सौरव गांगुली यानी दादा, उन दिनों क्रिकेट की दुनिया में राज कर रहे थे। हर जगह उन्हीं के चर्चे थे। वहीं एक तरफ थीं साउथ फिल्मों की नामी एक्ट्रेस नगमा, जो हर दिल अजीज थीं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पहले से ही शादीशुदा थे, मगर खबरों की मानें तो एक समय ऐसा था, जब दोनों एक-दूसरे को दिल दे चुके थे। दोनों का प्यार परवान चढ़ा। दोनों ने कभी अपने रिश्ते पर कोई बात नहीं की।

एक ऐसा समय आया जब नगमा के साथ अफेयर की बातों से सौरव गांगुली का न सिर्फ करियर, बल्कि परिवार भी बिखरने की कगार पर आ गया। हालांकि दोनों ही आज अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं, लेकिन आज भी जब फिल्मी गलियारों अफेयर पर बातें होती हैं, तो सौरव गांगुली और नगमा का नाम भी लिया जाता है। आठ जुलाई को इंडिया क्रिकेट टीम के दादा का बर्थडे है। इस मौके पर आइए जानें उनकी जिंदगी से जुड़ा एक अहम चैप्टर।

ऐसे हुई थी सौरव गांगुली और डोना की प्रेम कहानी शुरू

sourav ganguly & dona love story

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में सौरव गांगुली और डोना ने अपनी प्रेम कहानी के बारे में बताया था। डोना ने बताया था कि वे एक-दूसरे को बचपन से जानते थे, मगर दोनों के बीच प्यार की शुरुआत 12वीं क्लास से शुरू हुई थी। दोनों ने अपने रिश्ते को कई समय तक अपने परिवार वालों से छुपाकर रखा था। सौरव ने उस इंटरव्यू में बताया था कि हम पूरे हफ्ते में उस एक दिन का इंतजार करते थे, जब डोना पड़ोस में खेलने आती थी। बाकी दिन वह मुझे अपनी अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलते देखा करती थी।

जब दादा ने परिवार के खिलाफ जाकर डोना से शादी की

डोना और सौरव गांगुली बचपन से एक-दूसरे को जानते थे। बात है साल 1997 की, जब सौरव गांगुली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद डोना से शादी करना चाहते थे। दोनों के परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। जब दादा को लगा कि उनके परिवार वाले नहीं मानेंगे, तो उन्होंने डोना को भगाकर शादी कर ली। हालांकि शादी के बाद परिवार वाले माने और उन्होंने सौरव गांगुली और डोना को स्वीकार किया। डोना गांगुली एक क्लासिकल डांसर हैं।

कहानी में आया ट्विस्ट

सौरव गांगुली और डोना की शादीशुदा जिंदगी बहुत अच्छी चल रही थी। सौरव का करियर ग्राफ भी ऊंचाइयों पर था, लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया, जब उनकी जिंदगी में साउथ की ग्लैमरस हसीना नगमा की एंट्री हुई। नगमा का आना ही था कि सौरव गांगुली की जिंदगी में सब कुछ हिल गया।

इसे भी पढ़ें :बॉलीवुड के 8 सबसे चर्चित Love Triangles, पार्टनर होते हुए भी इन हीरो-हिरोइन का आया दूसरों पर दिल

साल 1999 में हुई थी दोनों की मुलाकात

when sourav meet nagma

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नगमा और सौरव गांगुली एक-दूसरे से साल 1999 में मिले थे। शादी के दो साल बाद वर्ल्ड कप के दौरान दोनों की मुलाकातें गलियारों में तेज होने लगी। खबरों की मानें तो दोनों को चेन्नई के पास एक मंदिर में भी साथ में देखा गया था। हालांकि, दोनों ने कभी अपने रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की। आए दिन अफेयर की खबरों से एक वक्त ऐसा आ गया था, जब सौरव गांगुली की शादीशुदा जिंदगी पर असर पड़ने लगा था।

इसे भी पढ़ें :जानें ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी के बारे में जिन्हें शूटिंग के दौरान हुआ था प्यार

जब डोना ने कर लिया था अलग होने का फैसला

दोनों के अफेयर की तेज होती खबरों से सौरव गांगुली की शादीशुदा जिंदगी डगमगाने लगी थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब उनकी पत्नी डोना गांगुली को इस बारे में पता लगा, तो डोना ने सौरव से अलग होना चाहा। सौरव और डोना का रिश्ता तलाक की कगार पर आ पहुंचा था। मगर दोनों के बीच के प्यार ने शायद डोना को शक्ति दी। उन्होंने इस खबर को अफवाह करार दिया और लोगों के मुंह को बंद किया।

Recommended Video

...और ऐसे अलग हुए सौरव गांगुली और नगमा

sourav and nagma parted ways

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब डोना ने सौरव और नगमा के अफेयर को अफवाह बताया तो नगमा इस बात से आहत हो गई थीं। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नगमा ने बताया था कि साल 2000 में टीम इंडिया के कप्तान के खराब परफॉर्मेंस से उनके फैंस दादा से खफा थे। इसका प्रेशर सौरव गांगुली ले नहीं पाएं, जिसका असर नगमा और सौरव गांगुली के रिश्ते पर पड़ा। उस समय दादा का करियर और पर्सनल लाइफ दोनों दांव पर लगी थी, इसलिए दोनों अलग हो गए।

आज सौरव गांगुली और नगमा दोनों अपने जीवन में आगे बढ़ चुके हैं। सौरव ने भले इस पर कभी कुछ न कहा हो, मगर नगमा ने उन दोनों के रिश्ते पर बात की थी। सौरव गांगुली अक्सर अपनी फैमिली के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। आपको यह स्टोरी कैसी लगी हमारे फेसबुक पेज पर कमेंट कर जरूर बताएं। ऐसी अन्य स्टोरी के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 

Image Credit: www.instagram.com/souravganguly, imdb.com, i.pinimg.com, manalokam.com