शादियों का सीजन आने वाला है और इस मौसम में कई जान-पहचान वालों की शादी होने की गुंजाइश है। पर भारत के सबसे एलिजिबल बैचलर में से एक यानी सलमान खान को लेकर अभी तक ये तय नहीं है कि वो कभी शादी करेंगे या नहीं। 90 के दशक से ही बॉलीवुड पर राज करने वाले सलमान खान को लेकर हमेशा यही कहा जाता है कि शायद वो कभी शादी कर लें। उनकी गर्लफ्रेंड्स के नाम तो अक्सर सामने आते हैं, लेकिन भाई की शादी के बारे में तो कुछ भी नहीं बताया जाता है। सलमान की शादी को लेकर जितने कयास लगाए गए हैं उतने शायद ही कभी लगाए गए हों, लेकिन बॉलीवुड के भाई शादी नहीं कर रहे। पर क्या आप जानती हैं कि सलमान एक बार शादी के बहुत करीब थे।  

सलमान खान की गर्लफ्रेंड्स की बात तो अलग है, लेकिन यकीन मानिए सलमान खान एक बार शादी करने के बहुत करीब आ गए थे। ये दौर था जब सलमान ये समझा चुके थे कि लड़का और लड़की दोस्त भी हो सकते हैं और वो प्रेम और समीर के नाम से सभी के फेवरेट बन गए थे। सलमान खान 1999 में शादी के इतने करीब थे कि कार्ड भी बट चुके थे, लेकिन फिर उन्होंने अचानक शादी से मना कर दिया।  

इसे जरूर पढ़ें- Dabangg 3 Trailer: एक बार फिर आ गए है चुलबुल पांडे अपनी कॉमेडी और एक्शन से आपको रिझाने 

साजिद नाडियावाला ने खोले सलमान की शादी के राज़- 

सलमान खान की शादी के बारे में साजिद नाडियावाला ने बताया। दरअसल, हाउसफुल 4 के प्रमोशन के लिए प्रोड्यूसर-डायरेक्टर साजिद नाडियावाला जो सलमान के बहुत अच्छे दोस्त भी हैं उन्होंने ये राज़ खोले। उन्होंने बताया कि 1999 में शादी करने के इतने करीब थे सलमान की सारी तैयारियां हो गई थीं।  

salman khan family

इस कारण से नहीं की शादी-  

साजिद ने बताया कि दरअसल, सलमान ने शादी से सिर्फ 5-6 दिन पहले मना कर दिया था। वो इसलिए किया था क्योंकि उनका शादी करने का मूड नहीं था। जी हां, शादी सिर्फ इसलिए कैंसिल कर दी गई क्योंकि मूड नहीं था सलमान का। अब दो दशकों बाद ये बात खुली है। जहां सलमान की प्रोफेशनल जिंदगी बहुत अच्छी चल रही है वहीं पर्सनल जिंदगी में उन्हें अभी तक किसी साथी की तलाश है। पर ऐसा उस समय नहीं था जब सलमान लगभग शादी के मंडप तक पहुंच ही गए थे।  

कौन थी लड़की- 

अब तक तो आप समझ ही गई होंगी कि वो कौन सी लड़की थी जो उस समय सलमान की जिंदगी में थीं। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस संगीता बिजलानी की। उस समय संगीता से ही सलमान की शादी होने वाली थी।  एक इंटरव्यू में संगीता ने कहा था कि हां वो सलमान के बारे में सीरियस हैं। पर बाद में स्टारडस्ट के एक और इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि सलमान ने उनसे शादी का वादा किया था, लेकिन सलमान किसी से भी शादी के लायक नहीं हैं। वो सलमान की बेवफाई और कमिटमेंट को लेकर फोबिया से काफी परेशान थीं।  

salman khan marriage news

सलमान ने साजिद को शादी करने से भी किया था मना- 

सलमान खान के बारे में अपनी बात याद करते हुए साजिद ने कहा कि वो उनकी शादी में आकर उनके कान में बोले कि , 'घर के बाहर कार खड़ी है, उसे लो और भाग जाओ'.. अब हमने सुना है कि शादी से सभी को डर लगता है, लेकिन सलमान जैसा फोबिया किसी को हो ये वाकई बहुत अजीब बात है। 

 

सलमान पिता बनना चाहते हैं, लेकिन शादी नहीं करना चाहते-  

सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'मैं बच्चा चाहता हूं, लेकिन बच्चे के साथ मां भी आती है। जब मां आती है तो कई जिम्मेदारियां आती हैं। मैं पिता बनने में खुशी महसूस करूंगा, लेकिन मैं शादी के लिए सही मटेरियल नहीं हूं। अगर कोई सोचता है कि वो आकर मुझे बदल देगा तो ये गलत है। मैं नहीं बदलूंगा। मैं कभी-कभी सोचता हूं कि बच्चा सेरोगेसी से कर लूं, लेकिन हमने देखा है कि हम हमनी मां के कितने करीब थे। जब बच्चा बड़ा होगा और पूछेगा कि मां कौन तो वो क्या सोचेगा कि पिता इतना सेलफिश है कि मुझे बिना मां के रखा। ये सब बहुत कॉम्प्लिकेटेड है।'

इसे जरूर पढ़ें- नए कपड़ों से Price Tag निकालना भूलीं जाह्नवी, लोगों ने पूछा 'रिटर्न करना है क्या'

संजय दत्त ने की थी शादी के लिए मनाने की कोशिश-

संजय दत्त ने भी सलमान खान को शादी के लिए मनाने की कोशिश की थी। इसी इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, 'संजय ने मुझे कहा कि देखो मेरी पत्नी की मृत्यु हो गई फिर मैंने रिया से शादी की। मैं अपनी पहली पत्नी को काफी मिस करता हूं, मेरे पास एक बच्चा भी है और वो बहुत खूबसूरत है। मैं अब अकेला नहीं महसूस करता। मेरी सलाह है कि तुम शादी कर लो।' लेकिन इसके तुरंत बाद सलमान खान याद करते हैं कि, 'उसी समय रिया दत्त का फोन आया और संजय ने बहुत खराब बात की। तभी मैं समझ गया कि संजय जो बता रहे थे वो गलत था।'

अब सलमान की स्टोरी इतनी अलग है तो यकीनन ये कहा जा सकता है कि वो शायद शादी करना ही नहीं चाहते, लेकिन फिर भी उम्मीद पर तो दुनिया कायम है।