ऐशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी और उनकी वाइफ नीता अंबानी हमेश ही खबरों की सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी अपनी बिजनेस डील की वजह से तो कभी अपनी रॉयल लाइफस्‍टाइल के लिए। कुछ दिन पहले ही आई Hurun Global Rich List 2020 की रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी का नेट वर्थ 3,80,700 करोड़ रुपए यानी 67 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। वहीं वर्ष 2019 में हर घंटे में मुकेश अंबानी ने 7 करोड़ रुपए कमाए हैं। ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाना कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लाइफस्‍टाइल कितनी लैविश होगी मुश्किल नहीं है। 

खासतौर पर अगर नीता अंबानी की बात की जाए तो मेहंगी चाय से लेकर मेहंगी कारें और मेहंगे हेंडबैग्‍स, नीता अंबानी सभी का शौक रखती हैं। इन सभी चीजों के अलावा नीता अंबानी किस कंपनी का फोन इस्‍तेमाल करती हैं और इसकी कीमत क्‍या ? यह विषय हमेशा से ही चर्चाओं से घिरा रहा है। 

इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी -मुकेश अंबानी के गैराज में मौजूद हैं 3 करोड़ से 8 करोड़ रुपए तक की ये 8 लग्‍जरी कार्स

nita ambani  mobile phone   iphone

सुनने में तो यह भी आया है कि नीता अंबानी जैसे बाकी सारी चीजें यूनीक और मेहंगी इस्‍तेमाल करती हैं वैसे ही उनका फोन भी यूनीक है। खबरों की माने तो नीता अंबानी आई फोन इस्‍तेमाल करती हैं। इसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर बताई जाती हैं यानी 315 करोड़। जाहिर है, एक मोबाइल फोन की यह कीमत सुन आप भी हैरान रह गए होंगे। मगर, जिस आई फोन की यहां बात हो रही है वह कोई ऐसा वैसा आई फोन नहीं है बल्कि Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond है। नीता अंबानी की बहू श्‍लोका मेहता को हैं ये 5 महंगे शौक

इसे जरूर पढ़ें: Bag Collection: नीता अंबानी के बैग कलैक्‍शन में मौजूद हैं ये 7 महंगे बैग्‍स, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

nita ambani mobile phone  pice

 iPhone 6 Pink Diamond को Falcon Luxury द्वारा कस्‍टेमाइज कराया गया है। इनमें पिंक कलर का बड़ा सा डायमंड लगा हुआ। इस डायमंड को फोन के बैक पर सेट किया गया है। यह पूजा फोन 24 कैरेट रोज गोल्‍ड का बना हुआ है। इस फोन का प्‍लैटिनम वेरियंट भी है। Falcon Luxury द्वरा डिजाइन किए गए Diamond iPhone 6 ऑरेंज डायमंड और ब्‍लू डायमंड फोन भी देखे गए हैं जो पिंक डायमंड फोन से कम कीमत के हैं। इन 5 महंगी चीजों के मालिक हैं नीता अंबानी-मुकेश अंबानी, आसमान छूती हैं इनकी कीमतें

इनकी कीमत 42.5 मिलियन डॉलर और 32.5 मिलियन डॉलर है। मगर, इंडिया टुडे टेक की एक पुरानी रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो नीता अंबानी के पास ऐसा कोई भी फोन नहीं है। यहां तक कि यह बात किसी को भी नहीं पता कि वह कौन सा फोन यूज करती हैं मगर, इंडिया टुडे टेक की छानबीन में रिलायंस ग्रुप में ही काम करने वाले एक सोर्स इस बात का पता चला है वह आम लोग जो मोबाइल यूज करते हैं वही यूज करती हैं मगर वह किसी कंपनी का है यह किसी को नहीं पता। 

इतना ही नही इंडिया टुडे टेक की रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि अब Falcon Luxury ने Supernova iPhone 6 Pink Diamond डिजाइन करना भी बंद कर दिए हैं। 

Recommended Video

आपको बता दें कि Falcon Luxury एक ऐसा प्‍लैटफॉर्म है जहां पर आप किसी भी फोन को कस्‍टमाइज करा सकते हैं। जैसे एक साधारण से iPhone 6 की बॉडी पर गोल्‍ड कवर और डायमंड लग जाए तो वह Supernova iPhone 6 Pink Diamond जैसा ही दिखने लगेगा। इस फोन में सारी तकनीक वैसी ही होती है जैसे कि एक आम iPhone 6 में होती हैं। इसी तरह किसी भी कंपनी के फोन को आप कस्‍टमाइज करा सकते है। साल भर की सैलरी जितना महंगा है श्लोका मेहता का ये बैग

सोशल मीडिया पर भी नीता अंबानी की इस फोन के साथ कोई भी तस्‍वीर मौजूद नहीं है। ऐसे में यह कहना कि नीता अंबानी के पास इतने करोड़ का फोन है, जायज नहीं होगा।