अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 46 साल हो गए हैं। जितना पुराना इनका रिश्ता है उतनी ही पुरानी अमिताभ और रेखा के अफेयर की चर्चा भी है। कहा जाता है कि फिल्म 'सिलसिला' में जो लव ट्रायंगल दिखाया गया था वो अमिताभ, रेखा और जया की जिंदगी का सच है। फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा चर्चित टॉपिक में से एक इन तीनों का लव ट्रायंगल रहा है। हालांकि, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की तरफ से कभी इसके बारे में कुछ बोला नहीं गया, लेकिन रेखा ने इसको लेकर कभी इंकार नहीं किया।

जया बच्चन इस पूरे मामले में हमेशा शांत ही रही हैं। कभी उन्होंने इस मामले में कुछ नहीं कहा। पर एक ऐसा समय भी था जब जया ने अपना स्टैंड साफ करने के लिए रेखा को अपने घर बुलाया था।

amitabh jaya rekha movie silsile

इसे जरूर पढ़ें- इस खास वजह के कारण अमिताभ बच्चन ने की थी जया बच्चन से शादी

अमिताभ की गैरहाजरी में बुलाया था घर-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार रेखा को जया बच्चन ने अपने घर बुलाया था। उस समय अमिताभ घर पर नहीं थे। रेखा भी उसी तरह डिनर के लिए गई थीं जैसे कोई बड़ा विवाद होने वाला हो। पर जैसे ही रेखा जया के घर पहुंची उन्हें आश्चर्य हुआ। रेखा के साथ जया बच्चन का बर्ताव बहुत अच्छा था। उन्होंने रेखा को अपना पूरा घर दिखाया। इतना ही नहीं इस दौरान कोई लड़ाई नहीं की। उन्होंने कई मुद्दों पर बात की, लेकिन अमिताभ बच्चन का नाम कहीं नहीं आया।

jaya bachchan and rekha throwback

स्टारडस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक रेखा ने इसके बारे में अपने एक इंटरव्यू में कहा था, 'जया बच्चन को इस रिश्ते को लेकर ज्यादा दिक्कत नहीं थी जब तक मैं उनके पति का सिर्फ अफेयर ही थी, जया को ये नहीं मालूम था कि अमिताभ मुझसे भावनाओं से जुड़े हैं। तब जया को बुरा लगना शुरू हुआ। उन्होंने मुझे अपने घर खाने पर बुलाया। हमने हर बारे में बात की, लेकिन अमिताभ का जिक्र नहीं किया। पर उस दिन जब मैं जा रही थी तो जया ने कहा कि 'मैं अमिताभ को नहीं छोड़ूंगी चाहें कुछ भी हो जाए''

Recommended Video

रेखा ने इस बारे में कहा है बहुत कुछ-

पिछले कई सालों में रेखा ने अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते के बारे में काफी कुछ कहा है, रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'किसी को इस बात की नहीं पड़ी की मैं क्या सोचती हूं। मैं दूसरी महिला हूं ना। माता-पिता को भी शर्मिंदगी होती है, आखिर उनके बेटे का अफेयर है तो कौन से माता-पिता नहीं होंगे। इमेज की बात है ना। पर कोई अंदर नहीं देखता, मैं फ्री हूं, लेकिन दूसरा इंसान ये नहीं कर सकता। वो छोड़कर नहीं जा सकती। मैं आपको बता रही हूं कि ये काफी अच्छी क्वालिटी है। अगर आप अपनी महत्वकांक्षा मार दें और उस इंसान के साथ एक छत के नीचे रहें जो आपको प्यार नहीं करता किसी और को करता है ये वाकई आपकी हिम्मत को दर्शाता है। इसके लिए मैं उन्हें क्रेडिट देती हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकती, मैं कॉम्प्रोमाइज नहीं करूंगी। अगर किसी रिश्ते में कॉम्प्रोमाइज करना पड़े तो उसे खत्म कर देना ही अच्छा है।'

इसे जरूर पढ़ें- क्या कैटरीना कैफ की शादी में नाचे अमिताभ और जया बच्चन, वायरल हो रही हैं ये तस्वीरें



हालांकि, इन तीनों के रिश्तों को लेकर कई थ्योरी सामने आई हैं, कई बार लोगों ने बहुत सी अफवाहें भी उड़ाई हैं, लेकिन किसकी बात सच्ची इसके बारे में कभी कुछ खुलकर सामने नहीं आया। जया, अमिताभ और रेखा का रिश्ता यकीनन काफी सुर्खियां बटोर चुका है, लेकिन ये सब कुछ रिपोर्ट्स के आधार पर ही है। बॉलीवुड से जुड़ी कई अपडेट्स हम आपको देते रहते हैं। ऐसी ही अन्य खबरों को पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।

All image Credit: Youtube