हर महिला चाहती है कि उसके लंबे व घने हों। इसके लिए शायद आप काफी कोशिश भी करती होंगी। लेकिन पाल्यूशन, तनाव व अन्य कई कारणों के चलते अक्सर आपकी यह इच्छा पूरी ना हो पाए। हालांकि इस स्थिति में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। जी हां, आजकल मार्केट में हेयर एक्सटेंशन मिलते हैं, जो वास्तव में आपके हेयर्स को नेचुरली लंबा व घना दिखाते हैं और इसे इस्तेमाल करने में आपको काफी मेहनत करने की जरूरत भी नहीं होती। बस कुछ सेकंड में ही आप अपने हेयर्स की लेंथ को मनमुताबिक घटा-बढ़ा सकती हैं। इतना ही नहीं, इन हेयर एक्सटेंशन की मदद से आप कई बेहतरीन हेयरस्टाइल्स भी क्रिएट कर सकती हैं। हालांकि एक फ्लॉलेस लुक पाने के लिए जरूरी है कि आप हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल सही तरह से करें और इससे भी पहले आप अपने लिए सही हेयर एक्सटेंशन चुनें ताकि आपको मनमुताबिक रिजल्ट मिल पाए। तो चलिए जानते हैं कि हेयर एक्सटेंशन चुनते और उसे बालों में लगाते समय किन बातों का ध्यान रखा जाए-

सही हो लेंथ

how to use hair extension

हेयर एक्सटेंशन चुनते समय आपको उसकी लेंथ पर भी फोकस करना बेहद जरूरी है। हेयर एक्सटेंशन का अर्थ ही यही है कि वह आपके हेयर्स को एक्सटेंड करें। ऐसे में अगर उनकी लेंथ आपके बालों से भी कम होगी तो आपको कभी भी एक अच्छा लुक नहीं मिलेगा। हालांकि अगर इन्हें खरीदने के बाद आपको ऐसा लगता है कि उनकी लेंथ काफी अधिक है तो आप उनकी थोड़ी लेंथ को कट कर सकती हैं। इसलिए हमेशा लंबे हेयर एक्सटेंशन को ही चुनें।

इसे जरूर पढ़ें- बालों को घर पर नैचुरल तरीके से भी दे सकती हैं रेड और इंडिगो कलर

नेचुरल हो हेयर कलर

how to use hair extension

आजकल मार्केट में कई कलर्स के हेयर एक्सटेंशन मिलते हैं। अगर आप अपने पर्सनल यूज के लिए हेयर एक्सटेंशन खरीद रही हैं तो यह देखें कि वह आपके नेचुरल हेयर कलर्स से काफी मिलता हो। इससे एक्सटेंशन को आपके बालों में मिक्स होने और नेचुरल दिखाई देने में परेशानी नहीं होगी।

साथ ही आपके हेयर्स भी नेचुरल और ब्यूटीफुल लगेंगे। हालांकि अगर आप हेयर एक्सटेंशन से फन लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कलरफुल माइक्रो हेयरएक्सटेंशन को फ्रंट में हेयर्स के साथ अटैच करके यूज कर सकती हैं।

जरूर करें ब्रश

how to use hair extension

जब भी आप हेयर एक्सटेंशन को इस्तेमाल कर रही हों तो यह सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपने बालों में लगाने से पहले अच्छी तरह कॉम्ब कर लें। इससे आपको दो फायदे होते हैं। सबसे पहले तो बालों में एक्सटेंशन लगाने के बाद उसे कॉम्ब करने में होने वाली मेहनत बचेगी।

Recommended Video

साथ ही बालों को सुलझाने के चक्कर में क्लिप भी इधर-उधर नहीं होगी। वैसे आप हेयर एक्सटेंशन के साथ-साथ अपने नेचुरल हेयर्स को भी अच्छी तरह कॉम्ब कर लें।

ऐसे करें अप्लाई

how to use hair extension

अब बारी आती है हेयर एक्सटेंशन को इस्तेमाल करने की (हलके बालों को दिखाएं घना)। इसके लिए आप पहले अपने बालों को कॉम्ब करें और फिर एक टेल कॉम्ब की मदद से अपने बालों के टॉप से एक सेक्शन करें और फं्रट एरिया के हेयर्स को आप सेक्शन क्लिप की मदद से सिक्योर कर सकती हैं या फिर हाई बन बनाकर हेयर क्लिप या क्लचर लगाएं। अब आप हेयर एक्सटेंशन लें और बालों के पिछले हिस्से में एक-एक क्लिप को लगाते हुए क्लिप को बंद करती जाएं।

इसे जरूर पढ़ें- पतले बालों के कारण नहीं बनता कोई भी हेयरस्टाइल तो ये उपाय अपनाएं, बालों को घना बनाएं

इस तरह आप सारी क्लिप को बालों के साथ लगाकर फिक्स कर लें। अब आप बन को खोल लें और उपर छोड़े हुए बालों से हेयर एक्सटेंशन को कवर कर लें। आखिरी में बालों में हेयर सीरम अप्लाई करें। यह हेयर एक्सटेंशन और हेयर्स के टेक्सचर को मैच करने में मदद करेगा। आखिरी में आप अपनी उंगलियों को बालों में फिराएं। यह आपके बालों को हेयर एक्सटेंशन के साथ मिक्स करके एक नेचुरल लुक देने में मदद करेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।