जन्मदिन का नाम आते ही मन में सेलिब्रेशन और पार्टी का ख्याल आता है। इतना ही नहीं, अगर कोई आपको विश भी करता है तो विश करने के बाद उसका सवाल यही होता है कि पार्टी कहां दे रहे हो। जन्मदिन को सेलिब्रेट करने का आसान तरीका है पार्टी करना। इसमें आप अपने सभी दोस्तों व करीबियों को बुलाकर उनके साथ कुछ अच्छे पल बिता सकती हैं, लेकिन इसमें काफी खर्चा भी हो जाता है। इतना ही नहीं, बर्थडे पार्टी करते समय आपके मन में कहीं न कहीं एक प्रेशर भी होता है कि आपकी पार्टी भी दूसरों की तरह शानदार ही हो। कई बार तो जन्मदिन के दिन पार्टी करने के चक्कर में आपका पूरा दिन काम में निकल जाता है और दिन के अंत में आपको थकान के सिवा कुछ नहीं मिलता। इस तरह आप चाहकर भी जन्मदिन को अपने तरीके से नहीं मना पातीं। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ तरीके बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने बर्थडे को खुलकर इन्जाय कर पाएंगी और यकीनन आपका इस बार का बर्थडे बेहद यादगार बन जाएगा-

इस भी पढ़ें: कम बजट में मचाना है बैचलर पार्टी में धमाल, तो ये 5 जगह हैं आपके लिए बेस्ट

घूमें मनपसंद जगह पर

interesting ways to celebrate your birthday inside three

अगर आप इस बर्थडे कुछ नया एक्सप्लोर करना चाहती हैं तो पार्टी करने की जगह उन पैसों से उन जगहों पर घूमने जाएं, जहां पर आप हमेशा से जाना चाहती थी। नई जगहें आपको बहुत कुछ नया सिखाती हैं। इतना ही नहीं, इससे आपके मन को एक अजीब सा सुकून व खुशी मिलती है। तो फिर देर किस बात की, बस अपना बैग पैक करें और निकल जाएं एक मस्ती भरी ट्रिप पर।

करें कुछ एडवेंचर्स

interesting ways to celebrate your birthday inside two

इस बर्थडे पूरा दिन काम करने की बजाय आप कुछ एडवेंचर्स कर सकती हैं। आप म्यूजियम जाने से लेकर एनिमल शेल्टर किसी भी ऐसी जगह पर जा सकती हैं, जहां पर जाकर आपको अच्छा लगता हो। इसके अलावा आप अपने शहर के आसपास नई जगहों पर घूम सकती हैं या फिर अपने ही शहर में उन जगहों पर जाएं, जहां पर आप अब तक टाइम न होने के कारण नहीं जा पाई हैं। वैसे आप बर्थडे पर कैंपिंग से लेकर बंजी जंपिंग व अन्य कई तरह की एडवेंचर्स एक्टिविटीज भी कर सकती हैं।

इस भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की 'बैचलर पार्टी' के अंदर की तस्वीरें और वीडियो हो रहे हैं वायरल

फैमिली टाइम

interesting ways to celebrate your birthday inside four

आज के समय में काम में बिजी होने के कारण पूरे परिवार को एक साथ वक्त बिताने का मौका ही नहीं मिलता। ऐसे में आप अपने बर्थडे पर पूरी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकती हैं। चूंकि यह आपका बर्थडे है तो यकीनन परिवार का कोई सदस्य मना भी नहीं करेगा। सब लोग एक जगह मिलें और साथ मिलकर खूब मस्ती करें। आप कुछ अच्छा पकाएं, बोर्ड गेम्स खेलें और पुराने अच्छे दिनों को याद करें। यह आपका फैमिली टाइम है तो इसमें दोस्तों को ना ही शामिल करें तो अच्छा।

खुद को पैम्पर

interesting ways to celebrate your birthday inside one

बर्थडे आपका है तो क्यों न इस बार आप खुद को पैम्पर करें। वैसे तो आप पूरा साल सिर्फ और सिर्फ काम में ही बिजी रहती हैं। लेकिन एक दिन तो आप खुद को स्पेशल फील करवा सकती हैं। इसके लिए आप पार्लर जाकर हेयरस्पा से लेकर पेडीक्योर तक कई चीजें करवा सकती हैं। इसमें भले ही आपके थोड़े पैसे खर्च होंगे लेकिन खुद पर इस तरह खर्चा करने से आपको अच्छा ही लगेगा। जरूरी नहीं है कि आप हमेशा ही बर्थडे पर दूसरों के लिए पैसे खर्च करके पार्टी करें। इस बाद खुद पर भी थोड़ा स्पेंड करें। वैसे खुद को पैम्पर करने के लिए आप पार्लर के अलावा शॉपिंग पर भी जा सकती हैं।