• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

नई नौकरी में कैसा हो आपका बर्ताव, काम आएंगे ये टिप्स

नई नौकरी करने वाले है ज्वाइन, तो जान लें ऑफिस में कलीग्‍स के साथ कैसे बैठाएं तालमेल।   
author-profile
Published -22 Sep 2022, 10:40 ISTUpdated -22 Sep 2022, 11:36 IST
Next
Article
job tricks

कभी न कभी हम सभी को जॉब बदलना होता है। ऐसे में नए जगह पर आपको नए लोग मिलते हैं जरुरी नहीं की नए लोग भी पिछले ऑफिस की तरह ही होंगे। ऐसे में आपको अपने नए कलीग्‍स के साथ जितना जल्दी हो तालमेल बैठा लेना चाहिए। 

new job tips

नए इन्वाइरन्मन्ट में नए लोगों के साथ नई शुरुआत करना थोड़ा चैलेंजिंग होता है, लेकिन समय के साथ सब सेट हो जाता है। शुरुआत के दिनों में आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। चलिए जानते हैं नए ऑफिस में आपका बर्ताव कैसा होना चाहिए।

इंपलाइ से बात करें

आपको नए कपंनी में जाने के बाद अपनी टीम के सभी इंपलाइ से अच्छे से बात करना चाहिए। ऐसा करने से आप जल्दी लोगों को अच्छे से पहचान पाएंगे।

इसे भी पढ़ें- नई जॉब के लिए मिला है ऑफर तो हां कहने से पहले इन चीजों को अवश्य करें चेक

लोगों के साथ ग्रुप में रहें

नए ऑफिस में हमेशा लोगों के साथ ग्रुप में रहें। अगर आप अकेले रहेंगे तो आप के बारे में लोग तरह-तरह की बातें कर सकते हैं। साथ ही दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहिए।

प्रॉजेक्ट में दूसरे कलीग को करें मदद

अगर आपके किसी कलीग को किसी प्रॉजेक्ट में मदद की जरूरत है तो उसकी परेशानी दूर करने की कोशिश कीजिए ताकि कभी भविष्य में आपको भी मदद की जरूरत हो तो वह व्यक्ति आपकी मदद कर सकें।

इसे भी पढ़ें- लंबे ब्रेक के बाद फिर शुरू करनी हैं जॉब, तो इन टिप्स को अपनाएं

गॉसिप से दूर रहें

ऑफिस आप काम करने जाते हैं इस दौरान ऑफिस के गॉसिप से बिल्कुल दूर रहें। ऐसा करने से आपका इंप्रेशन खराब होता है।

काम में गलती होने पर जवाब न दें

अगर आपको कोई काम में आपसे गलती हो गई है तो आप अपनी गलती को स्वीकार करें और कोशिश करें की दुबारा वह गलती आपसे ना हो। अगर आप गुस्से में कुछ भी बोल देंगे तो समस्या ज्यादा बढ़ सकती है। कभी-कभार छोटी बात का बड़ा मुद्दा बन जाता है।

कुछ लोगों से बनाएं दूरी

जो लोग आपकी हर एक काम में गलती निकालने की कोशिश करते हैं वैसे लोगों से दूरी बना लें। कोई हर बात पर आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है, तो ऐसे इंसान से  डील करने से अच्छा है दूर रहें।

नेगेटिविटी से दूर रहें

आपको किसी भी बात को ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। ऑफिस की बात को ऑफिस तक ही रखना चाहिए। ज्यादा सोचने से आपके अंदर नेगेटिविटी आ जाती हैं। ऐसे में मनमुटाव होते हैं।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।