• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इन स्टार्स ने बनवाया है भगवान शिव के नाम का टैटू

ऐसे कई स्टार्स हैं जो शिव भक्त हैं और उन्होंने भगवान शिव के नाम का टैटू बनवाया है।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -28 Jul 2022, 17:36 ISTUpdated -12 Aug 2022, 17:24 IST
Next
Article
celebrities who inked shiva tattoo

टैटू करवाना इन दिनों काफी चलन में है। आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक, हर कोई इन दिनों टैटू बनवाना पसंद करता है। टैटू किसी भी व्यक्ति की व्यक्तिगत पसंद को दर्शाता है। टैटू डिजाइन बनवाने में इन दिनों ऑप्शन्स की कोई कमी नहीं है। हॉरर थीम से लेकर धार्मिक टैटू तक लोग अपनी बॉडी पर उकेरते हैं। धार्मिक टैटू बनवाते समय भगवान शिव थीम वाले टैटू का एक अलग ही क्रेज है।

यहां तक कि छोटे परदे से लेकर बड़े परदे तक के कई कलाकारों की भी भगवान शिव में गहरी आस्था है और इसलिए उन्होंने शिव-थीम वाले टैटू को भी अपनी बॉडी पर इंक करवाया है। किसी ने शिव की तस्वीर को इंक करवाया है, तो किसी ने उनके त्रिशूल या डमरू को अपनी बॉडी पर उकेरा है। इतना ही नहीं, यह सेलेब्स अक्सर अपने टैटू को फ्लॉन्ट करते हुए भी नजर आते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे की सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने भगवान शिव के नाम का टैटू करवाया है-

कविता कौशिक 

kavita kaushik

एकता कपूर के सीरियल कुटुम्ब से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखने वाली कविता कौशिक भगवान शंकर की बहुत बड़ी भक्त हैं। वह पंजाबी सिनेमा में भी सक्रिय हैं और सबटीवी के पॉपुलर शो में चंद्रमुखी चौटाला के किरदार से उन्हें बहुत अधिक लोकप्रियता मिली।

वह इसे भगवान शंकर की ही कृपा मानती हैं। अपनी अनन्य श्रद्धा के चलते उन्होंने अपनी पीठ पर भगवान भोलेनाथ का टैटू भी बनवाया है। यहां तक कि कविता ने अपनी शादी भी केदारनाथ मंदिर में ही की थी। इससे आपको अंदाजा हो गया होगा कि उनकी भगवान शंकर में कितनी आस्था है।

इसे जरूर पढ़ें- शान से फ्लॉन्ट करें अपना टैटू, लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

सुधांशु पांडे 

sudhanshu pandey

सुधांशु पांडे लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया में हैं, लेकिन अनुपमा सीरियल से उन्हें घर-घर में एक अलग पहचान मिली। सुधांशु पांडे की भी भगवान शंकर में आस्था है। वह अक्सर देश के अलग-अलग शहरों में स्थित शिव मंदिर में दर्शन करने के लिए जाते हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी कलाई पर भगवान शंकर की थीम का टैटू बनवाया है। आप उनके हाथ पर भगवान भोले का त्रिशूल और डमरू आसानी से देख सकते हैं।

Recommended Video

अजय देवगन 

ajay devgan

बॉलीवुड के सिंघम माने जाने वाले अजय देवगनने भी भगवान शिव के टैटू का डिजाइन अपनी बॉडी पर बनवाया है। यह उनकी छाती के बाईं ओर है। उन्होंने भगवान शिव की तस्वीर को अपनी छाती पर इंक करवाया है। यहां तक कि शिवाय’और सिंघम फिल्म के कुछ सीन्स में अजय की छाती पर मौजूद यह टैटू दिख भी रहा था।

बता दें कि अजय को यह टैटू बनवाने के लिए उनके दोस्त संजय दत्त ने प्रेरित किया। अजय ने एक इंटरव्यू में बताया है कि “यह भगवान शिव का टैटू है और संजय ने उन्हें इसके लिए मजबूर किया। उन्होंने इसे ’ऑल द बेस्ट’ की शूटिंग के दौरान बनवाया था।

संजय दत्त

संजू बाबा की भी भगवान शिव में गहरी आस्था है और इस बात से सभी वाकिफ हैं। उन्होंने अपनी बांह पर ना केवल भगवान शिव का एक विशाल टैटू बनवाया है, बल्कि उसमें साथ संस्कृत मंत्रों को भी इंक करवाया है। आमतौर पर, संजय दत्त अपने टैटू को ज्यादा फ्लॉन्ट करना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन अग्निपथ फिल्म के एक दृश्य में उनका यह टैटू आसानी से देखा जा सकता है।

इसे जरूर पढ़ें- टैटू बनवाने जा रही हैं तो जरा सोचें, body को नुकसान पहुंचाता है tattoo 

तो आपने किस सेलेब्स का शिव टैटू डिजाइन सबसे अच्छा लगा? हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image credit- instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।