जब दो लोग एक रिश्ते में जुड़ते हैं तो उस समय वह एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझना चाहते हैं। ऐसे में उन्हें एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने की जरूरत होती है। इतना ही नहीं, रिश्ते की शुरूआत में वह अपने प्यार को प्रदर्शित करने और प्रेम को महसूस करने के लिए भी एक-दूसरे का साथ चाहते हैं। लेकिन अगर आपका रिश्ता लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप हो तो। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कपल्स को वैसे भी कई तरह की प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है और अगर उन प्रॉब्लम्स को समझदारी से ना सुलझाया जाए तो इससे रिश्ता टूटते देर ही नहीं लगती।

वहीं एक न्यू रिलेशन में तो जगह की दूरी और भी अधिक मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। दरअसल, इस समय कपल्स एक-दूसरे को अच्छी तरह नहीं जानते हैं, जिससे उनके बीच गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। इसके अलावा, उनका रिश्ता अपेक्षाकृत अधिक समय मांगता है और हो सकता है कि उन दोनों में से किसी एक व्यक्ति के पास इतना समय ही ना हो।

तो ऐसे में अपने नए-नए रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आपको कुछ आसान टिप्स को अपनाना होगा। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

प्लॉन करें डेट नाइट

planning date new relationship

अगर आप दोनों ऐसी जगह पर हैं, जहां आप दोनों के मिलने की संभावना है तो आप महीने में एक या दो बार डेट नाइट प्लॉन कर सकते हैं। ताकि जगह की दूरी का अहसास आपको ना हो और मिलने पर आप दोनों बेहद खुशी का अहसास कर सकें। वहीं अगर आप दोनों इतना दूर रहते हैं कि फिजिकली मिलना संभव नहीं है तो ऐसे में आप वर्चुअल डेट भी प्लॉन कर सकती हैं। कोशिश करें कि जब आप वर्चुअली डेट पर हों तो वह समय सिर्फ और सिर्फ आप दोनों का ही हो।

इसे भी पढ़ें- Relationship Tips: इन 7 बातों से समझें कि रिलेशनशिप में क्या चाहते हैं पुरुष

साथ में करें काम

work together new long distance relation

जो कपल्स एक-दूसरे से दूर रहते हैं, उन्हें अपने रिश्ते को देने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलता। ऐसे में आप एक-दूसरे को टाइम देने के लिए अन्य तरीके अपनाएं। मसलन, चाहे आप घर का काम कर रहे हैं तो भी फोन या वीडियो कॉल पर अपने पार्टनर के साथ रहे।

Recommended Video

इससे आप दोनों को एक-दूसरे के शेड्यूल व आदतों के बारे में पता चलेगा। साथ ही वीडियो कॉल पर होने के कारण आपको दूरी का अहसास भी नहीं होगा।

दिखाएं समझदारी

be mature new long distance relation

चूंकि आपका रिश्ता नया है और इसलिए वह अधिक प्रयासों की मांग करता है। लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस के कारण आप दोनों की अपनी लिमिटेशन हैं। इसलिए अपने रिश्ते को ग्रो करने के लिए आपको अधिक समझदारी दिखाने की जरूरत है। आप दोनों हर दिन मिल नहीं सकते आैंर ना ही उन छोटी-छोटी चीजों को कर सकते हैं, जो एक न्यू कपल अक्सर करता है।

इसे भी पढ़ें- अगर पार्टनर ने दिया है आपको धोखा तो रिश्ते में कुछ इस तरह जगाएं दोबारा विश्वास

ऐसे में आप परेशान ना हो और रिएलिटी को स्वीकार करें। उदाहरण के तौर पर, अगर आप एक-दूसरे से मिलकर फूल या उपहार नहीं दे सकते हैं तो हर सुबह पार्टनर को गुड मार्निंग मैसेज के साथ-साथ फूल की तस्वीर भी भेजें। इसी तरह आप अपने पार्टनर के लिए उपहार कोरियर भी कर सकती हैं।

बिताएं क्वालिटी टाइम

spend quality time new long distance relation

किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए जरूरी है कि कपल्स एक साथ क्वालिटी टाइम बिताए। अगर आप फिजिकली एक-दूसरे से दूर हैं तब भी आप क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकती हैं। मसलन, आप दोनों कुछ फन एक्टिविटी करें, जैसे ऑनलाइन गेम आदि खेलें या फिर एक-दूसरे के लिए ऑनलाइन डिनर ऑर्डर करें। इसके अलावा, आप कुछ वक्त साथ में बिताएं ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ सकें और अपने रिश्ते को मजबूत बना सकें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।