बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी अपनी खूबसूरती और स्टाइलिश लुक्स की वजह से अक्सर ही सुर्खियां बटोरती हैं, लेकिन इन दिनों वह एक खास वजह से फेमस हो रही हैं। दरअसल सनी लियोनी अपने परिवार के साथ खुशनुमा पल बिताने के लिए दुबई गई थीं। लेकिन इस हॉलीडे में दुबई में क्वालिटी टाइम बिताते हुए उन्होंने अपनी मां होने की जिम्मेदारियां पूरी कीं। सनी ने बेटी निशा का होम वर्क पूरा कराया। अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं घर और काम की व्यस्तता के कारण अपने बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पातीं। इस कारण बच्चे पढ़ाई पर फोकस नहीं कर पाते और टीवी-स्मार्टफोन आदि में उनका ज्यादा मन लगता है। लेकिन सनी लियोनी ने बेटी की पढ़ाई की अपनी तस्वीर पोस्ट करके वर्किंग वुमन के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश किया है।  

इसे जरूर पढ़ें: सनी लियोनी की तरह फॉलो करें ये अपर बॉडी वर्कआउट रूटीन

बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देना महत्वपूर्ण

 

आजकल के समय में तकनीक और सोशल मीडिया के कारण बच्चों के लिए काफी ज्यादा डिस्ट्रैक्शन हैं, जिनके कारण उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देने में मुश्किल होती है। ऐसी स्थिति में बहुत जरूरी है कि बच्चों को पर्सनल अटेंशन दी जाए और मां-बाप खुद बच्चों को पढ़ाएं। इससे बच्चे स्वाभाविक रूप से पढ़ाई में दिलचस्पी लेते हैं और उन्हें बोझिल महसूस नहीं होता। सनी लियोनी ने बेटी को पढ़ाते हुए की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की तो साथ में ये भी लिखा, 'छुट्टी पर हूं, लेकिन मैं अपनी बेटी के साथ एडजस्टमेंट में भरोसा करती हूं। मैंने उसके होमवर्क असाइनमेंट को पूरा करने में हेल्प की। हमारे पीछे बुर्ज खलीफा का नजारा बहुत सुंदर है। इस तस्वीर में निशा अपनी बुक पर फोकस करती नजर आ रही है।

इसे जरूर पढ़ें: जानें किस मामले में सनी लियोनी ने सलमान-शाहरुख ही नहीं बल्कि पीएम मोदी को भी छोड़ा पीछे

sunny leone nisha weber daniel weber inside

निशा वेबर के साथ सनी लियोनी का रिश्ता है बेहद खूबसूरत

अगर निशा वेबर और सनी लियोनी की बॉन्डिंग की बात करें तो मां-बेटी का यह रिश्ता काफी खूबसूरत है। सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने निशा वेबर को महाराष्ट्र के लातुर से गोद लिया था। सनी ने अपनी बेटी निशा वेबर के साथ बहुत सी तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिनमें वह मां होने की फीलिंग एंजॉय करती नजर आती हैं।

sunny leone nisha weber mother daughter affection inside

इस तस्वीर में सनी अपनी बेटी निशा के साथ मुस्कुराती नजर आ रही हैं। सनी को जब भी अपने काम से फुर्सत मिलती है तो वह अपने बच्चों को क्वालिटी समय देना पंसद करती हैं। 

sunny leone with daughter nisha weber inside

वैसे सनी लियोनी की सरोगेसी से भी दो संतान हैं अशर और नोआ। अपने इन तीनों बच्चों का सनी पूरा खयाल रखती हैं। उनकी सोशल मीडिया पोस्ट्स से यह बात बखूबी जाहिर होती है। 

बच्चों को वक्त देने से रिश्ते होते हैं मजबूत

बच्चों को पढ़ाई में हेल्प कराने के दौरान मां-बाप बच्चों को जो समय देते हैं, उनसे बच्चों को भीतर से काफी अच्छा महसूस होता है। पेरेंट्स के साथ वे ज्यादा करीब महसूस करते हैं, साथ ही उनका कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है। इससे बच्चों के मानसिक विकास को भी मजबूती मिलती है। 

Image Courtesy: Instagram(@sunnyleone)