बिग बॉस भारत का सबसे विवादास्पद रियलिटी शो है। जब से इसका सीजन-13 खत्‍म हुआ है तब से फैन्‍स बिग बॉस-14 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर आपको भी बिग बॉस के सीजन का इंतजार है तो आपको बता दें कि बिग बॉस-14 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। कहा जा रहा है कि सलमान खान इस शो को एक बार फिर से होस्ट करेंगे। रिपोर्ट्स से सामने आया है कि शो का सीजन 14 सितंबर में शुरू होगा। तब से फैन्‍स यह जानने के लिए उत्साहित हो रहे हैं कि अगले सीजन में कौन से सेलिब्रिटी को देखा जा सकता है। हालांकि, तीन फेमस सेलेब्‍स यानि सुमन, निया शर्मा और विवियन डिसेना कंटेस्टेंट के रूप में शामिल होने की खबरें आ रही हैं। अगर आप भी बिग बॉस के फैन हैं तो सीजन-14 के कंटेस्‍टेंट्स के बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: लॉकडाउन स्‍पेशल होने के कारण कंटेस्‍टेंट्स को मिलेगी इस बात की पूरी छूट

salman khan bigg boss  inside

यह बात पहले ही सामने आ चुकी है कि बिग बॉस का नया सीजन कुछ नए बदलाव के साथ सामने आएगा। पिछले सीजन के विपरीत इस बार शो में नया ट्विस्ट देखने को मिलेगा। यह शो के इतिहास में पहली बार होगा जब कंटेस्टेंट्स को बिग बॉस के घर के अंदर अपने मोबाइल फोन ले जाने और अपने करीबी लोगों के साथ बातचीत करने की अनुमति दी जाएगी। कंटेस्टेंट्स को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी दिए जाएंगे, ताकि वह वीडियो मैसेजेज अपने घरवालों को भेज सकें। विवादास्पद रियलिटी शो के मेकर्स एक नए प्रारूप को पेश करने के लिए तैयार हैं जो देश में कोविड-19 लॉकडाउन स्थिति से प्रभावित होगा। बिग बॉस के आने वाले सीजन में लॉकडाउन एक प्रमुख आकर्षण होगा और यह सोशल डिस्‍टेंसिंग से इंस्‍पायर होगा। 

निया शर्मा और विवियन डिसेना

 
 
 
View this post on Instagram

Saree Town!

A post shared by Nia Sharma (@niasharma90) onJul 7, 2020 at 4:37am PDT

पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, बिग बॉस के लिए निया शर्मा और विवियन डिसेना से संपर्क किया गया है। यह पहली बार नहीं है कि निया को इस शो के लिए अप्रोच किया गया है। एक्ट्रेस निया शर्मा टीवी के फेमस शो नागिन- भाग्य का जहरीला खेल में शानदार परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीता। उन्‍हें अतीत में भी संपर्क किया गया था, लेकिन उन्‍होंने कभी शो के लिए हां नहीं कहा था। विवियन डिसेना भी छोटे पर्दे का जाना-माना नाम है। विवियन ने 'अस्तित्व एक एहसास की', 'प्यार की एक कहानी' और '2014 मधुवाला- एक इश्क एक जुनून' जैसे सीरियल में काम किया है। निया और विवियन के अलावा, रिपोर्ट में मिशाल रहेजा जैसे बड़े नाम शामिल हैं, जिन्हें आखिरी बार एकता कपूर के 'कुमकुम भाग्य' में देखा गया था। इसके अलावा लिस्‍ट में 'ससुराल गेंदा फूल' फेम जय सोनी और अविनाश मुखर्जी का नाम भी है। 

 

शिरीन मिर्ज़ा और निखिल चिनापा भी हो सकते हैं शामिल 

 
 
 
View this post on Instagram

I have two moods : Nothing matters and everything matters too much 😏💟

A post shared by Mirzashireen (@shireenmirza) onJul 17, 2020 at 8:30am PDT

शिरीन मिर्ज़ा और निखिल चिनापा को भी इस शो के लिए संपर्क किया गया है। लेकिन ऊपर उल्लिखित किसी भी नाम पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कथित तौर पर बिग बॉस के मेकर्स इन सेलिब्रिटीज को पाने के लिए बहुत उत्सुक हैं। खबरों की मानें तो सलमान खान पनवेल के अपने फार्महाउस से शो के प्रोमो की शूटिंग करेंगे।

इससे पहले, हमने यह भी बताया था कि कंटेस्टेंट्स की हाइजीन कॉन्‍ट्रैक्‍ट में सबसे बड़े पॉइंट्स में से एक होगी। अगर कंटेस्टेंट्स हाइजीन को रखने में विफल रहते हैं, तो उन्हें तुरंत बाहर निकाल दिया जाएगा। इसके अलावा, COVID-19 महामारी को देखते हुए सलमान खान के शो में कोई भी ऐसा कंटेस्‍टेंट नहीं होगा जिसने इस साल इंटरनेशनल ट्रेवल किया हो। यह निर्णय कंटेस्टेंट्स की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: कंटेस्टेंट्स को अंदर जाने से पहले करवाना होगा कोरोना टेस्ट, जानिए इस शो से जुड़ी पूरी जानकारी

salman khan bigg boss  inside

सलमान खान की फीस

कुछ अफवाहों के अनुसार, सलमान खान ने इस शो को होस्‍ट करने की फीस बढ़ा दी है। पिछले शो में उन्‍हें प्रति सप्ताह 12-14 करोड़ रूपये मिलते थे लेकिन इस बार उनकी फीस प्रति सप्ताह 16 करोड़ रूपये होगी।  

बिग बॉस 14 के सीजन में आप किसे देखना चाहते हैं? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।