Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    शादी जब होगी तब हो जाएगी, इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचती मैं- मोना सिंह

    मोना आगे कहती हैं कि जब मैंने एक्टिंग करने का फ़ैसला किया तो माँ थोड़ी नाराज़ थी मगर, पापा ने मुझे बहुत सपोर्ट किया और कहा कि जो करना है करो। वो जानते थ...
    author-profile
    • Shikha Sharma
    • Her Zindagi Editorial
    Updated at - 2018-08-24,02:00 IST
    Next
    Article
    mona singh career and life tips main

    टीवी इंडस्ट्री में जस्सी के किरदार से सभी को इम्प्रेस करने वाली मोना सिंह अपने आपको सिंगल और हैप्पी मानती हैं। उनका कहना है कि सिगले रहने से उन्हें बहुत सारे फायदे हुए हैं। और उनकी इस ख़ुशी में उनका पूरा साथ देते हैं उनके पेरेंट्स!

    मोना ने हमसे ख़ास बातचीत में बताया कि कैसे वो जब इस इंडस्ट्री में कदम रख रही थीं तो उनके पिता ने उन्हें सपोर्ट किया। जब वो निराश होती हैं तो उनके माता-पिता दोनों मिलकर उन्हें संभालते हैं। मोना कहती है कि मैं मेरे पेरेंट्स के बहुत करीब हूँ और शादी ना करने की यह भी एक वजह है कि मैं उनसे कभी दूर नहीं जाना चाहती। आइए जानते हैं मोना ने और क्या क्या कहा-

    mona singh career and life tips inside

    सब बचपन की मार का असर है  

    मोना ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा कि मैं छोटी थी तो बहुत शरारती थी। रास्ते में चलती थी तो कभी सीढ़ी नहीं चली, कभी यहाँ तो कभी वहां कूदते हुए चलती थी। पेड़ पर चढ़ जाती थी, फिर गिरती थी और चोट लगती थी तो माँ खूब पिटाई करती थीं। लेकिन मेरे पापा ने मुझे कभी ये चीजें करने से नहीं रोका। उनका कहना था बचपना कभी नहीं जाना चाहिए भले भी बचपन चला जाए। लेकिन वो मार भी मेरे लिए ज़रूरी होती थी क्योंकि जब दूसरी बार पेड़ पर चढ़ती थी तो गिरती नहीं थी, इस डर से कि फिर से मार पड़ेगी। आज भी यही सब कुछ याद रखती हूँ। कभी लो फील करती हूँ तो यही मार याद करती हूँ और फिर अपनी ग़लतियाँ ढूंढ कर उसे सही करके फिर से आगे बढ़ने की कोशिश करती हूँ। मेरी हैप्पी लाइफ की वजह वही बचपन वाली मार है। (Read More: आमदनी बढ़ानी है तो लाफिंग बुद्धा को घर में इन जगहों पर रखें)

    mona singh career and life tips inside

    पापा ने कहा कि जो करना है करो

    मोना आगे कहती हैं कि जब मैंने एक्टिंग करने का फ़ैसला किया तो माँ थोड़ी नाराज़ थी मगर, पापा ने मुझे बहुत सपोर्ट किया और कहा कि जो करना है करो। वो जानते थे कि मैं बहुत ambitious थी और मेहनती भी। इसलिए वो मुझे और मेरी passion को समझते थे और हमेशा सपोर्ट करते थे। मुझे मालूम होता था कि पापा तो हैं ही साथ में और बाद में वो खुद माँ को भी समझा लेते थे।(Read More: तैमूर क्या बनेंगे बड़े होकर करीना ने किया डिसायड, बॉर्डिंग स्कूल जा सकते हैं छोटे नवाब)

    mona singh career and life tips inside

    शादी का प्रेशर कभी नहीं दिया पेरेंट्स ने

    मोना ने कहा कि एक उम्र के बाद हर लड़की के पेरेंट्स उसकी शादी के पीछे पड़ जाते हैं पर मैं बहुत खुशनसीब हूँ कि मुझे ऐसा कोई प्रेशर नहीं है। जो करना है, जब करना है... यह मेरा फ़ैसला है। सही कर रही हूँ या ग़लत ये मेरे पेरेंट्स बताते हैं। अभी तो ज़िन्दगी में बहुत कुछ करना है, शादी जब होगी तब हो जाएगी... ऐसा मैं भी मानती हूँ और मेरे पेरेंट्स भी।

    Recommended Video

    Read More: परिणीति चोपड़ा ने अपने जीजा निक जोनस के जूते चुराने की कर ली है तैयारी

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।