तुला राशि के जातकों के लिए यह वर्ष ओवरऑल अच्‍छा रहेगा। मगर सबसे अनुकूल समय की बात की जाए तो वह साल का अंतिम भाग होगा। खासतौर पर अगर प्‍यार और काम के लिहाज से देखा जाए तो भाग्य का भरपूर समर्थन प्राप्त होगा। 

तुला राशि के जातकों के अगर केवल प्रेम जीवन और वैवाहिक संबंधों पर बात की जाए तो यह वर्ष उनके लिए अच्‍छे और बुरे दोनों फल लेकर आ रहा है। इस बारे में हमने छिंदवाड़ा के ज्योतिषाचा पंडित सौरभ त्रिपाठी से बात की। वह कहते हैं, 'जातक की राशि के चतुर्थ भाव में शनि बैठा है, जो रिश्तों के कल्‍याण एवं उनसे मिलने वाले सुख में कभी-कभी बाधा उत्पन्न कर सकता है। हालांकि, पिछले साल की तुलना में इस वर्ष आपका प्रेम जीवन बेहतर रहेगा।'

इसे जरूर पढ़ें: कन्‍या लव हॉरोस्कोप 2022: प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिहाज से नव वर्ष में मिलेंगे ये फल

libra  love  horoscope  for  singles

लवर्स के लिए साल 2022 का भविष्यफल-

बीते हुए वर्ष की तुलना में यह साल प्रेम संबंधों के लिए अच्‍छा रहेगा, मगर ओवरऑल देखा जाए तो यह वर्ष प्रेमियों के लिए औसत रहने वाला है। आप वर्ष के पहले ही महीने यानि जनवरी में ही अपने पार्टनर के साथ तालमेल बैठने में दिक्कतों का सामना करना होगा। मगर वर्ष की अंतिम तिमाही आपके लिए बहुत ही शुभ है। हो सकता है कि आप इस दौरान अपने पार्टनर को अच्छी तरह से समझ पाएं, साथ ही आपको अपने पार्टनर के परिवार से मिलने का भी मौका मिल सकता है। हो सके तो, अपने रिश्तों को मधुर बनाने के लिए अपने पार्टनर के साथ किसी यात्रा पर निकल जाएं। 

उपाय- 

  • आप काफी समय से अपने क्रोध पर काबू नहीं कर पा रहे हैं, मगर इस वर्ष अधिक क्रोध करने से बचें। खासतौर पर जब आप अपने पार्टनर के साथ हों तो अपने गुस्से पर काबू रखें। 
  • इतना ही नहीं, इस वर्ष आपको जब भी मौका मिले अपनी भावनाओं को अपने पार्टनर के साथ शेयर करें। अपने पार्टनर से भी पूछते रहें कि वह आपके साथ कैसा महसूस कर रहा है। 
 
libra  love  horoscope  daily

वैवाहिक लोगों के लिए साल 2022 का भविष्यफल-

वैवाहिक जीवन भी इस वर्ष तुला राशि के जातकों के लिए मिश्रित ही रहेगा। आपको अच्छे फल भी प्राप्त होंगे और कुछ चुनौतियों का सामना भी करना होगा। आपको बता दें कि साल की शुरुआत आपके लिए बहुत अच्छी नहीं रहेगी। बीते वर्ष से ही आपका और आपके साथी का संबंध कुछ बिगड़ चुका है। इस वर्ष की शुरुआत में भी आपको वही बातें दुखी करेंगी और रिश्ते में कड़वाहट लेकर आएंगी। हालांकि, फरवरी से साथी के साथ आपके रिश्‍तों में औसत सुधार आएगा। अप्रैल के महीने तक आप दोनों के संबंधों में काफी हद तक सुधार होगा, मगर ससुराल पक्ष वाले आपके मध्य टकराव की स्थिति पैदा करने के जिम्मेदार हो सकते हैं। हालांकि, आप अपने पार्टनर की ओर आकर्षित रहेंगे और आपका पार्टनर भी आपको भरपूर प्रेम देगा। 

उपाय-

  • पति-पत्‍नी के रिश्ते में किसी तीसरे का स्थान नहीं होता है, फिर वह परिवार का कोई सदस्य ही क्यों न हो। आप इस संबंध को समझें और अपने पार्टनर के विषय में किसी से कुछ भी गलत न सुनें। 
  • अगर रिश्ते में ज्यादा ही उलझनें पैदा हो रही हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह लें, जो पहले भी आपका उचित मार्गदर्शन कर चुका हो। (मेष लव हॉरोस्कोप 2022)

Recommended Video

सिंगल लोगों के लिए साल 2022 का भविष्यफल- 

तुला राशि के जो लोग सिंगल हैं, हो सकता है इस वर्ष भी उन्हें अकेले ही रहना पड़े। मगर इस वर्ष आपके नए दोस्त बनेंगे। इतना ही नहीं, आप किसी की ओर आकर्षित हो सकते हैं। लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का यह उचित समय नहीं है। आपको पहले सामने वाले को अच्छी तरह से जांच परख लेना चाहिए, साथ ही आपको केवल उसके आकर्षण में नहीं रहना है बल्कि यह भी देखना है कि जैसी छवि आप अपने पार्टनर की देखते हैं, उसमें वह व्‍यक्ति फिट बैठता है या नहीं।  

उपाय-

  • नए लोगों से दोस्ती करने में पीछे नहीं रहें, हो सकता है कि आपको जल्द ही आपका साथी मिल जाए। 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।