• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

क्या आप जानते हैं ये फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट अब कैसे दिखते हैं?

अगर आपको 90 के दशक में टीवी शो और फिल्मों में आने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट अच्छे लगते थे तो जान लीजिए कि वो अब क्या कर रहे हैं। 
author-profile
's famous child actors

90 का दशक फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी उठा-पटक वाला रहा था। कई चमकते सितारे बॉलीवुड को छोड़ चुके थे तो कई ने अपनी पारी की शुरुआत की थी। सिनेमा और टेलीविजन में ही नहीं बल्कि सिंगिंग में भी काफी बदलाव आ रहा था। उस दौर में लगभग हर टीवी शो और फिल्म में किसी न किसी चाइल्ड आर्टिस्ट का काम होता था। ये चाइल्ड आर्टिस्ट्स काफी फेमस भी हो गए थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये अब क्या कर रहे हैं?

तो चलिए आज बात करते हैं 90 के दशक के फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट्स की और जानते हैं कि वो अभी कहां हैं और क्या कर रहे हैं। 

 

1हंसिका मोटवानी

hansika motwani child actor

90 के दशक की सबसे फेमस चाइल्ड एक्ट्रेस में से एक हंसिका मोटवानी अब साउथ की चर्चित एक्ट्रेस हैं। वो हिमेश रेशमिया के साथ फिल्म 'आप की कशिश' में भी दिख चुकी हैं। हंसिका ने टीवी सीरियल 'शा का ला का बूम बूम' से लेकर फिल्म 'कोई मिल गया' तक कई चीजों में काम किया है। 

2करिश्मा आचार्य

karishma acharya

अगर आपने टीवी सीरियल 'देख भाई देख' देखा है तो उसकी छोटी सी करिश्मा आपको याद होंगी जो विशाल की बहन आभा का किरदार निभाया करती थीं। ये अपनी क्यूटनेस के लिए फेमस थीं और ये अभी कॉस्ट्यूम डिजाइनर बन गई हैं। उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कहकर फैशन डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया है। 

इसे जरूर पढ़ें- सुहाना खान से लेकर जाह्नवी कपूर तक, इतने पढ़े-लिखे हैं ये 9 स्टार किड्स

 

3तेजन दिवानजी

tejan deevanji

बचपन में हम सभी को एक्शन शूज पहनने का मन करता था और वो इसलिए क्योंकि 'एक्शन का स्कूल टाइम' एड में वो बच्चा बहुत अच्छी तरह से तैयार होता था। वैसे ये बच्चा अब बड़ा हो गया है और ये डॉक्टर है। तेजन दिवानजी अब रेडिएशन ऑन्कोलॉजी में स्पेशलिस्ट हैं। 

 

4ज़ोया अफ़रोज़

arfoz zoya

फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की छोटी राधिका याद है आपको? वो क्यूट बच्ची जो अपने ननिहाल से बेहद जुड़ाव महसूस करती थी। ज़ोया अफ़रोज़ मिस इंडिया इंटरनेशनल 2021 का टाइटल जीत चुकी हैं। वो एक सुपरमॉडल हैं और जापान में होने वाले मिस इंटरनेशनल 2022 में भारत को रिप्रेजेंट करने वाली हैं।

5ओमकार कपूर

om prakash child actor

आपको फिल्म 'मासूम' का वो छोटा बच्चा याद है जिसने सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली थी? ये छोटा बच्चा अब बड़ा होकर सभी का मन मोह रहा है। ओमकार काफी हैंडसम हीरो के रूप में सामने आए हैं और ये 'प्यार का पंचनामा 2, और झूठा कहीं का' में दिखे हैं। 

6तन्वी हेगड़े

hegde tanvi child actor

तन्वी हेगड़े ने 'सोन परी' सीरियल में बेहद अच्छी लगी थीं। तन्वी ने अपना करियर 'रसना बेबी कॉन्टेस्ट' जीतने से शुरू किया था। टीवी इंडस्ट्री से दूर होने के बाद तन्वी मराठी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव रहीं और उसके बाद पिछले कुछ समय से वो वहां से भी दूर हैं। 

 

7आदित्य कपाड़िया

aditya kapadia child actor

आदित्य कपाड़िया ने शो 'जस्ट मोहब्बत और शा का ला का बूम बूम' में किरदार निभाए थे। आदित्य को उनके किरदारों के लिए काफी पसंद किया जाता था। आदित्य आखिरी बार टीवी शो 'तेरा यार हूं मैं' में नजर आए थे। 

 

8हर्ष लुनिया

harsh lunia child actor

आदित्य की तरह ही हर्ष भी शो 'जस्ट मोहब्बत' से फेमस हुए थे। इस शो में उन्होंने जय मल्होत्रा का किरदार निभाया था। हर्ष का खुद का घोड़ों का फार्म है और उन्होंने आखिरी बार फिल्म 'कबूतर' में काम किया था। 

इसे जरूर पढ़ें- सारा अली खान से लेकर तैमूर तक, बॉलीवुड की इन हसीनाओं के बच्चे दिखते हैं हूबहू उन जैसे

 

9अजय नागरथ

ajay nagrath child actor

अजय नागरथ शो 'फैमिली नंबर 1' से फेमस हुए थे और अब अजय बतौर एक्टर सोनी टीवी के शो 'बड़े अच्छे लगते हैं 2' से जुड़े हुए हैं। उनका लुक काफी बदल गया है और उन्हें इस शो के लिए काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। 

 

10पूजा रूपारेल

pooja ruparela

पूजा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस 1993 की फिल्म 'किंग अंकल' से की थी। इसके बाद 1995 में काजोल की बहन का किरदार निभाया था कल्ट क्लासिक फिल्म 'डीडीएलजे' में। पूजा ने कई टीवी शो और थिएटर में काम किया है। पूजा अनिल कपूर द्वारा अभिनित अमेरिकन सीरीज '24' के हिंदी रीमेक में भी दिखी हैं। 

तो ये थे 90 के दशक के कुछ फेमस चाइल्ड एक्टर्स जिन्हें शायद अब आप पहचान भी न पाएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।