कई बार आपने लोगों को कहते सुना होगा, जब उन्हें अपने पार्टनर को देखते ही पहली नजर में ही प्यार हो गया था। बता दें कि ऐसी कई कपल आपको देखने को मिल जाएंगे, जो अपनी प्रेम कहानी से लोगों के सामने मिसाल पेश करते हैं। कुछ ऐसी लव स्टोरी एक्टर शरमन जोशी और उनकी पत्नी प्रेरणा चोपड़ा की है। बता दें कि प्रेरणा चोपड़ा 70 के दशक के मशहूर खलनायक प्रेम चोपड़ा की सबसे छोटी बेटी हैं। हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री से होने के बावजूद प्रेरणा चोपड़ा लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं।

बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर हैं, जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। हालांकि, शरमन जोशी के साथ ऐसा कम ही देखने को मिलता है। प्रेम चोपड़ा के दामाद होने के बावजूद एक्टर अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। यही नहीं शरमन फिल्मों को चुनने से पहले अपनी पत्नी से सलाह जरूर लेते हैं। शादी के इतने साल बाद भी शरमन और उनकी पत्नी के बीच केमेस्ट्री पहले जैसी ही दिखती है। तो चलिए जानते हैं दोनों की लव स्टोरी के कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में-

कॉलेज से शुरू हुई थी स्टार कपल की लव स्टोरी

sharman joshi family
 
शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा की पहली बार मुलाकात कॉलेज में हुई थी। दोनों ने जब एक दूसरे को पहली बार देखा, तब उन्हें एहसास हुआ कि दोनों के बीच कुछ तो कनेक्शन है। शुरुआत में शरमन और प्रेरणा एक दूसरे को दोस्त ही मानते थे, लेकिन समय के साथ उनकी दोस्ती गहरी होती चली गई और फिर दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे। मशहूर खलनायक प्रेम चोपड़ा होने के बावजूद प्रेरणा लोगों के साथ काफी विनम्र होकर पेश आती थी, यही बात शरमन जोशी को काफी पसंद आई। शरमन और प्रेरणा दोनों अपने रिश्ते को लेकर काफी कॉन्फिडेंट थे। उन्हें पता था कि वह दोनों एक दूसरे के लिए ही बने और वो सोलमेट हैं। वहीं शरमन जोशी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पत्नी के रूप में प्रेरणा को लेकर काफी श्योर थे, इसलिए दोनों को कभी भी एक दूसरे को प्रपोज करने की जरूरत नहीं लगी। यही नहीं दोनों के रिश्ते को परिवार की स्वीकृति भी आसानी से मिल गई थी। 
 

सालों तक डेट करने के बाद की शादी

sharman joshi all movies

शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया था। दोनों ने गुजराती रीति-रिवाज में शादी की थी। शादी के इतने साल बा भी दोनों का रिश्ता बिल्कुल वैसा ही है, जैसा पहले हुआ करता था। वहीं शरमन जोशी की शादी बेहद सिंपल तरीके से हुई थी, जिसमें खास दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए थे। साल 2000 में शादी करने के 5 साल बाद शरमन और प्रेरणा एक बेटी के माता-पिता बने थे। बता दें कि प्रेरणा चोपड़ा फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद बिजनेस वुमेन बनने के फैसला किया। दोनों अपने पर्सनल लाइफ में दूसरे को स्पेस देते हैं, ताकि वह अच्छा कर सकें। अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए शरमन जोशी और प्रेरणा हर वक्त एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं।
 

Recommended Video

किसी एक्ट्रेस कम नहीं प्रेरणा चोपड़ा

sharman joshi biography

प्रेम चोपड़ा की बेटियों में सबसे छोटी है प्रेरणा और वह तीन बच्चों की मां भी हैं। पहली बेटी के बाद उनका दो बेटा भी है, जो ट्विंस हैं। बता दें कि बिजनेसवुमन होने के अलावा प्रेरणा काफी फैशनेबल भी हैं। उनकी पर्सनालिटी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है। वह अक्सर अपने पति शरमन जोशी के साथ बॉलीवुड इवेंट में नजर आती रहती हैं। यही नहीं शरमन जोशी भी अक्सर अपनी पत्नी के साथ इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

 
उम्मीद है कि आपको शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।