प्रियंका चोपड़ा, एश्वर्या राय और दीपिका पादुकोण देश ही नहीं दुनिया की सबसे चर्चित महिलाओं में शुमार हैं। अब खबर आई है कि इन तीनों एक्ट्रेसेस को YouGov के एनुअल सर्वे में सबसे ज्यादा तारीफ पाने वाला पाया गया है। एंजलिना जॉली इस फेहरिस्त में दूसरे साल लगातार सबसे ऊपर हैं और इसमें टॉप 20 में एंटरटेनमेंट, पॉलिटिक्स और एक्टिविज्म से जुड़ी हुई हस्तियां शुमार हैं। YouGov वेबसाइट ने बताया है कि इसमें आंकड़े की गणना लोगों से मिले रेसपॉन्सेस के आधार पर की गई है। इसमें यह भी देखा गया है कि लोगों ने किसी हस्ती को पसंद किया या नहीं या बहुत ज्यादा पसंद किया। इन रिजल्ट्स को उस देश की जनसंख्या के हिसाब से देखा जाता है। इस सर्वे में 35 देशों के कुल 37,000 ने हिस्सा लिया। 

aish three inside ()

दिलचस्प बात यह है कि ऐश्वर्या राय बच्चन इस लिस्ट में शुमार होने वाले भारतीयों में पहले नंबर पर हैं और उन्होंने 11वीं पोजिशन हासिल की है। उनके बाद नंबर आता है  प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण का। जहां प्रियंका 12वें नंबर पर हैं वहीं दीपिका पादुकोण 13वें नंबर पर हैं। यह पहली बार है जब इन तीनों ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

aish three inside

गौरतलब है कि इन तीनों एक्ट्रेसेस की पॉपुलेरिटी पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा बढ़ी है। ऐश्वर्या कान्स फिल्म फेस्टिवल में दूसरी बार नजर आ चुकी हैं, वहीं प्रियंका और दीपिका पादुकोण भी हॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू कर चुकी हैं। भारतीय बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की इस तिकड़ी के बाद वंडर वुमन एक्टर Gal Gadot और ब्रिटिश प्रधानमंत्री  Theresa May ने लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

टॉप 15 में आने वाली अन्य एंटरटेनमेंट पर्सनेलिटीज में शुमार हैं एम्मा वॉटसन, टेलर स्विफ्ट और मडोना। इस लिस्ट में मिशेल ओबामा नंबर 2 पर हैं, हिलेरी क्लिंटन नंबर 5 और पाकिस्तानी एक्टिविस्ट मलाला यूसुफजई नंबर 8 पर हैं।

Recommended Video

Read more : फ्लोरल डिजाइन वाली ड्रेसेस करें वॉर्डरोब में शामिल और पाएं फ्रैश लुक