2019 के लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के साथ ही भारत में अगली केंद्र सरकार चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हर बार की तरह इस बार के लोकसभा चुनाव में भी बॉलीवुड के कई कलाकारों ने लोगों से आगे आकर वोट करने का आग्रह किया है। ये स्टार्स सोशल मीडिया पर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। बॉलीवुड स्टार्स अपने कीमती वोट को लेकर हमेशा से सजग रहे हैं। दिल्ली में वोटिंग 12 मई को होने वाली है, वहीं मुंबई में 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। इस बार कई बॉलीवुड स्टारकिड्स भी अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करने वाले हैं। कई स्टार किड्स ऐसे हैं जो पहली बार वोट देंगे। आइए जानें, कौन से स्टार किड्स का नाम इस लिस्‍ट में शामिल है।

star kids vote inside

इसे जरूर पढ़ें: दीया मिर्जा और ईशा देओल ने लोकसभा चुनाव में दिव्यांगों से वोट डालने की अपील की

नव्या नवेली नंदा

श्वेता बच्चन की बेटी और अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा 22 साल की हैं और यह लोकसभा चुनाव उनके लिए खास है क्‍योंकि इस बार के चुनाव में वो पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी। चूंकी नव्या दिल्ली से हैं इसलिए वो अपना वोट दिल्ली में ही डालेंगी। दिल्ली में वोटिंग 12 मई को होने वाली है। बता दें कि श्वेता बच्चन और निखिल नंदा की लाडली बेटी नव्या का जन्‍म साल 1997 को हुआ था।

सुहाना खान

शाहरुख खान की लाडली बेटी सुहाना खान इस साल 18 की हो गई हैं और वो पहली बार अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करेंगी। शाहरुख और गौरी की प्‍यारी बेटी सुहाना साल 2000 में पैदा हुई हैं।

इरा खान

आमिर खान की बेटी इरा खान भी इस बार वोट डालने वालों की लिस्‍ट में हैं। इरा 22 साल की हैं और विदेश में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं। इरा साल 1997 में पैदा हुई हैं और ये उनका भी पहला वोट होगा।

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर ने पिछले साल फिल्म धड़क से डेब्यू किया था। श्रीदेवी और बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी भी साल 1997 में पैदा हुई हैं और इरा की तरह वो भी 22 साल की ही हैं। जाह्नवी भी पहली बार वो वोट देंगी।

star kids vote inside

खुशी कपूर

जाह्नवी की छोटी बहन खुशी कपूर उनसे छोटी हैं। श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी छोटी बेटी खुशी का जन्‍म साल 2000 में हुआ था। वो इस साल 18 की हो गई हैं और इस बार के चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करेंगी।

star kids vote inside

अनन्या पांडे

अनन्या पांडे इस साल करण जोहर की आने वाली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। अनन्या चंकी पांडे की बेटी हैं। अनन्या 20 साल की हैं और वो पहली बार वोट देंगी।

star kids vote inside

इसे जरूर पढ़ें: प्रेग्नेंसी की खबरों पर दीपिका पादुकोण ने तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या कहा

शनाया कपूर

शनाया कपूर सोनम कपूर, अर्जुन कपूर, जाह्नवी और खुशी कपूर की कजिन हैं और उम्‍मीद ये है कि अपने बाकी कजिन की तरह वो भी एक्टिंग में किस्‍मत आजमांएगी। शनाया कपूर संजय कपूर की बेटी हैं और उनका जन्म साल 1999 में हुआ था और वो 19 साल की हैं और पहली बार वोट की हकदार हैं।

Photo courtesy- instagram.com(@suhanakhanoffcial, @navelinanda, @ananyapanday, @janhvikapoor, @Hamara Photos, @PeepingMoon)

Loading...
Loading...