बॉलीवुड में आपको ऐसे कई हसीनाएं मिल जाएंगी,जिनकी शक्ल किसी न किसी दूसरे एक्ट्रेसेस से मिलती जुलती है। इसलिए अक्सर उनकी तुलना की जाती है। इस लिस्ट में माधुरी दीक्षित से लेकर कैटरीना कैफ तक का नाम शामिल हैं। हालांकि अन्य एक्ट्रेसेस से तुलना किए जाने पर कुछ एक्ट्रेस को काफी खुशी होती है। लेकिन कुछ इसे लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुकी हैं। आइए जानते हैं बॉलीवुड की उन हसीनाओं के बारे में जिनकी एक्टिंग से लेकर अदाएं तक एकदूसरे से काफी मिलती-जुलती है।

माधुरी दीक्षित और मधुबाला

madhuri dixit and madhubala

माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में एंट्री की थी तो कई लोगों को उनमें मधुबाला की झलक नजर आई। उनकी खूबसूरत मुस्कान की तुलना अक्सर मुधबाला से की जाती है। बता दें कि माधुरी न सिर्फ एक्टिंग बल्कि अपनी अदाओं के लिए भी खूब पसंद की जाती हैं। इससे पहले मधुरी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें माधुरी बिल्कुल मधुबाला की तरह एक्सप्रेशन दे रही थी। इस वीडियो को लोगों ने खूब पसंद किया था।

सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय

sonakshi sinha and reena roy

फिल्म दबंग से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली सोनाक्षी सिन्हा की तुलना रीना रॉय से की गई थी। ऐसा कहा गया कि उनकी शक्ल बिल्कुल रीना रॉय जैसी है। हालांकि एक वक्त था जब रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की अफेयर की खबरें काफी सुर्खियों में रही थीं। लेकिन रीना रॉय से अपनी तुलना करने पर सोनाक्षी सिन्हा नाराज भी हुई थीं। वहीं फिल्मों की बात करें तो एक्ट्रेस आखिरी बार फिल्म दबंग 3 में सलमान के अपोजिट में नजर आई थी।

जरीन खान और कैटरीना कैफ

katrina kaif and zarine khan

कैटरीना कैफ और जरीन खान की आंखों एक जैसी लगती हैं और उनके चीकबोन्स भी काफी मिलते-जुलते हैं। खास बात है कि दोनों ही एक्ट्रेसेस को सलमान खान ने बॉलीवुड में इंड्रोड्यूस कराया था। बॉलीवुड में एंट्री लेने के बाद जरीन खान को लोगों ने कैटरीना कैफ कॉर्बन कॉपी बताया था। हालांकि कैटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं, लेकिन जरीन खान इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए अभी स्ट्रगल कर रही हैं।

चित्रांगदा सिन्ह और स्मिता पटिल

chitrangada singh and smita patil

ऐसा कई बार हुआ है जब स्मिता पाटिल और चित्रांगदा सिंह की तुलना की गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों एक्ट्रेसेस की शक्ल एकदूसरे से काफी मिलती-जुलती है। हालांकि चित्रांगदा ने इंडस्ट्री में अपनी मेहनत और एक्टिंग के दम पर नाम कमाया है। लेकिन अक्सर उनकी खूबसूरती की तुलना स्मिता पाटिल से की जाती है।

इसे भी पढ़ें: देश के लिए पहला ऑस्कर जीतने वाली भानु अथैया का निधन, जानें उनके बारे में

Recommended Video

दिव्या भारती और श्रीदेवी

divya bharti and Sridevi

दिव्या भारती और श्रीदेवी दोनों ही इंडस्ट्री की खूबसूरत और शानदार एक्ट्रेसेस के तौर पर जानी जाती हैं। हालांकि श्रीदेवी से तुलना किए जाने पर दिव्या अक्सर हंस कहा करती थी, वह काफी खूबसूरत हैं मैं उनके आगे कुछ नहीं। 90 के दशक में ऐसा कहा जाता था कि दिव्या भारती जल्द अपनी एक्टिंग से श्रीदेवी को रिप्लेस कर देंगी़, लेकिन अचानक उनकी  मौत ने लोगों को हिला कर रख दिया था। वहीं श्रीदेवी साल 2018 में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

परवीन बॉबी और जीनत अमान

Parveen Babi and Zeenat Aman

परवीन बॉबी ने जब फिल्मों में कदम रखा तो उन्हें 'गरीबों की ज़ीनत अमान' कहा जाता था। यही नहीं फिल्मों में उनकी तुलना अभिनेत्री जीनत अमान से की जाती थी। दोनों ही एक्ट्रेसेस बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस रह चुकी हैं। जीनत अमान के साथ-साथ परवीन बॉबी भारतीय फिल्म नायिका को बदलने में मदद की है। इसके अलावा दोनों ने ही इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।