लिपस्टिक बहुत उपयोगी मेकअप प्रोडक्ट है जिसे हम कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। लिपस्टिक एक ऐसा प्रोडक्ट है जो आपका चेहरा पूरी तरह से बदल सकता है और अगर सही से इस्तेमाल किया जाए तो आप कई सारी चीज़ों की जरूरत को खत्म कर सकती हैं। लिपस्टिक का इस्तेमाल आपने अक्सर होठों पर लगाने के लिए किया होगा और हो सकता है आपके पास इसका पूरा कलेक्शन हो, लेकिन आपने अपने लिपस्टिक कलेक्शन को पूरा मेकअप करने के लिए इस्तेमाल न किया हो।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे एक लिपस्टिक आपके मेकअप बैग के 5 प्रोडक्ट्स की जरूरत को कम कर सकती है। इसे कैसे 5 अलग-अलग तरीके से अपने मेकअप रूटीन में इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आपको किसी कैजुअल गैदरिंग में जाने के लिए जल्दी-जल्दी रेडी होना है तो लिपस्टिक आपका बहुत समय बचा सकती है।

इसे जरूर पढ़ें- पुरानी और ड्राई लिपस्टिक को इन 5 हैक्‍स की मदद से दोबारा इस्‍तेमाल करें

1. बल्श की तरह इस्तेमाल करें लिपस्टिक-

अगर आपने अपने लिपस्टिक कलेक्शन में न्यूड और ब्लश पिंक रंग की लिपस्टिक्स रखी हुई हैं तो उनका इस्तेमाल ब्लश की तरह किया जा सकता है। जब आप उसे होठों पर लगा चुकी हों तो थोड़ा सा अपने गालों पर लगाएं और बड़े मेकअप ब्रश की मदद से उसे सर्कुलर मोशन में पूरे चीक बोन्स में फैलाएं। अगर लिपस्टिक में थोड़ा सा शिमर है तो ये चीक टिंट जैसा लुक देगा। आप कोरल और पीच टोन वाली लिपस्टिक भी चुन सकती हैं। स्किन टोन के हिसाब  से ये चुनें कि आपको गालों पर कैसा ब्लश चाहिए।

lipstick as blush

2. ब्रॉन्जर की तरह करें इस्तेमाल-

अगर आपको ब्लश से ज्यादा ब्राउन और कॉन्टोर्ड गाल पसंद हैं तो अपनी ब्राउन रंग की लिपस्टिक्स को आप ब्रॉन्जर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे चीक बोन्स के थोड़ा सा नीचे लगाएं और उसके बाद ब्रश की मदद से फैलाएं। अगर आपको लगता है कि आपके गाल ब्रॉन्जर में अच्छे लगते हैं तो आप अपनी सभी ब्राउन शेड लिपस्टिक्स को ट्राई करें।

3. कॉन्टोर की तरह करें इस्तेमाल-

लिपस्टिक का इस्तेमाल कॉन्टोर की तरह भी किया जा सकता है। सिर्फ गालों पर ही नहीं अगर आपकी ब्राउन मैट लिपस्टिक्स हैं तो आप उन्हें कॉन्टोर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे माथे पर, जॉ लाइन पर, क्यूपिड एरिया पर, नाक पर लगाया जा सकता है। मैट लिपस्टिक्स बहुत अच्छी तरह से चेहरे पर स्प्रेड हो सकती हैं और उनसे अपने मेकअप का परफेक्ट लुक अचीव किया जा सकता है।

इसे जरूर पढ़ें- एक बार इन Weird Beauty Hacks को जरूर करें ट्राई, नहीं होंगी निराश

Recommended Video

4. कंसीलर के पहले करें इस्तेमाल-

अगर आपको डार्क सर्कल की समस्या है तो आप रेड शेड की लिपस्टिक्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। कंसीलर के पहले कलर करेक्टर की तरह डार्क शेड की लिपस्टिक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंसीलर लगाने से पहले आप इसे इस्तेमाल करें ऐसे में पूरा चेहरा सिंगल टोन का दिखेगा। अपनी स्किन टोन  से मैच करती हुई लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। रेड, ऑरेंज लिपस्टिक बहुत अच्छी रहेगी अगर आपके डार्क सर्कल ब्लूइश-ग्रे टोन के हैं। अगर उससे डार्क हैं तो ब्राउन लिपस्टिक इस्तेमाल करें और उसके ऊपर कंसीलर और फाउंडेशन लगाएं।

lipstick as eye shadow

5. आईशैडो की तरह करें इस्तेमाल-

आप लिपस्टिक को आईशैडो की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अपनी आईलिड्स पर आप अपनी पसंद की लिपस्टिक लगाएं जो आपको लुक से मेल खा रही हो। इसे थोड़ा सा स्मज कर लें। आईशैडो ब्रश है तो उसकी मदद लें ताकि परफेक्ट लुक मिले। ध्यान रखें कि अगर आपकी स्किन ऑयली है तो पहले आईलिड्स पर कॉम्पैक्ट पाउडर लगा लें जिससे तेल न आए और उसके बाद ब्रश की मदद से ही लिपस्टिक को आईलिड्स पर लगाएं।

अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।