• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मेकअप से 2 मिनट में छिपाएं आंखों की झुर्रियां

अब आंखों की झुर्रियों को भी आप 2 मिनट में छिपा सकती हैं। कैसे, आइए आज आपको कुछ शानदार मेकअप ट्रिक्स के बारे में बताएं।
author-profile
Published -19 May 2022, 15:12 ISTUpdated -19 May 2022, 15:27 IST
Next
Article
how to hide eye wrinkles

चेहरे पर झुर्रियां आखिर किस महिला को पसंद होती है? हममें से अधिकतर महिलाएं तो किसी न किसी जोड़ तोड़ में सिर्फ इसलिए लगी रहती हैं, ताकि अपने चेहरे की झुर्रियों को बस किसी तरह छिपा लें। ऐसे में आंखों के पास बढ़ती उम्र के साइन जल्दी दिखने लगते हैं।

आंखों के आसपास आपन झुर्रियां जरूर देखी होंगी, जो बहुत भद्दी लगती हैं। क्या आप भी चाहती हैं कि आपकी झुर्रियां दिखना एकदम कम हो जाए? आपको बता दें कि ऐसा हो सकता है, लेकिन सिर्फ मेकअप की मदद से! जी हां, दरअसल ये झुर्रियां उम्र बढ़ने के संकेत होते हैं, जो चेहरे और खासतौर से आंखों के पास नजर आते हैं।

इन्हें हटाया नहीं जा सकता है, लेकिन कुछ मेकअप ट्रिक्स की मदद से उन्हें छिपाया जा सकता है। आइए आज आपको ऐसे ही कुछ शानदार ट्रिक्स बताएं, जिससे 2 मिनट में आंखों की झुर्रियां (Eye Wrinkles) छिप जाएंगी।

नकली आईलैशेज को करें बाय-बाय

eye makeup for eye wrinkles

जब आप नकली आईलैश लगाती हैं, तो उससे स्किन ज्यादा सैगी लगती है। इससे सारा ध्यान आपकी आंखों पर जाता है। अगर आपको आईलैश को बूस्ट करना हो तो उसे आईलैश कर्लर और मस्कारा से बूस्ट करें। इससे आपके आईलैश अच्छी और बड़ी दिखेंगी और अटेंशन आपके क्रो फीट से दूर हटेगा।

इसे भी पढ़ें: परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए इन टिप्स और ट्रिक्स का रखें ध्यान

आंखों पर लगाएं आई प्राइमर

प्राइमर आपकी स्किन को स्मूथ बनाने में मदद करता है और चेहरे के फ्लॉ पर एक लेयर बनाता है, ताकि मेकअप अच्छे से सेट हो। इसी तरह आंखों के लिए अलग प्राइमर आता है और इसे आंखों पर लगाने से यह आपकी फाइन लाइन्स और झुर्रियों को छिपाने में मदद करता है। कॉइन साइज प्राइमर लेकर इसे अपनी आंखों के ऊपर और आसपास लगाकर ब्लेंड करें और फिर आगे का मेकअप करें। 

सेटिंग पाउडर से झुर्रियां छिपाएं

setting powder for eye wrinkles

जब आप मॉइश्चराइज, आई क्रीम और प्राइमर लगा लें तो उसके बाद अपनी आंखों पर सेटिंग पाउडर से सेट करें। ध्यान रखें कि आई लिड पर और फाइन लाइन्स और झुर्रियों पर सेटिंग पाउडर की एक थिन लेयर लगाकर अच्छी तरह से ब्लेंड करें। कुछ भी लगाने बाद ब्लेंड करना एक महत्वपूर्ण स्टेप है। अगर यह सही से नहीं होगा तो लाइन्स में प्रोडक्ट जमने से झुर्रियां ज्यादा नजर आएंगी। 

वाटर लाइन को करें लाइन

यह तो आपको पता ही है कि जब आपकी उम्र बढ़ने लगती है, तो झुर्रियों के कारण आंखें छोटी दिखने लगती हैं। इसी कारण सही तरह से आंखों का मेकअप करना बहुत जरूरी है। अगर आपको आंखें बड़ी दिखानी है और झुर्रियों का दिखना कम करना है, तो न्यूड पेंसिल से अपनी वाटर लाइन को लाइन करें। वाटर लाइन पर काजल लगाने से बचें। इससे तुरंत आपको बड़ी और सुंदर आंखों का इल्यूजन मिलेगा। 

इसे भी पढ़ें: आंखों के नीचे झुर्रियां हो या स्‍माइल लाइन्‍स, इन टिप्‍स से मिलेगी मदद

Recommended Video


शिमरी नहीं, मैट आईशैडो लगाएं

matt eyeshadow

शिमरी आईशैडो माना बहुत सुंदर और स्पार्कल करता है और आपको एक ग्लैमरस लुक देता है, लेकिन झुर्रियां छिपाने के लिए यह अच्छा प्रोडक्ट नहीं है। अगर आप अपनी आंखों की झुर्रियों को लेकर चिंतित हैं, तो मैट आईशैडो लगाएं, जो आपकी आई लिड पर एक खूबसूरत पिगमेंट देगा और आपकी झुर्रियों से ध्यान हटाएगा। न्यूट्रल शेड्स जैसे सॉफ्ट पीच या डीप चॉकलेट शेड्स आप पर काफी सुंदर लगेंगे।

ये मेकअप ट्रिक्स आपकी आंखों की झुर्रियों की समस्या को जरूर हल करेंगे। अब आप भी इसकी टेंशन लिए बिना बोल्ड और ब्यूटीफुल दिख सकती हैं। हमें उम्मीद है ये ट्रिक्स आपके काम आएंगे। अगर लेख आपको पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे ही मेकअप ट्रिक्स पाने के लिए जरूर पढ़ें हरजिंदगी। 

Image Credit: Freepik

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।