Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ऑटो गैंगरेप पीड़िता को किरण ने कहा, "लड़कों को देख ऑटो में नहीं बैठना चाहिए था"

    चंडीगढ़ ऑटो गैंगरेप पीड़िता को बीजेपी सांसद किरण खेर ने अजीब सलाह दी है। किरण खेर ने सलाह दी है कि "ऑटो में लड़के थे तो लड़की ऑटो में क्यों बैठी।"
    author-profile
    • Gayatree Verma
    • Her Zindagi Editorial
    Published -01 Dec 2017, 16:56 ISTUpdated -10 Jan 2018, 17:14 IST
    Next
    Article
    kiran kher statement on chandigar gangrape victim article

    लड़कियों, अब से कोई भी ऑटो में अगर लड़के बैठे हों तो आप ना बैठना। नहीं तो आपके साथ कुछ बी हो सकता है और इसमें आपकी ही गलती होगी। ये हम नहीं एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद किरण खेर कह रही हैं।राजनेता आए दिन अजीबो-गरीब बयान देने के कारण खबरों में बने रहते हैं। लेकिन समझ नहीं आता कि इन बयानों को देते वक्त वो थोड़े संवेदनशील क्यों नहीं होते? 

    सलाह के साथ अनुभव भी किया शेयर

    हाल ही में एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद किरण खेर द्वारा चंडीगढ़ ऑटो गैंगरेप पीड़िता को दिए गए विवादित सलाह ने एक नया विवाद पैदा कर दिया है। किरण खेर ने रेप पीड़िता को सलाह देते हुए कहा है कि "जब लड़की को मालूम था कि ऑटो में पहले से ही तीन आदमी बैठे हुए हैं तो उसे ऑटो में नहीं बैठना चाहिए था।"

    किरण खेर ये सलाह देते हुए ही नहीं रुकी। इन्होंने ये सलाह देते हुए अपने खुद का भी एक अनुभव शेयर कर दिया। अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि "हम लोग कभी भी मुंबई में टैक्सी लेते थे, तो उस शख्स को अपना नंबर लिखवा देते थे जो हमें छोड़ने आता था। क्योंकि एक लड़की होने के कारण हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी खुद ही लेने पड़ेगी।" 

    Read more: बिग बॉस के घर में भी अब लड़कियां सुरक्षित नहीं, आकाश के हरकत से फैन्स बौखलाए

    कांग्रेस ने की आलोचना

    किरण खेर की इस सालह की हर जगह आलोचना हो रही है। कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने इस सलाह की आलोचना करते हुए कहा है कि "मुझे उनके बयान पर हैरानी हो रही है। ये गंभीर मुद्दे को हल्का बना देती है। उन्हें ऐसी सलाह देने के बजाय ये बताना चाहिए कि चंडीगढ़ को महिलाओं के लिए और सुरक्षित कैसे बनाया जा सकता है।"

    सलाह की चारों ओर आलोचना होने पर किरण खेर ने कहा कि मेरी बातों को बेवजह राजनीति का हिस्सा बना लिया गया है। किरण खेर ने कहा कि "लानत है उनपर जिन्होंने इस पर राजनीति करने की कोशिश की। आपके घर में भी बच्चियां हैं। आपको भी मेरी तरह constructive बात करनी चाहिए destructive नहीं।"

    इसी के साथ उन्होंने कहा कि "मैंने तो कहा था कि ज़माना बहुत खराब है, बच्चियों को एहतियात बरतना चाहिए।" उन्होंने कहा कि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

    आप ऐसी सलाह पर क्या कहना चाहेंगी?

    Read More: हर महिला जानें अपने इन कानूनी अधिकारों के बारे में और इस्तेमाल करें क्योंकि अब समझौता नहीं कर सकते

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।