चर्चित चेहरों का टीवी एड्स में नजर आना बेहद आम बात है। चूंकि इन स्टार्स की फैन फॉलोइंग काफी अच्छी होती है, इसलिए कंपनियां एक मोटी रकम देकर इनके साथ टीवी एड्स शूट करते हैं। जो भी सेलेब जितना बड़ा स्टार होगा, उसकी फीस भी उतनी ही अधिक होती है। बड़ी कंपनियों को स्टार्स को करोड़ों देने में कोई हर्ज भी नहीं होता है, क्योंकि वह अपने प्रॉडक्ट की ब्रांडिंग में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। हालांकि, कई बार ऐसा भी होता है कि यह कंपनियां नए चेहरों को अपने एड्स में जगह देती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनके प्रॉडक्ट में एक फ्रेशनेस आएगी।

ऐसा ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ भी हो चुका है। दरअसल, ऐसी कई अदाकाराएं हैं, जिन्होंने अपना करियर ही टीवी एड के जरिए शुरू किया। उस समय उन्हें कोई नहीं पहचानता था और वह इंडस्ट्री के लिए एक नया चेहरा थीं। लेकिन बाद में हिट फिल्में देने के बाद लोग उन्हीं एड्स में इन एक्ट्रेसेस को नोटिस करने लगे। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जिनका करियर मूवी नहीं, बल्कि एड्स के जरिए शुरू हुआ था-

आयशा टाकिया

aysha takiya

आयशा टाकिया ने यूं तो बॉलीवुड में कई फिल्में की हैं, लेकिन सलमान खान के साथ उनकी मूवी वांटेड से उन्हें एक अलग ही पहचान मिली थी। हालांकि, आयशा का एक्टिंग करियर फिल्मों से नहीं, बल्कि टीवी एड के साथ शुरू हुआ था। 90 के दशक में उन्होंने शाहिद कपूर के साथ कॉम्प्लान के एक एड में काम किया था, उस समय उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एड में काम किया था। बाद में, उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत भी शाहिद कपूर के साथ फिल्म “दिल मांगे मोर“ से की थी।

ऐश्वर्या राय

ashwariya

सुनने में आपको शायद अजीब लगे, लेकिन ऐश्वर्या राय भी फिल्मों से पहले टीवी कमर्शियल एड में नजर आ चुकी हैं। दरअसल, साल 1993 में उन्होंने आमिर खान के साथ कोका कोला एड किया था। जबकि साल 1994 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का ताज पहना। वहीं, अगर फिल्मों की बात हो तो उन्होंने अपना फिल्मी एक्टिंग डेब्यू साल 1997 में किया था। वह बॉबी देओल के साथ और प्यार हो गया मूवी में नजर आई थीं।

अनुष्का शर्मा

Anushka sharma

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अनुष्का शर्मा अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिल में अपने लिए एक खास जगह बनाने में कामयाब हो गई  थीं। हालांकि, उनका करियर भी टीवी एड्स से ही शुरू हुआ। फिल्मों में काम करने से पहले वह सेबोलिन नामक एक लिप बाम/ऑल-पर्पस वैक्स प्रॉडक्ट के साउथ इंडियन टीवी एड में नजर आई थीं। यह वैसलीन की ही तरह एक प्रॉडक्ट है। इसके बाद, उन्होंने रब ने बना दी जोड़ी में शाहरूख खान के साथ काम किया।

इसे ज़रूर पढ़ें- सामंथा ही नहीं इन बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी तलाक के बाद झेलना पड़ा है लोगों का गुस्सा

दीपिका पादुकोण

deepika padukone

दीपिका पादुकोण आज के समय की टॉप एक्ट्रेस हैं, लेकिन वह भी फिल्मों से पहले टीवी एड में काम कर चुकी हैं। आपको क्लोज-अप की एड “क्या आप क्लोज-अप करते हैं ....?“ जरूर याद होगी। अगर आप याद करेंगे तो देखेंगे कि उस समय इस पॉपुलर टीवी एड में दीपिका पादुकोण ने काम किया था। इस एड में उनकी प्यारी सी स्माइल ने हर किसी का मन मोह लिया था। कुछ लोग उन्हें उस समय क्लोज अप गर्ल भी कहकर पुकारने लगे थे।

प्रीति जिंटा 

priti jinta

प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। लोग उन्हें डिंपल गर्ल भी कहते हैं, लेकिन यह डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा पहली बार पर्क के एड में दिखाई दी थी। उन्होंने इस एड में एक कॉलेज-गर्ल की भूमिका निभाई। डिंपल के साथ अपनी प्यारी चुलबुली इमेज के कारण, इस छोटी सी एड में भी उन्हें हर किसी ने नोटिस किया। बाद में, धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और फिल्मों में स्टारडम हासिल किया।

इसे ज़रूर पढ़ें- ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे छोटी शादियां, कुछ समय बाद ही हो गया था तलाक

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram