अगर एक ही घर की तीन बेटियों का एक साथ प्रशासनिक सेवा में चयन हो जाए तो उस घर के लोगों का क्या रिएक्शन होगा? जाहिर सी बात है कि उस परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। ऐसा ही कुछ हुआ है राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में जहां की रहने वाली तीन बहनों ने एक साथ राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा में सफलता प्राप्त करके ना सिर्फ अपने परिवार का नाम रोशन किया बल्कि अपने पूरे जिले का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

तीनों बहनों ने एक साथ क्रैक की परीक्षा

आपको बता दें कि अंशु, रीतू और सुमन राजस्थान के हनुमानगढ़ की रहने वाली हैं। 14 जुलाई 2021 को राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) ने  साल 2018 के परिणाम को घोषित किए गए जिसमें हनुमानगढ़ की रहने वाली तीन बहनों ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018  में एक साथ बाजी मारी। आपको बता दें कि यह रिजल्ट मंगलवार देर रात जारी किए गए थें। आयोग ने मंगलवार को इंटरव्यू पूरे किए और फिर मंगलवार रात में ही परिणाम जारी कर दिए। (आसाराम बापू को जेल पहुंचवाने में इस लेडी सिंघम)

इसे भी पढ़ें: यह फिमेल सेलिब्रिटीज़ हो चुकी हैं ऑनलाइन ट्रोलर्स का शिकार, देखें लिस्ट

IFS अधिकारी ने किया ट्वीट करके दी जानकारी

आपको बता दें कि अंशु, रीतू और सुमन कुल पांच बहने हैं। गौरतलब है कि अंशु, रीतू और सुमन की बड़ी दो बहनें का नाम रोमा और मंजू है जो पहले से ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा में कार्यरत हैं। अब तीन और बहनें भी राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा पास कर लिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए बुधवार को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी प्रवीण कासवान ने ट्वीट कर कहा, 'अंशु, रीतू और सुमन के राजस्थान प्रशासनिक सेवा में चुने जाने की जानकारी मिली। यह बहुत खुशी की बात है कि तीनों बहनों ने एक साथ इस परीक्षा को पास करके अपने पिता और परिवार का नाम रोशन किया है'। इस साथ ही उन्होंने बताया कि यह पांच बहनों हैं जिसमें से दो बहन पहले से ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा में काम कर रही हैं। (चमत्कारी बापू से बलात्कारी बापू बने आसाराम)

 

किसान पिता की बेटियों ने किया कमाल

आपको बता दें कि एक न्यूज़ पेपर में छपी खबर के मुताबिक अंशु, रीतू और सुमन, रोमा और मंजू के पिता का नाम सहदेव सहारण पेशे से किसान हैं और बेहद गरीबी में उन्होंने अपनी पांच बेटियों की परवरिश की है। सीमित संसाधनों में रहकर भी इन बेटियों ने दूसरों के लिए एक मिसाल पेश की हैं और यह बताया है कि कमी होते हुए भी अपने सपनों को पूरा किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: शेफाली शाह को एयर होस्टेस के इंटरव्यू में किया गया था रिजेक्ट, जानें उनकी अनसुनी कहानियां

Recommended Video

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर टॉपर्स को दी बधाई

आपको बता दें कि झुंझुनू की मुक्ता राव ने आरएएस परीक्षा में टॉप किया है, टोंक की मनमोहन शर्मा, जयपुर की शिवाक्षी खंडाल ने इस परीक्षा में दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। सीएम अशोक गहलोत ने परीक्षा पास करने वाले सभी लोगों को बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए कहा है, ' यह उनके लिए राज्य की सेवा करने का शानदार मौका है। मेरी शुभकामनाएं उन्हें'।

 

आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ जुड़ी रहें।

(Image Credit: Twitter IFS Praveen Kashwan)