Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Mrunal Thakur Career: जब शूट से घर आकर रोने लगती थीं मृणाल ठाकुर, टीवी से बॉलीवुड का सफर नहीं था आसान

    फिल्म जर्सी से सबकी नजरों में आई मृणाल ठाकुर के बारें मे चलिए जानें कुछ खास बातें।
    author-profile
    Published -02 Oct 2022, 08:00 ISTUpdated -30 Sep 2022, 17:18 IST
    Next
    Article
    mrunal thakur first film

    फिल्म जर्सी के बाद सबके नजर में आई मृणाल ठाकुर बॉलीवुड इंडस्ट्री का चमकता हुआ सितारा हैं। बेहद कम लोग जानते हैं लेकिन एक्ट्रेस छोटे पर्दे पर भी काम कर चुकी है। ऐसे में बॉलीवुड का सफर तय करना उनके लिए इतना आसान नहीं था। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं उनकी निजी और प्रोफेशनल जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें।

    नागपुर की रहने वाली है अभिनेत्री

    महाराष्ट्र के नागपुर के रहने वाली मृणाल ठाकुर ने किशनचंद चेलाराम कॉलेज से मास मीडिया की पढ़ाई की है। वह एक मिडिल क्लास परिवार से है। उनके पिता बैंक कर्मचारी है वहीं एक्ट्रेस के दो भाई बहन भी हैं।

    कुमकुम भाग्य से मिली पहचान

    mrunal thakur bollywood career

    मृणाल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में पहले सीरियल 'मुझसे कुछ कहती ये खामोशियां' से किया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। इस सीरियल के बाद एक्ट्रेस ने कुमकुम भाग्य में बुलबुल का किरदार निभाया था। बता दें कि इस किरदार के लिए दर्शकों ने एक्ट्रेस को काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

    इसे भी पढ़ें: सिंपल जींस में दिखना चाहती हैं स्टाइलिश, तो मृणाल ठाकुर से सीखें कैरी करने का तरीका

    सीरियल के अलावा इस शो में लिया था भाग

    बता दें कि मृणाल ठाकुर ने छोटे पर्दे पर हिंदी सीरियल में काम करने के साथ ही मराठी सीरियल्स में भी काम किया। इसके अलावा बात करें तो उन्होंने साल 2016 में शरद चंद्र त्रिपाठी के साथ नच बलिए में भी हिस्सा लिया था।

    इतना आसान नहीं था सफर

    mrunal thakur serial and films

    मृणाल इंडस्ट्री में किसी को भी नहीं जानती थी। ऐसे में स्ट्रगलिंग कलाकार बनकर टीवी से बॉलीवुड तक का सफर तय करना इतना आसान नहीं था। एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा खुद किया था कि जब वह न्यू कमर थीं, तो उनके साथ अलग तरीके से बर्ताव किया जाता था। जिसके बाद वह कई बार घर जाकर रोने लगती थीं

    इसे भी पढ़ें: नाइट पार्टी में पहनना है गाउन, मृणाल ठाकुर के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

    माता- पिता ने दी प्रेरणा

    मृणाल ने आगे ये भी कही की- उनके माता पिता उन्हें प्रेरणा दिया करते थे, 'वह उनसे कहते थे कि 10 साल बाद देखना लोग तुमसे इंस्पायर होंगे। इतना जल्दी कभी भी हार नहीं मानना चाहिए'।

    इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

    साल 2018 में मृणाल ने फिल्म 'लव सोनिया' साइन किया था। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस को साल 2019 में सुपर 30 और बाटला हाउस में काम करने का मौका मिला। वही साल 2021 में शाहिद कपूर संग फिल्म जर्सी के मुख्य भूमिका में नजर आई थी अभिनेत्री।

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।




    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।