• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

काम पर लौटने वाली महिलाओं के लिए काम की चीज है FlexiBees

महिलाओं के लिए सही जॉब मिलना काफी मुश्किल होता है और ऐसे में अगर कोई जगह आपको सही जॉब दिलवाने में मदद करे तो कैसा रहेगा? 
author-profile
Published -12 Jul 2022, 15:41 ISTUpdated -12 Jul 2022, 15:45 IST
Next
Article
how to get jobs easily

भारत ही नहीं पूरी दुनिया में अब वर्क फ्रॉम होम की सुविधा खत्म हो रही है और लोग अपने-अपने ऑफिस ज्वाइन कर रहे हैं। इन दो सालों में वर्क कल्चर बहुत ज्यादा बदल गया है और ऐसे में कई लोगों को समस्याएं भी होने लगी हैं। लोग अपने-अपने तरीके से नौकरी छोड़ रहे हैं या वापस ऑफिस ज्वाइन कर रहे हैं क्योंकि इस दौर में घर से काम को मैनेज करने की सुविधा मिल गई थी। इसमें सबसे ज्यादा समस्या हो रही है महिलाओं को जिन्हें घर मैनेज करने के साथ-साथ दोबारा ऑफिस जाना पड़ रहा है, लेकिन इस बीच एक ऐसी कंपनी भी है जो महिलाओं को उनकी सुविधा के हिसाब से काम ढूंढने में मदद कर रही है। 

हम बात कर रहे हैं FlexiBees कंपनी की जो एक ट्रस्टेड वर्किंग सोर्स है जहां सही वर्क कल्चर को प्रमोट करती हुई जॉब्स की बात होती है। 

इसे जरूर पढ़ें- नई नौकरी ढूंढते वक्त होने लगी है टेंशन, तो नॉर्मल रूटिन में शामिल करें ये 7 काम 

आपके लिए परफेक्ट जॉब ढूंढने में मदद करती है फ्लेक्सीबीस  

फ्लेक्सीबीस कंपनी एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर बिजनेस ओनर अपने लिए परफेक्ट एम्प्लॉय ढूंढ सकते हैं और एक कर्मचारी अपने लिए सही जॉब ढूंढ सकता है। ये सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मदद करता है और इसके जरिए कई महिलाओं को फायदा हुआ है।  (जॉब ज्वाइन करने से पहले ध्यान रखें ये बातें)

flexibees for women professional

IIM से लेकर कंपनी चलाने तक तीन सहेलियों ने की शुरुआत 

इस कंपनी की फाउंडर्स हैं श्रेया (सीईओ), रश्मी (सीओओ), दीपा (सीटीओ) जो IIM बैंगलोर की बैचमेट्स थीं। ये तीनों एक साथ लगभग 30 साल के बिजनेस एक्सपीरियंस को लगाकर एक ऐसा प्लेटफार्म बनाना चाहती हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को फायदा हो। इन्हें तकनीक और ऑपरेशन्स की भी अच्छी जानकारी है और इन्हें पता है कि महिलाओं को ऑफिस आदि में किस तरह की समस्याएं होती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- UPSC Civil Services: केवल IAS,IPS ही नहीं, यूपीएससी की परीक्षा के अंतर्गत मिलती हैं ये 24 तरह सरकारी नौकरियां 

400 से ज्यादा बिजनेस को हुआ है फायदा 

फ्लेक्सीबीस की 45 लोगों की टीम में अधिकतर दोबारा काम शुरू करने वाली महिला प्रोफेशनल्स हैं जिन्हें काम की पेचीदगी पता है। इस टीम ने करीब 400 से ज्यादा बिजनेस ओनर्स को सही टैलेंट प्रोवाइड किया है। ये कंपनी 50 से ज्यादा सेक्टर्स में काम करती है जिसमें फिनटेक, एडटेक, हेल्थटेक के साथ-साथ मैन्युफैक्चरिंग की तरह ट्रेडिशनल सेक्टर्स भी शामिल हैं जैसे लॉजिस्टिक्स, पैकेजिंग आदि। इनके क्लाइंट्स में टाटा रियलिटी, टाइम्स इंटरनेट के साथ-साथ कई हाई ग्रोथ वाले स्टार्टअप भी मौजूद हैं।  

इस कंपनी पर 40 हज़ार से ज्यादा महिलाएं भरोसा करती हैं और अलग-अलग सेक्टरों में अपने जॉब एक्सपीरियंस के हिसाब से काम करने के बारे में सोचती हैं। ये कंपनी FlexiBees mobile app के जरिए महिलाओं को रजिस्ट्रेशन करने की सुविधा देती है।  

अगर आप नौकरी ढूंढ रही हैं और चाहती हैं कि आपकी सुविधा के हिसाब से नौकरी मिले तो आपके लिए ये सही साबित हो सकती है। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Freepik/ Flexibees

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।