• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 09 May 2022, 12:05 IST

बालों में हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करने से मिलते हैं यह चार जबरदस्त फायदे

अगर आप अपने बालों में हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपको कई बेहतरीन लाभ मिल सकते हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 09 May 2022, 12:05 IST
Next
Article
ways to use hair extension ()

जब बात हेयर स्टाइलिंग की होती है, तो उसे खास बनाने के लिए कई तरह के हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। इन्हीं में से एक है हेयर एक्सटेंशन। आजकल मार्केट में कई तरह के हेयर एक्सटेंशन मिलते हैं, जो आपके बालों को लंबा व घना दिखाते हैं। जहां कुछ वक्त पहले तक ऐसे हेयर एक्सटेंशन आते थे, उन्हें इस्तेमाल करने में कठिनाई होती थी, वहीं इन दिनों मिलने वाले हेयर एक्सटेंशन में बहुत अधिक वैरायटी है, जिसके कारण इन्हें इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। आप बस इन्हें ऐसे भी लगा सकती हैं, जैसे आप एक हेयर क्लिप लगा रही हों।

हालांकि, यह देखने में आता है कि इस बेहतरीन हेयर एक्सेसरीज को कुछ महिलाएं अभी भी इस्तेमाल करने से कतराती हैं। उन्हें लगता है कि ना जाने वह इसका इस्तेमाल कैसे करें या फिर वह इसमें अच्छी नहीं दिखेंगी। जबकि ऐसा नहीं है। सही शेड के हेयर एक्सटेंशन को बालों में लगाने से आपको एक या दो नहीं, बल्कि कई लाभ मिलते हैं, जिसके बारे में आज हम इस लेख में चर्चा कर रहे हैं-

पतले बालों को दिखाए घना

hair extension uses

हर महिला की स्किन ही तरह ही उसके बाल भी अलग होते हैं। हो सकता है कि आपके बाल बेहद पतले हों या फिर उनकी बेहतर ग्रोथ ना हो रही हो। ऐसे में हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है। जब आप हेयर एक्सटेंशन को अपने बालों में इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपके बाल नेचुरली घने नजर आते हैं और किसी को यह भी पता नहीं चलता कि आप किसी तरह की हेयर प्रॉब्लम से जूझ रही हैं।

हेयर कट करवाने का अफसोस नहीं

hair cut

कभी-कभी ऐसा होता है कि हम ट्रेंडी हेयरकट करवा लेते हैं और उसमें हमारे बाल बहुत अधिक छोटे हो जाते हैं या फिर कभी अगर आपका हेयर कट सही तरह से नहीं हो पाता है, तो आपको बेहद परेशानी होती है। दरअसल, बाल बढ़ने में तो समय लगता है, लेकिन तब तक आप अजीब से लुक के साथ सबके सामने नहीं आ सकतीं। इस स्थिति में हेयर एक्सटेंशन आपकी मदद करते हैं। आप इनकी मदद से अपने बालों में एक अतिरिक्त लेंथ एड कर सकती हैं और बालों के साथ हुई गड़बड़ को ठीक कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अगर हेयर एक्सटेंशन का कर रही हैं इस्तेमाल, तो पहले पढ़ें यह लेख

कलर करवाने की जरूरत नहीं

ways to use hair extension

बालों में कलर देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगता है, लेकिन इसमें कई सारे केमिकल्स भी होते हैं, जो बालों को नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे में अगर आप बालों को हेयर कलर से होने वाले डैमेज से बचाना चाहती हैं, तो हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना अच्छा विचार हो सकता है। दरअसल, इन दिनों मार्केट में अलग-अलग कलर में भी हेयर एक्सटेंशन स्ट्रिप मिलते हैं, जिन्हें आप अपने बालों में क्लिप की तरह लगा सकती हैं। यह आपके बालों को नेचुरली हाइलाइट करने में मदद करता है। इतना ही नहीं, हर बार आप एक डिफरेंट कलर स्ट्रिप की मदद से एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। (बेजान बालों में लगाएं दही)

इसे भी पढ़ें: हेयर एक्सटेंशन खरीदने का है मन तो इन टिप्स पर जरूर दें ध्यान

हेयर स्टाइलिंग का झंझट नहीं

ऐसी बहुत सी लड़कियां होती हैं, जो अपने बालों में तरह-तरह की हेयरस्टाइलिंग तो करना चाहती हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करना नहीं आता। ऐसे में हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना चाहिए। इन दिनों मार्केट में रेडीमेट हेयरस्टाइल बने हुए हेयर एक्सटेंशन भी अवेलेबल हैं। जिन्हें आपको बस अपने बालों में अटैच करना होता है और बस आप रेडी हो जाती हैं। खासतौर से, अगर आप किसी पार्टी में खुद को एक अलग तरह से स्टाइल करना चाहती हैं तो इन हेयर एक्सटेंशन को यूज करके ऐसा आसानी से कर सकती हैं। (हेयर केयर टिप्स)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।