जब वीकेंड आता है तो मन काफी खुश होता है। पूरे सप्ताह बहुत काम करने के बाद वीकेंड की छुट्टी तपते रेगिस्तान में पानी मिलने के समान है। यूं तो हर बार आप वीकेंड के लिए कुछ खास प्लॉन करती होंगी। लेकिन अगर आप पूरी तरह से blank होती हैं तो इससे आपका पूरा वीकेंड इसी तरह निकल जाता है और फिर आपको लगता है कि पूरी छुट्टी यूं ही खराब हो गई। ऐसे में मन काफी परेशान होता है। कई बार तो खुद पर काफी गुस्सा भी आता है। लगता है कि दो खास दिन यूं ही खराब हो गए। 

अगर आपने भी इस बार वीकेंड के लिए कुछ प्लॉन नहीं किया तो परेशान ना हो। इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे आईडियाज बता रहे हैं जो आप वीकेंड पर कर सकते हैं और अपनी छुट्टी को पूरी तरह एन्जॉय कर सकती हैं। अगर आप इनमें से कोई भी एक्टिविटी करती हैं तो यकीनन आपको सोमवार के दिन ऑफिस जाते समय ऐसा नहीं लगेगा कि आपने अपनी छुट्टी बर्बाद कर दी।

इसे जरूर पढ़ें- दिल्ली के आसपास ये 5 स्पॉट सर्दियों में पिकनिक के लिए है बेस्ट जगह

तो चलिए जानते हैं ऐसी कुछ एक्टिविटीज के बारे में, जो वीकेंड पर आसानी से की जा सकती हैं-

खूब सोएं

things women can do on weekend

पूरे सप्ताह काम करने के बाद एक दिन तन और मन आराम मांगता है। यकीनन आप भी सोमवार से लेकर शुक्रवार तक घर और ऑफिस के काम करते हुए थक जाती होंगी। ऐसे में वीकेंड को सेलिब्रेट करने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपना फोन बंद करें और कुछ घंटे आराम से सो जाएं।

Recommended Video

 

यकीन मानिए, जब आप सोकर उठेंगी तो आप खुद को पूरी तरह रिफ्रेश महसूस करेंगी।

खुद को करें पैम्पर

things women can do on weekends

यूं तो सप्ताह भर काम की थकान में आपको खुद पर ध्यान देने का मौका नहीं मिलता होगा। लेकिन अब जब वीकेंड है तो क्यों ना खुद को पैम्पर किया जाए। अगर आप सच में वीकेंड को एन्जॉय करना चाहती हैं तो खुद के लिए थोड़ा समय निकालें। इस दौरान आप स्पा जाएं या फिर अपनी स्किन को pamper करें। 

घर को करें क्लीन

things women can do on weekend ()

जरा सोचिए, जब आप काम से थककर घर लौटें और आपको पूरा घर गंदा नजर आए, तो इससे आपका मन कितना खराब होगा। कई बार तो फैले व गंदे घर के कारण मन चिड़चिड़ा भी हो जाता है। ऐसे में अब जब आपकी दो दिन की छुट्टी है तो क्यों ना घर को क्लीन कर लिया जाए। 

दरअसल, पूरे सप्ताह घर के कई ऐसे काम होते हैं, जो पेंडिंग होते हैं या फिर आप घर के किसी-किसी हिस्से को देखकर सोचती हैं कि बाद में जब आपको टाइम मिलेगा तो आप उस हिस्से की क्लीनिंग कर लेंगी। चूंकि इस वीकेंड आप कुछ नहीं कर रही हैं तो क्यों ना एक दिन घर को ही दे दिया जाए। आखिरकार जब घर साफ होगा तो आपको भी मन में अच्छी फीलिंग आएगी।

मिलें पुराने दोस्तों से

things women can do on weekend ()

काम की आपाधापी के बीच अक्सर पुराने दोस्त कहीं पीछे छूट जाते हैं। कई बार आपको उनकी याद आती है या मिलने का मन करता है और उस समय आप खुद को यह कहकर समझा लेती हैं कि अभी आप काम में बिजी हैं और बाद में वक्त मिलने पर उनसे मिलेंगी। लेकिन वह बाद में आने वाला वक्त कभी नहीं आता। चूंकि इस बार आप वीकेंड पर blank हैं तो क्यों ना पुराने दोस्तों से मिलने का प्लॉन करें।

इसे जरूर पढ़ें- शॉर्ट वीकेंड का मजा लेने के लिए बेस्ट है नीमराना, जानें कब और कैसे जाएं

अगर आप भी ऐसा करना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि पहले से ही दोस्तों से फोन पर बात करके टाइम सेट कर लें। हो सकता है कि आप वीकेंड पर उन्हें कॉल करें तो उनके पहले से ही कुछ प्लॉन हों और फिर आप चाहकर भी उनसे ना मिल पाएं।