• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

न्यासा देवगन की ये तस्वीरें बताती हैं वो किसी फैशनिस्टा से कम नहीं, जानें उनके बारे में कुछ बातें

न्यासा देवगन उन स्टार किड्स में से एक हैं जो भले ही लाइमलाइट से दूर रहें, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग जरूर बढ़ती है। 
author-profile
Published -13 Jun 2022, 16:38 ISTUpdated -13 Jun 2022, 16:46 IST
Facts about nysa devgn

काजोल और अजय देवगन की बेटी न्यासा देवगन हमेशा से ही मीडिया की निगाहों के सामने रही हैं, लेकिन जब से उन्होंने मनीष मल्होत्रा के लिए मॉडलिंग की है तब से उन्हें न्यू फैशनिस्टा माना जा रहा है। न्यासा देवगन किसी न किसी वजह से चर्चा का विषय बनी ही रहती हैं। शुरुआत में उन्हें काफी ट्रोल किया जाता था, लेकिन अब उनकी फैन फॉलोइंग धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। न्यासा देवगन फैशनिस्टा हैं और उनके बारे में जानने के लिए अब लोग उत्सुक होने लगे हैं। 

तो चलिए आपको न्यासा के बारे में कुछ फैक्ट्स बताने के साथ-साथ दिखाते हैं उनकी कुछ तस्वीरें। 

14 साल इंतज़ार के बाद पैदा हुई थी न्यासा-

nysa devgn and her stylish images

न्यासा देवगन का जन्म अजय और काजोल की शादी के 4 साल बाद हुआ था। 20 अप्रैल 2003 को वो पैदा हुई थीं। न्यासा को दोनों ही बहुत खास मानते हैं क्योंकि उनके पहले काजोल का एक मिसकैरेज हो चुका था जब वो 'कभी खुशी कभी गम' की शूटिंग में व्यस्त थीं।  

इसे जरूर पढ़ें- अजय देवगन ने काजोल और न्यासा की हेल्थ को लेकर कही यह बात

 

2पिता के बहुत करीब हैं न्यासा-

nysa and ajay devgn

न्यासा देवगन मां से ज्यादा अपने पिता के करीब मानी जाती हैं। अजय देवगन और उनका जन्मदिन अप्रैल में ही आता है और वो खुद हर वक्त अपने पिता से जुड़ाव महसूस करती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान अजय ने न्यासा देवगन के बारे में बताया था कि उनकी बेटी काफी अंडरस्टैंडिंग हैं और ओवरथिंकर हैं। 

3पढ़ाई में व्यस्त हैं न्यासा-

nysa devgn education

न्यासा ने अपनी स्कूलिंग मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है और फिलहाल वो सिंगापुर में अपनी आगे की पढ़ाई यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ साउथईस्ट एशिया से कर रही हैं। रिपोर्ट की मानें तो अजय देवगन ने अपनी बेटी के लिए सिंगापुर में एक अपार्टमेंट भी खरीद लिया है। 

4ट्रैवलिंग का है शौक-

nysaa devgn party dress

न्यासा देवगन को अलग-अलग जगह एक्सप्लोर करने का शौक है और उन्हें ट्रैवलिंग काफी पसंद है। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर देखकर भी आप ये बता सकते हैं कि उन्हें ट्रैवलिंग का कितना शौक है। जब भी उन्हें मौका मिलता है वो घूमने निकल पड़ती हैं। न्यासा की फेवरेट डेस्टिनेशन है थाईलैंड।

5शेफ बनना चाहती हैं न्यासा-

nysa devgn stylish pictures

जहां स्टार किड्स को हमेशा ही बॉलीवुड में करियर बनाते देखा गया है वहीं न्यासा का सपना वर्ल्ड फेमस शेफ बनने का है। रिपोर्ट्स की मानें तो वो कुकिंग में काफी दिलचस्पी रखती हैं और एकेडमिक्स में भी अच्छी हैं। 

 

6ये है न्यासा नाम का मतलब-

nysa devgn cute pictures

'न्यासा' शब्द के एक से अधिक मतलब हैं। पहला मतलब है सरोवर या फिर तालाब जो इसका शाब्दिक अर्थ माना जा सकता है। दूसरा अर्थ है शक्ति का एक प्रकार या फिर शुद्धता की देवी।  

इसे जरूर पढ़ें- 17 साल की हुईं न्यासा, अजय देवगन और काजोल ने बेटी को यूं दी जन्मदिन की बधाई

 

72019 में पहली बार हुई थीं ट्रोल-

nysa devgn family photos

अपने दादा के स्वर्गवास के बाद न्यासा को एक ब्यूटी सलून में देखा गया था और उसे लेकर न्यासा को बहुत बुरी तरह से ट्रोल किया गया था। इसपर अजय देवगन ने ट्रोल्स को जवाब देते हुए कहा था कि, 'उसका मूड बहुत खराब था और घर का माहौल उसे और स्ट्रेस कर रहा था। वो गई क्योंकि मैंने उसे भेजा। लोग उसकी तस्वीरें खींच रहे हैं और तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। किसी को क्या हक है कुछ भी कहने का। जब मैं उसे भेज रहा हूं तो फिर किसी को क्या फर्क पड़ता है।'

8दूसरी बार मेकअप के लिए किया गया था ट्रोल-

nysa devgn traditional dress

2019 में ही न्यासा को अमिताभ बच्चन के घर दिवाली सेलिब्रेशन के दौरान ट्रोल किया गया था। उन्होंने पीच और गोल्ड रंग का लहंगा पहना था और न्यूड ग्लो मेकअप किया था। उस समय भी अजय देवगन ही न्यासा के बचाव में आए थे।

9सोशल मीडिया पर हैं बहुत एक्टिव-

nysa devgn age

न्यासा सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं और अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई और अकाउंट्स का लिंक भी शेयर किया हुआ है। 

 

10लाइमलाइट से दूर रहना करती हैं पसंद-

nysa devgn manish malhotra

न्यासा लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं और उन्हें अपने कजिन्स के साथ समय बिताना भी बहुत पसंद हैं। अपने भाई युग और अन्य कजिन्स के साथ उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट पर देखी जा सकती हैं। 

न्यासा भले ही अभी बॉलीवुड में आने के बारे में ना सोच रही हों, लेकिन जिस तरह से उनकी लोकप्रियता बढ़ रही है यकीनन फैन्स उन्हें भी उनके माता-पिता की तरह ही आगे बढ़ते देखना चाहेंगे। न्यासा बेहतर स्टाइलिश, ग्लैमरस और फैशनेबल हैं। 

अगर आपको उनके बारे में ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे स्टोरी को शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Photo Credit: Nysa Devgn Vcso gallery/ instagram Nysa devgn/ Danish Gandhi instagram