राजेडी के नेता तेजस्वी यादव शादी के बंधन में बंध गए हैं। बता दें कि तेजस्वी यादव लालू यादव के बेटे हैं और पिछले कई सालों से राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। तेजस्वी लालू और राबड़ी के सबसे छोटे बेटे हैं और उनके बाकी बच्चों से ज्यादा तेजस्वी ही चर्चा में रहते हैं। 9 दिसंबर को तेजस्वी ने दिल्ली शहर में शादी रचाई की। बता दें कि तेजस्वी ने अपने बचपन की दोस्त एलेक्सिस से विवाह किया है, हालांकि उन्होंने शादी को बहुत ही गोपनीय रखने की कोशिश की है, पर 8 दिसंबर को तेजस्वी की बहन रोहीणी ने ट्विटर पर अपने भाई की खुशी जाहिर की। आज उनकी शादी से जुड़ी रस्मों की तस्वीरें मीडिया में आईं, तो राजनीति के गलियारों में तेजस्वी की शादी की बात हो रही। तो आइए जानते हैं कि कौन है तेजस्वी की दुल्हन।

कौन हैं एलेक्सिस- 

tejasvi yadav wedding

आज तक की खबर के अनुसार तेजस्वी की दुल्हनिया का नाम एलेक्सिस है, एलेक्सिस दिल्ली के वसंत विहार की रहने वाली हैं, उनके पिता चंडीगढ़ के एक विद्यालय के रिटायर्ड प्रिंसिपल हैं। पिछले 6 सालों से एलेक्सिस और तेजस्वी एक दूसरे को जानते हैं। बता दें कि एलेक्सिस से मिलने के लिए तेजस्वी कई सालों से दिल्ली आते रहें हैं, जब पार्टी नेताओं से तेजस्वी के दिल्ली जाने पर सवाल किया जाता तो उनका कहना होता था कि तेजस्वी किसी काम के सिलसिले में दिल्ली आते जाते रहते हैं।

इसे भी पढ़ें- हैप्पी एनिवर्सरी: 'विरुष्का' के ये क्यूट मोमेंट्स देख आपका दिल भी जाएगा पिघल 

पिता लालू यादव को था इस रिश्ते से एतराज-

lalu yadav 

तेजस्वी से जब भी शादी को लेकर सवाल किया जाता, तब उनका यह कहना होता कि उनकी शादी का फैसला उनके माता पिता लेंगे, मगर अब उन्होंने अपनी दोस्त के साथ शादी करने का फैसला लिया है। सूत्रों के अनुसार लालू इस शादी से खुश नहीं थे, एलेक्सिस एक ईसाई परिवार से हैं और तेजस्वी हिंदू हैं।

इस वजह से लालू को शादी से ऐतराज था। आखिरकार लंबी बातचीत के बाद लालू को अपने बेटे की बात माननी पड़ी। माना जा रहा है कि लालू यादव इस लिए भी तेजस्वी की बात मानने पर मजबूर हुए हैं क्योंकि उन्होंने तेजस्वी को अपनी राजनीति का वारिस चुन लिया है। उन्हें इस बात पर पूरा यकीन है कि तेजस्वी उनकी पार्टी को संभाल लेंगे। यही कारण है कि लालू यादव की नाराजगी खुलकर बाहर नहीं आ पाई।

Recommended Video

गिने चुने आए हैं मेहमान-

tajasvi yadav 

बता दें कि शादी में बहुत ही खास लोगों को बुलाया गया है। इसके अलावा शादी में केवल परिवार के लोग ही शामिल हैं। तेजस्वी की सगाई भी 9 दिसंबर के दिन ही हुई, वहीं 9 दिसंबर को ही उनकी शादी की बाकी रस्में पूरी हो गई। 

इसे भी पढ़ें- एनिवर्सरी स्पेशल: कपिल और गिन्नी के कुछ खास पल, जानिए उनसे जुड़े कुछ फैक्ट्स

बड़े भाई तेजप्रताप की टूटी थी शादी- 

बता दें कि साल 2018 में तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप की शादी एक राजनीतिक परिवार में हुई थी। लेकिन कुछ महीनों बाद ही उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय से उनका तलाक हो गया, तलाक के बाद ऐश्वर्या ने तेजप्रताप और उनके परिवार पर कई आरोप लगाए। आखिर कई सालों बाद लालू के घर पर खुशियां आ रही हैं, उनके परिवार की सबसे छोटी बहू घर में प्रवेश कर रही है। 

तो यह थी तेजस्वी की शादी से जुड़ी जानकारियां,  हमारा यह आर्टिकल अगर आपको पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही अन्य जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 image credit- jagannew.com and twitter.com