कई बार ऐसा होता है कि आप सभी घरेलू नुस्खे अपना लेती हैं, लेकिन फिर भी कोई खास फर्क नजर नहीं आता है ऐसे में स्किन को सही ट्रीटमेंट की जरूरत होती है। मलाइका अरोड़ा इस उम्र में भी सभी नई एक्ट्रेस को मात दे रही हैं और अपनी ब्यूटी के लिए काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने अपनी खूबसूरती को लेकर एक राज फैंस से साझा किया है, जिसमें वो कॉफी का इस्तेमाल कर रही हैं और सही तरीका भी बता रही हैं। कौन कहता है कि हर बार कॉफी आपकी सेहत के लिए नुकसानदायी है, अगर इसे स्किन के लिए इस्तेमाल किया जाए तो ये कई परेशानियों को दूर कर सकती है जैसे- डार्क सर्कल, झुर्रियां, मुहांसे आदि। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं मलाइका की ब्यूटी टिप्स, जो आपको ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ सूरज की किरणों से होने वाली समस्याओं से भी निजात दिलाएगी।

कॉफी स्क्रब है मलाइका का सीक्रेट

Malaika Beauty Tips inside  

ज्यादा कॉफी पीना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है,  लेकिन अगर आप इसे चेहरे के लिए इस्तेमाल करें तो ये चौंका देने वाले फायदे आपको दे सकती है। मलाइका आए दिन अपने फैंस को नई-नई टिप्स देती हैं, जिसमें फिटनेस से लेकर ब्यूटी टिप्स तक सभी शामिल होती हैं। मलाइका ने बताया कि 'कौन कहता है कॉफी हमेशा आपकी सेहत के लिए हानिकारक है, यहां कुछ टिप्स हैं, जो कॉफी को विलेन से हीरो बना सकती हैं। केवल बची हुई कॉफी को ब्राउन शुगर और नारियल तेल के साथ मिला लें, ये एक उचित स्क्रब के रूप में काम करेगा।'

कैसे करें कॉफी का इस्तेमाल 

मलाइका अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि कॉफी, नारियल तेल और ब्राउन शुगर एक ऐसा मेल है जो आपकी त्वचा को न सिर्फ सुंदर बनाएगा, बल्कि उसे सूरज की किरणों से होने वाली समस्या को भी दूर करेगा। कॉफी में काफी शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट पाए जाते हैं, जो त्वचा को सूरज की तेज किरणों से बचाने में मदद करते हैं। बची हुई कॉफी पाउडर, नारियल तेल और ब्राउन शुगर का एक घोल बना लें, इसे नहाने से पहले अपनी त्वचा पर लगाएं और कुछ समय तक स्क्रब करें। ये घरेलु नुस्खा आपकी त्वचा को न सिर्फ कोमल बनाएगा, बल्कि आपके सभी डेड सेल्स को बाहर निकालने में भी मदद करेगा।

इसे जरूर पढ़ें: मॉइस्चराइजर vs सीरम: जानिए आपकी स्किन के लिए क्या है बेहतर

ब्राउन शुगर और कॉफी के फायदे 

Recommended Video

ब्राउन शुगर गुड़ और सफेद चीनी का एक ऐसा मिश्रण है, जो आपको सभी त्वचा संबंधी समस्या से राहत दिला सकता है। मलाइका अरोड़ा का कहना है कि अगर आपके पास नारियल तेल उपलब्ध नहीं है, तो आप ऑलिव ऑयल या किसी भी तरह का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपकी त्वचा को कोमल और खूबसूरत बना देगा। लॉकडाउन में क्यों न इस आसान सी स्किन केयर रुटीन अपनाया जाए और त्वचा को कोमल व बेहतर बनाया जाए। 

सही आहार लेना भी है जरूरी

healthy food By Malaika

कई बार हम फिट रहने और त्वचा को सुंदर रखने के लिए कम खाने का सेवन करते हैं, लेकिन कम खाने से क्या सच में त्वचा की खूबसूरती बढ़ती है? इसका जवाब है नहीं, क्योंकि कम खाना खाने से आपकी कई सारी समस्याएं बढ़ जाती हैं जैसे कमजोरी आना, डार्क सर्कल, झुर्रियां आदि। इन सभी समस्याओं से बचने के लिए आपको हेल्दी आहार लेना चाहिए, प्रोटीन व फाइबर से भरपूर सभी चीजों का सेवन करना चाहिए। मलाइका न सिर्फ घरेलू नुस्खे अपनाती हैं, बल्कि सही डाइट भी उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा राज है।

इसे जरूर पढ़ें: इन 3 एक्सरसाइज से बर्न हो सकती है सबसे ज्यादा कैलोरी, बेली फैट कम करने के लिए हैं बेस्ट

एक्सरसाइज और सनलाइट

सुबह देर से उठना और काफी देर तक बिस्तर पर ही रहने से आप न सिर्फ आलस महसूस करेंगी बल्कि ये आपके चेहरे के निखार को भी कम कर देगा। सुबह जल्दी उठकर सूरज की रोशनी और किरणों को भी अपने रुटीन में शामिल करना चाहिए, जो चेहरे और त्वचा को एक अलग-सी चमक देगा। इसके अलावा अगर आप चाहती हैं कि आपकी बॉडी भी फिट रहे, तो आपको घर में योगा या एक्सरसाइज कुछ देर के लिए जरूर करनी चाहिए। ऐसा करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। 

ये तीन चीजें आपको घर में ही उपलब्ध हो जाती हैं, इसलिए अब आप भी मलाइका अरोड़ा की ये आसान सी टिप्स अपना सकती हैं और हेल्दी स्किन पा सकती हैं। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।