Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    रविवार के दिन करें देसी घी के ये चमत्कारी उपाय, आएगा भरपूर पैसा

    अगर आप अपने जीवन में समृद्धि बनाए रखना चाहती हैं और धन लाभ लेना चाहती हैं तो देसी घी के कुछ आसान उपाय आजमाएं। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-28,17:53 IST
    Next
    Article
    ghee astro remedies for money and prosperity

    देसी घी का इस्तेमाल आमतौर पर हमारे किचन में खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है। यही नहीं आपकी कई स्वास्थ्य समस्याओं के निदान के लिए भी इसे ही इस्तेमाल में लाया जाता है।

    पूजा पाठ से लेकर घर की शुद्धि में भी देसी घी का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं हिन्दू धर्म में एक ऐसी  परंपरा है जिसका प्रयोग हर घर में किया जाता है, वह है घी का दीपक जलाना। वहीं शुद्ध तरीके से घर पर बनाया गया घी भी भगवान को अत्यंत प्रिय होता है और घर को पवित्र बनाता है।

    मान्यता है कि भगवान को घी अर्पित करने पर स्वास्थ्य लाभ के साथ ही धन संबंधी मामलों में लाभ मिलता है। घी के कुछ आसान ज्योतिष उपायों से घर में सुख समृद्धि भी कायम की जा सकती है। आइए ज्योतिषाचार्य डॉ आरती दहिया जी से जानें कि खासतौर पर रविवार के दिन घी से किए गए कौन से उपाय आपके जीवन में समृद्धि के साथ धन लाभ दिला सकते हैं। 

    धन लाभ के लिए घी के उपाय 

    ghee remedies for  sunday

    अगर आपका धन व्यर्थ में खर्च होता है और आमदनी कम हो रही है, तो आप रविवार के दिन देसी घी का एक आसान उपाय आजमाएं। इसके लिए माता लक्ष्मी के सामने रविवार की शाम को घी का चौमुखी दिया प्रज्वलित करके रखना है और माता से धन लाभ की प्रार्थना करनी है। इस उपाय को कम से कम 7 रविवार आजमाएं, आपके घर में होने वाली व्यर्थ की धन हानि से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। यदि आप इसके साथ रविवार को घर के मुख्य द्वार के दक्षिण पूर्व  दिशा में घी का दीपक जलाएंगी तो आपके लिए धन के योग बनेंगे। 

    इसे जरूर पढ़ें: मंगलवार के दिन करें काली मिर्च के ये अचूक टोटके, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

    पति पत्नी के झगड़ों को दूर करने के लिए घी के उपाय 

    पति पत्नी के झगड़ो को दूर करने के लिए आप घी का एक सरल उपाए कर सकती हैं। आपके घर में जिस स्थान पर भी बर्तन धोए जाते हैं वहां रविवार के दिन घी का दीपक जलाकर रख दें। इस उपाय से आपके घर में कलह कलेश नहीं होंगे और घर में सुख समृद्धि का आगमन होगा। इस उपाय से पति पत्नी के बीच के झगड़ों से भी छुटकारा मिलेगा। 

    सुख समृद्धि के लिए घी के उपाय 

    ghee astro remedies for money for sunday

    हर शुक्रवार वैभव लक्ष्मी के आगे पांच देसी घी के दीपक जलाएं और धन लाभ के साथ सुख शांति की प्रार्थना करें। इसके साथ ही घर में मंदिर में रविवार के दिन घी का दीपक जलाने के साथ श्री सूक्त का पाठ करें। इस आसान उपाय से आपके घर की समृद्धि हमेशा बनी रहेगी। इस उपाय के साथ ही आप रविवार के दिन किसी गरीब को घी का दान करें। ये उपाय भी आपके लिए समृद्धि के मार्ग खोलेगा।

    इसे जरूर पढ़ें: नमक के पानी के ये चमत्कारी टोटके कर देंगे मालामाल, जानें कैसे

    अच्छी नौकरी के लिए घी के उपाय 

    अगर आपकी लाख कोशिशों के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है, या फिर आपकी उन्नति रुकी हुई है तो रविवार के दिन गाय को घी और गुड़ के साथ रोटी खिलाएं। इस उपाय से आपको जल्द ही अच्छी नौकरी मिलने के योग बनेंगे। 

    घर के लोगों की उन्नति के लिए घी के आसान उपाय 

    ghee ke upay

    • देवउठनी एकदशी के दिन पीपल के पेड़ के पास 11 देसी घी के दीपक जलाएं, इससे घर में धन आगमन होता है। 
    • लक्ष्मी माता को खीर में देसी घी डालकर भोग लगाएं। 
    • घर में मुख्य द्वार पर (घर के मुख्य द्वार पर रखें ये चीजें) घी का दीपक जलाने से पहले उस स्थान को अच्छी तरह से साफ़ कर लें। इससे पॉजिटिव वाइव्‍स आपके घर में प्रवेश करेंगी। 
    • सोमवार के दिन शिवलिंग को घी से स्नान कराएं इससे सभी समस्याएं दूर होंगी और सेहत अच्छी बनी रहेगी।   
    • पूजन, हवन आदि धार्मिक कर्मों में गाय के घी का इस्तेमाल करें इससे घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और पवित्रता बढ़ती है।

    अगर आप घी के ये आसान उपाय आजमाएंगी तो आपके जीवन में सदैव सुख समृद्धि बनी रहेगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के  लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    image credit: freepik.com 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।