किसको लगा था कि 2020 मार्च के बाद ऑफिस की बस यादें रह जाएंगी। जब कोविड-19 पिछले साल अपने पैर पसारने लगा था, तो हम सभी को लगा था कि यह बस कुछ दिनों के लिए है। शुरू शुरू में जब घर से काम करने को मिला, तो सभी खुश हो गए। मगर किसे पता था कि यह दिन से महीने और महीनों से साल खींच लेगा। इसे साथ ही लोगों ने फिर अपने घर में ही ऑफिस भी बना लिया। कहते हैं कि घर का इंटीरियर्स आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है। इसलिए अपने कमरे को थोड़ा अलग टच दीजिए। अपने होम ऑफिस को शानदार और यूनिक दिखाने के लिए आप कुछ ट्रेंडी आइडियाज फॉलो कर सकती हैं।

कुछ सुंदर रंगों से चमकाएं

colour your room

जिस कमरे में बैठकर आप काम करती हैं, आप उसमें क्यों न कोई कलर जोड़ें। कोई ऐसा कलर चुनें, जो आपके स्टाइल को सूट करता हो। अगर कमरे का कलर अच्छा होगा, तो वह पूरे एंबियंस को भी सुंदर बनाता है। आप कूल या न्यूट्रल शेड्स चुन सकती हैं, जो आसपास एक एनर्जेटिक वातावरण बनाने में कारगार होगा। आप, बेज, सेज ग्रीन, जस्टी रोज, स्मोकी व्हाइट, पेल ब्लू या फिर और अन्य पेस्टल रंगों को चुन सकती हैं। एक दीवार को थोड़ा डार्क रंग दे सकती हैं या फिर कॉन्ट्रास्ट को चुन सकती हैं।

एस्थेटिक हो बैकग्राउंड

aesthtic look for room

अब चूंकि घर से काम हो रहा है, तो ऑफिस के लोगों से भी वीडियोकॉल के जरिए ही बात होती है। यही अब हमारा न्यू नॉर्मल है। इसलिए वीडियो कॉल के दौरान अगर आपका बैकग्राउंड अच्छा हो, तो देखने वाले को भी अच्छा लगता है। आप इसके लिए एस्थेटिक थीम को चुन सकती हैं। अपने किसी एक दीवार पर बुकशेल्फ बनाएं या फिर सुंदर लैम्प्स और एब्सट्रैक्ट आर्ट पीसेज से अपनी दीवारों को सजाएं। स्टाइल्ड वॉल गैलरी भी एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

इसे भी पढ़ें :छोटा ही सही, लेकिन खूबसूरत हो आपका आशियाना

ईको-स्टाइल को अपनाएं

eco styled look

आजकल अधिकतर लोग ईको-स्टाइल को अपने डेकोर में शामिल कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि आप प्रकृति के आसपास ही हैं। आप अपने होम ऑफिस के डेकोर को भी ऐसा लुक दे सकती हैं। अपने होम ऑफिस में नेचुरल एलिमेंट्स को जोड़ें। भारी भरकम वाले पर्दों के बिना बड़ी खिड़कियां बड़ी सुंदर दिखती हैं। अपने डेस्क या खिड़की के आसपास आप इंडोर प्लांट्स को रख सकती हैं। बुकशेल्फ में भी आप छोटे प्लांट्स को जगह दे सकती हैं।

इसे भी पढ़ें :कम बजट में घर सजाना चाहती हैं तो ये 4 आइडियाज हैं सिर्फ आपके लिए

Recommended Video

हर छोटी-छोटी जगह का करें इस्तेमाल

use every corner

आपके कमरे का कोई भी हिस्सा आप अपने ऑफिस के लिए चुन सकती हैं। अगर आपका घर छोटा है, तो भी आप उसमें एक कॉम्पैक्ट ऑफिस आसानी से बना सकती है। आप फिलिंग कैबिनेट का इस्तेमाल कीजिए। जगह को भरने से अच्छा है उसे कम चीजों के साथ सुंदर दिखाने की कोशिशि कीजिए। फ्लोटिंग शेल्फ, स्लीक चेयर, फजी रग कुछ ऐसे क्लासिक ऑप्शन हैं, जो आपके वर्क स्पेस को एकदम यूनीक टच देंगे।

मॉर्डन स्टाइल अपनाएं

modern look

आप अपने कमरे के फर्नीचर, या स्टोरेज के साथ बहुत कुछ कर सकती हैं। अगर आपको मॉर्डन डेकोर में ज्यादा दिलचस्पी है, तो अपने टेबल और चेयर के लिए यूनीक एंगल्स और शेप्स को चुनिए। मॉर्डन डेकोर में बहुत सारी चीजों की जरूरत नहीं होती। अपने कमरे में ओल्ड एंटीक वॉल क्लॉक, बुक क्लिप्स को चुन सकती हैं। या फिर सिंपल लेकिन लग्जरियस लैम्प को चुन सकती हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ

Image credit : freepik images