लंबे समय से बीमार चल रहे ऋषि कपूर की मौत का मातम पूरे देश में मनाया जा रहा है। लॉकडाउन में ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार होने की वजह से इसमें परिवार के चुनिंदा लोग ही शामिल हो सके। इस दौरान ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट वहां मौजूद थे। लेकिन दुख की इस घड़ी में सोशल मीडिया यूजर्स ने इस कपल की ट्रोलिंग कर डाली। जहां आलिया भट्ट पर आरोप लगा कि वह पूरे वक्त फोन पर बिजी थीं, वहीं रणबीर कपूर की ड्रेस अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होते हुए कुछ ज्यादा ही इन्फॉर्मल थी। 

कैमरे को लेकर आलिया भट्ट की हुई आलोचना

 
 
 
View this post on Instagram

#ranbirkapoor #aliaabhatt at #RishiKapoor funeral #rip 🤲🙏

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) onApr 30, 2020 at 4:37am PDT

 

आमतौर पर अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले सभी सदस्य मृतक के लिए शोक प्रकट करने पहुंचते हैं। ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बहुत कम लोगों को इजाजत मिल सकी। इस समय में आलिया भट्ट रणबीर कपूर को दिलासा देने के लिए वहां मौजूद थीं। आलिया नीतू कपूर के साथ में ही खड़ी हुई थीं। लेकिन इस दौरान वह लगातार फोन पर थीं और किसी से बात कर रही थीं। इन तस्वीरों को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये कहते हुए आलिया भट्ट की आलोचना की कि वह शोक प्रकट करने के बजाय फोन पर बिजी थीं, जबकि हकीकत ये है कि वह लगातार ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर से बात कर रही थीं, जो अपने पिता का अंतिम संस्कार अटेंड नहीं कर सकीं।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार रिद्धिमा को अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए इजाजत देर से मिली और वह 1400 किमी का लंबा सफर तय करके अपने परिजनों से मिलने के लिए अब पहुंची हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: रोमांटिक हीरो से लेकर कंट्रोवर्सीज और कैंसर से जूझने तक, ऐसा रहा ऋषि कपूर की जिंदगी का सफर

आलिया भट्ट की वायरल तस्वीर पर लोगों का कहना था कि वह संवेदनशील नहीं हैं और ऐसे समय में वीडियो बना रही थीं। हालांकि बहुत से यूजर्स ने उनका बचाव करते हुए ये भी लिखा कि वह दुख की घड़ी में परिवारजनों की मदद कर रही थीं। 

Recommended Video

रणबीर की ड्रेस पर नाराज हुए सोशल मीडिया यूजर्स

इसे जरूर पढ़ें: वायरल हो रहा है ऋषि कपूर का अस्पताल वाला वीडियो, वीडियो कॉल पर बेटी ने देखी अंतिम विदाई, ये सेलेब्स हुए शामिल 

अंतिम संस्कार में शोक प्रकट करने के लिए आमतौर पर सफेद कपड़े पहने जाते हैं, लेकिन रणबीर कपूर इस दौरान सफेद कपड़ों के बजाय डेनिम शर्ट और जींस पहने नजर आए। चेहरे पर मास्क और रिप्ड जींस में शायद उनके चेहरे के हावभाव लोग नहीं देख सके। लोगों ने इस बात के लिए नाराजगी जाहिर की कि रणबीर कपूर ने अपने पिता के आखिरी सफर में उन्हें सम्मान नहीं दिया।

लेकिन इस दौरान ऐसे लोगों की कमी नहीं थी, जिन्होंने रणबीर का बचाव किया। इशिता यादव ने लिखा, 'जब मेरे भाई का मृत शरीर घर पर लाया गया था, तब मैं नाइटसूट में थी। जब कोई अपने प्रियजन को खो देता है, तो अपने कपड़ों पर ध्यान कहां जाता है। चूंकि वे सेलेब्रिटी हैं, इसीलिए हमें उन्हें असंवेदनशील कहने का अधिकार नहीं मिल जाता।  

दुख की घड़ी में ट्रोलिंग सही नहीं

 

सेलेब्रिटी अक्सर ही अपनी ड्रेस, स्टेटमेंट्स या लाइफस्टाइल से जुड़ी चीजों के लिए ट्रोल होते हैं। ज्यादातर सेलेब्स इस तरह की ट्रोलिंग पर रिएक्ट नहीं करते, लेकिन अंतिम संस्कार जैसे मौके पर सेलेब्स की आलोचना करना उनके साथ नाइंसाफी करने जैसा है। आलिया भट्ट की तस्वीरें देखकर भले ही सोशल मीडिया यूजर्स को गलत संदेश गया हो, लेकिन वह इन मुश्किल क्षणों में कपूर परिवार के साथ खड़ी थीं। आलिया भट्ट ने ऋषि कपूर के लिए इंस्टाग्राम पर जो मैसेज लिखा, उसे पढ़कर भी यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह उन्हें पिता समान मानती थीं और ऋषि कपूर का जाना उनके लिए कितना बड़ा सदमा है। वहीं रणबीर कपूर की ड्रेस को लेकर नेगेटिव कमेंट करने वालों को भी सोचना चाहिए कि ऋषि कपूर लंबे समय से बीमार चल रहे थे और अचानक लॉकडाउन की घोषणा हो जाने के बाद किसी भी परिवार के लिए स्थितियां अलग हो सकती हैं। ऐसे में बिना किसी के घर के हालात जाने, उनके लिए नेगेटिव कमेंट्स देना उनके साथ ज्यादती है।