इस वक्त जब अधिकतर लोग पार्लर जाने से बच रहे हैं वहां होम फेशियल किट्स काफी मददगार साबित हो सकते हैं। मानसून का सीजन है और ह्यूमिडिटी के कारण नॉर्मल, कॉम्बिनेशन और ऑयली स्किन वालों के लिए तो ये मौसम बहुत ही खराब साबित हो सकता है। ऐसे में स्किन की जरूरत के हिसाब से घर पर फेशियल करना अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

अगर आप भी अपने लिए कोई फेशियल किट ढूंढ रही हैं तो हम आपको बताते हैं कि ऑयली स्किन के हिसाब से कौन सा फेशियल किट सबसे बेहतर साबित हो सकता है।

इसे जरूर पढ़ें- हल्दी और दूध के उबटन से मिलता है गोरा निखार, जानें उबटन के फायदे

1. VLCC गोल्ड फेशियल किट

ऑयली स्किन के लिए ये फेशियल किट काफी फेमस है। इसमें चार पाउच आते हैं जिसमें फेस स्क्रब, पील ऑफ मास्क, फेशियल जेल और मसाज क्रीम होती है। इसके साथ ही एक छोटी सी ब्लीच की डिब्बी आती है जिसे फेस पैक लगाने के एक दिन पहले लगाना होता है। इस प्रोडक्ट में सभी इंस्ट्रक्शन दिए होते हैं और अगर आपकी स्किन सेंसिटिव भी है तो भी इसका प्रोसेस आपकी स्किन पर कोई असर नहीं डालेगा। इसकी एक ही खराबी है कि इस पूरे प्रोसेस को करने के लिए आपको एक दिन पहले से तैयारी करनी होगी यानि ब्लीच को फेशियल करने के 24 घंटे पहले लगाना होगा। अगर आप ये स्टेप भूल गई हैं तो फेशियल के तुरंत पहले ब्लीच का इस्तेमाल न करें।

ये स्किन एक्सफोलिएशन के लिए भी काफी अच्छा साबित हो सकता है। क्योंकि ये जेल बेस्ड है इसलिए ऑयली स्किन वालों को लिए परफेक्ट साबित हो सकता है।

facial kits for oily skin natural

2. शहनाज़ हुसैन फेशियल

शहनाज़ हुसैन का गोल्ड फेशियल किट भी ऑयली स्किन वालों के लिए बेस्ट साबित हो सकता है। ये स्किन में ग्लो लाता है और इसे मॉइश्चराइज भी करता है। इस किट में चार प्रोडक्ट आते हैं गोल्डन स्क्रब, गोल्डन क्रीम, गोल्डन जेल और गोल्डन मास्क। इस पूरे प्रोसेस को करने में आपको ज्यादा से ज्यादा 40 मिनट लगेंगे और यदि किसी पार्टी में जाना है तो ये फेशियल किट आपका अच्छा साथी साबित हो सकता है। कंपनी दावा करती है कि इसमें एंटी-एजिंग फार्मूला है जो स्किन से फाइन लाइन्स को कम करता है।

3.  O3 फेशियल किट

लॉरियल पैरिस का O3+ एडवांस फेशियल किट भी ऑयली स्किन के लिए अच्छा साबित हो सकता है। इसका स्क्रब, मसाज जेल आदि बहुत लाइट होता है जो स्किन को बहुत आराम से साफ करता है और अगर आपकी सेंसिटिव स्किन है तो ये एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। कंपनी के मुताबिक ये स्किन क्वालिटी और स्किन टेक्शचर को बेहतर बनाने में मदद करता है।

oily skin facial kits

इसे जरूर पढ़ें- Skin care Tips: इन 5 उबटनों से ग्लोइंग त्वचा के साथ यंग लुक पाएं

4. ओरीफ्लेम टी-ट्री फेशियल किट

टी-ट्री ऑयल और रोजमेरी दोनों ही ऑयली स्किन वालों के लिए बहुत अच्छे माने जाते हैं और ये प्रोडक्ट उन्ही दोनों से बना हुआ है। ये स्किन का टेक्शचर सुधारने में मदद करता है और साथ ही साथ स्किन में ग्लो भी लाता है। इस किट को इस्तेमाल करने के लिए 30 मिनट काफी होंगे और आपको असर दिखने लगेगा। सबसे पहले ओरिफ्लेम टी ट्री फेशियल जेल से अपने चेहरे को साफ करना है, इसके बाद स्क्रब, मास्क और फेशियल क्रीम का इस्तेमाल करना है।

Recommended Video

5. लोटस हर्बल डायमंड सेल्लुलर रेडियंस फेशियल किट

ये फेशियल किट बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपको लो बजट में कोई अच्छा फेशियल किट चाहिए तो इस किट का इस्तेमाल आप कर सकती हैं। ये 6 स्टेप फेशियल किट है और कंपनी दावा करती है कि इससे स्किन रेडियंट और ग्लोइंग बनती है। सबसे पहले इसमें पर्ल एक्सफोलिएटर इस्तेमाल किया जाता है, इसके बाद रेडिएंट स्किन एक्टिवेटर से मसाज, फिर मसाज क्रीम का इस्तेमाल, फिर फेस पैक का इस्तेमाल किया जाता है। डीप क्लींजिंग के लिए ये प्रोडक्ट अच्छा साबित हो सकता है।



नोट: ये लिस्ट अलग-अलग कमर्शियल वेबसाइट्स की यूजर रेटिंग के आधार पर बनाई गई है।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।