दुनिया भर के अरबपतियों में एक नाम भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का भी आता है। कुछ दिन पहले Hurun Global Rich List 2020 की आई रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी का नेट वर्थ 3,80,700 करोड़ रुपए यानी 67 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। वहीं वर्ष 2019 में हर घंटे में मुकेश अंबानी ने 7 करोड़ रुपए कमाए हैं। इस लिस्‍ट के हिसाब से मुकेश अंबानी दुनिया के नौवें सबसे अमीर आदमी हैं। इस लिहाज से कहा जाए कि मुकेश अंबानी देश के सबसे चर्चित आदमी हैं तो यह गलत नहीं होगा। मगर, मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अबांनी भी कम चर्चा में नहीं रहती हैं। नीता अंबानी अपने पति मुकेश अंबानी को उनके बिजनेस में तो हैल्‍प करती ही हैं साथ ही वह अपनी रॉयल लाइफ स्‍टाइल की वजह से भी हमेशा चर्चा में रहती हैं। 

नीता अंबानी कई बेसकीमती चीजों की मालकिन हैं। नीता को महंगे आउटफिट्स, महंगे फूड आइटम्‍स और महंगी गाडि़यों का तो शौक है ही साथ ही नीता अंबानी को एक्‍सपेंसिव बैग्‍स को कैरी करने का भी शौक है। नीता अबांनी के बैग कलेक्‍शन में बहुत सारे ब्रांडेड हैंड बैग्‍स हैं जिनकी आसमान छूती कीमत आपको हैरान होने पर मजबूर कर देगी। तो चलिए हम आपको नीता अंबानी के बैग कलैक्‍शन की कुछ झलकियां दिखाते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी की बहू श्‍लोका मेहता को हैं ये 5 महंगे शौक

dimond bag

हीरे जड़ा बैग 

जितनी आम आदमी की जिंदगी भर की कमाई होगी उसके बराबर कीमत वाला बैग नीता अंबानी के कलेक्‍शन में मौजूद है। कुछ समय पहले अंबानी फैमिली के फैन पेज @ambanifamily में एक तस्‍वीर पोस्‍ट की गई थी। इस तस्‍वीर में नीता अंबानी करिश्‍मा कपूर और करीना कपूर के साथ नजर आ रही थीं।

नीता यहां अपनी बहन ममता दलाल के साथ आउटिंग पर आई थीं। इस दौरान नीता ने Hermes ब्रांड का Himalaya Birkin Bag कैरी किया हुआ था। इस बैग में 240 हीरे जड़े थे और इसकी कीमत 2.6 करोड़ रुपए थी। इतना ही नहीं इस बैग का हैंडल 18 कैरेट गोल्‍ड का बना हुआ था। 

इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी की वॉर्डरोब में हैं ये 9 डिजाइनर सलवार सूट, आप भी ले सकती हैं आइडिया

elephant bag

एलिफेंट क्‍लच 

ट्रेडिशनल लुक के लिए भी नीता अंबानी के पास खास क्‍लच कलैक्‍शन है। नीता अंबानी के पास एक एलिफेंट शेप का क्‍लच है। यह क्‍लच पहले बार तब सामने आया था जब नीता  न्यूयॉर्क में हुए Time 100 Gala Event में हिस्‍सा लेने पहुंची थीं। जूडिथ तलाइबर ब्रांड के  'महाराजा एलिफेंट' क्‍लच बैग को मल्‍टी कलर ऑस्‍ट्रीयन क्रिस्‍टल्‍स से सजाया गया है। इसकी कीमत 5495 डॉलर है यानी यह आपको 406822.32 रुपए में मिलेगा। इन 5 महंगी चीजों के मालिक हैं नीता अंबानी-मुकेश अंबानी, आसमान छूती हैं इनकी कीमतें

ganesha bag

गणेश क्‍लच 

नीता अंबानी के पास जूडिथ लाइबर का ही एक गणेश क्‍लच भी है। इसे भी खास ऑस्‍ट्रीयन क्रिस्‍टल्‍स से सजाया गया है। इसकी कीमत 5995 डॉलर है और भारतीय मुद्रा में यह आपको 4 लाख 26 हजार रुपए में मिलेगा। आपको बता दें कि ऐसा ही सेम बैग बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी के पास भी है। नीता अंबानी और उनकी बड़ी बहू के पास है ऐसा बैग कलेक्शन

cosmo bag

कॉस्‍मो बैग 

नीता अंबानी के फेवरेट हैंड बैग ब्रांड्स में Jimmy Choo का नाम भी आता है। नीता अंबानी के पास Jimmy Choo का एक रेड कॉस्‍मो बैग है।

Recommended Video

छोटे से कॉस्‍मो बैग की कीमतर 31509.75 रुपए है। इस बैग को कैरी करना बेहद आरामदायक है क्‍योंकि यह साइज में छोटा और वजन में हल्‍का है। 

snakeskin bag

स्‍नेकस्किन बैग 

नीता अंबानी को आईपीएल 2019 में में Hermès ब्रैंड के इस ब्राउन स्‍नेकस्किन टेक्‍सचर वाले बैग के साथ देखा गया था।  इसकी कीमत 2,542,643 रुपए है। 3 लाख रुपए की चाय से शुरू होता है नीता अंबानी का दिन, जानिए खासियत

NMA bag

टोट बैग 

नीता अंबानी के पास एक नीले रंग का Goyard ब्रांड का टोट बैग भी है। इस बैग की खासियत यह है कि इस पर नीता अंबानी का नाम लिखा। यह उनका पर्सनलाइज्ड बैग है। इसकी कीमत 81,320.25 रुपए है। नीता अंबानी को इस बैग के साथ कई अवसरों पर देखा जा चुका है। 
 
 lakh bag

यह बैग भी है खास 

नीता अंबानी के पास Celine ब्रांड का रॉयल ब्‍लू कलर का स्‍नेकस्किन टैक्‍सचर बैग भी है। इस बैग की कीमत 125,797.83 रुपए है। नीता के पास ब्‍लू कलर के बैग्‍स का अच्‍छा कलैक्‍शन है। उन्‍हें ब्‍लू कलर काफी पसंद भी है। खासतौर पर जब आईपीएल मैचों के दौरान उन्‍हें ज्‍यादातर ब्‍लू और ब्राउल कलर के बैग्‍स में ही देखा गया था। 
तो अब आप ही बताएं कि नीता अंबानी के इन 7 बैग्‍स में से आपको कौन सा सबसे ज्‍यादा पसंद आया।