियल 'बालिका वधु' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली टीवी एक्‍ट्रेस अविका गोर अब 23 वर्ष की हो चुकी हैं। 30 जून को अविका का बार्थ डे है। अविका बेहद खूबसूरत हैं और मेकअप करने के बाद वह और भी सुंदर दिखती हैं। मगर अवि‍का को मेकअप करने का जितना शौक है, उससे ज्‍यादा वह अपनी स्किन को लेकर फिक्रमंद रहती हैं। शायद यही वजह है कि अविका अपनी मेकअप किट में  जरूरी कॉस्मेटिक आइटम्‍स जरूर रखती हैं। 

एक लीडिंग एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए पुराने इंटरव्‍यू में अविका ने बताया था कि उनकी मेकअप किट में कौन सी वह 4 चीजें हैं, जिनको रखना वह कभी नहीं भूलती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: वेस्टर्न ड्रेसेस को बनाना है वार्डरोब का हिस्सा, पहले देखें अविका गौर के यह लुक्स

avika gor beauty tips tricks

हाइड्रो मोइज क्रीम

अविका अपनी मेकअप किट में हमेशा हाइड्रो मोइज क्रीम रखती हैं। वह इस क्रीम को मेकअप करने से पहले और मेकअप रिमूव करने के बाद यूज करती हैं। हाइड्रो मोइज क्रीम त्‍वचा को हाइड्रेटेड रखती है। इस क्रीम का इस्‍तेमाल उन लोगों को जरूर करना चाहिए जो बहुत अधिक कॉस्मेटिक प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करते हैं। यह क्रीम त्‍वचा पर सुरक्षा कवच की तरह काम करती है और उसे ड्राई होने से बचाती है। 

इसे जरूर पढ़ें: Exclusive: इन 3 Scenes के दौरान फूट-फूट कर रोने लगी थींं Balika Vadhu अविका गौर, जानें और भी रोचक किस्‍से

लिप बाम 

अविका लिप बाम भी अपनी मेकअप किट में रखना नहीं भूलती हैं। वह अपनी मेकअप किट के साथ ही अपने हैंड बैग में भी लिप बाम रखती हैं। इतना ही नहीं अविका अपने मेकअप आर्टिस्‍ट को भी एक लिप बाम हमेशा रखने के लिए देती हैं। वह कहती हैं, 'मेरे लिप्‍स बहुत जल्‍दी ड्राई हो जाते हैं। मुझे डॉक्‍टर ने थोड़ी-थोड़ी देर में लिप बाम का यूज करने के लिए कहा है और इसलिए मैं इसे हर जगह रखती हूं। ताकि यूज करना न भूलूं । ' अविका की तरह अगर आपकी भी होंठ बहुत जल्‍दी ड्राई होते हैं या फटने लगते हैं तो आपको लिप बाम का यूज जरूर करना चाहिए।  

avika gor beauty tips and tricks

मसकारा 

अविका की आंखें बेहद खूबसूरत हैं। थिक आईलैशेज होने के बावजूद अविका मसकारे का यूज करती हैं। उनकी मेकअप किट में मसकारा जरूर होता है। वह कहती हैं, 'जब आप बिलकुल भी मेकअप नहीं करती तब आप केवल मसकारा लगा कर खुद को प्रेजेंटेबल लुक दे सकती हैं।' अविका सभी महिलाओं को मसकारे का यूज करने की सलाह देती हैं। हां, सोने से पहले मसकारे को आईलैशेज से रिमूव करना न भूलें। दरअसल, मसकारा लगे होने से आईलैशेज को प्रॉपर ऑक्‍सीजन नहीं मिल पाता, जिससे वह झड़ने लगती हैं। 

Recommended Video

आई ड्रॉप 

अविका के लिए आंखों की केयर उतनी ही महत्‍वपूर्ण है, जितनी की त्‍वचा की देखभाल। इसलिए उनकी मेकअप किट में एक आई ड्रॉप जरूर होती है। दरअसल, शूटिंग के दौरान जब भी रोने वाला सीन होता है तब अविका को टियर ड्रॉप और ग्लिसरीन का यूज करना होता है। ऐसे में आखों की सुरक्षा के लिए अविका हमेशा अपनी मेकअप किट में आई ड्रॉप जरूर रखती हैं। 

अगर आपको भी अविका की तरह मेकअप करने का शौक है तो ये 4 जरूरी चीजें अपनी मेकअप किट में रखना न भूलें। ब्‍यूटी और मेकअप से जुड़ी टिप्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें HerZindagi। 

Image Credit: Avika Gor/Instagram