• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Monday Market: यहां से खरीदें सस्‍ती साड़ी और सलवार सूट

दिल्‍ली की इस मार्केट से महिलाएं कर सकती हैं बहुत ही सस्ती और अच्छी शॉपिंग। 
author-profile
Published -18 Jul 2022, 12:38 ISTUpdated -18 Jul 2022, 12:45 IST
Next
Article
saree shopping market pictures

महिलाएं हमेशा सस्ती और अच्छी शॉपिंग करने में विश्वास रखती हैं। हर शहर में ऐसी मार्केट मौजूद होती हैं, जहां पर हर चीज सस्ती मिलती है। खासतौर पर जब बात साड़ी और सलवार सूट की आती है, तो महिलाएं और भी ज्यादा क्रेजी हो जाती हैं, उन्हें हमेशा ऐसी मार्केट की तलाश रहती है, जहां कम दामों में डिजाइनर साड़ी और सलवार सूट मिल जाएं। 

दिल्‍ली में ऐसी बहुत सारी मार्केट हैं, जहां आपको अच्छी वैरायटी में साड़ी और सलवार सूट मिल जाएंगे। मगर आप दिल्ली में रहती हैं या फिर दिल्ली घूमने का प्‍लान कर रही हैं, तो शॉपिंग के लिए ईस्‍ट दिल्‍ली मौजूद लक्ष्‍मी नगर मार्केट जरूर आएं। 

यह दिल्‍ली का फेमस मार्केट और यहां नए ट्रेंड और फैशन के हिसाब से आपको सभी कुछ मिल जाएगा। मगर यहां हर सोमवार शाम 4 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक मंडे मार्केट लगती है। आज हम आपको बताएंगे कि इस मार्केट में महिलाओं से जुड़ा क्‍या सामान मिलता है और कितने दामों तक आपको मिल जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें- दिल्ली के इस हाट में मिलती हैं ये बेहतरीन चीजें, एक बार जरूर करें एक्सप्लोर

monday market laxmi nagar

क्‍या खरीदें लक्ष्‍मी नगर की मंडे मार्केट से? 

  • यहां आपको सस्ते और डिजाइनर दुपट्टे, फैंसी कुर्तियां, ट्रेंडी साड़ियां और न जाने क्‍या-क्‍या सस्‍ते दामों में मिल जाएगा। यहां आपको कॉटन कुर्तियों से लेकर सलवार सूट सेट, साड़ी और रेडीमेड ब्लाउज तक सबसे मिल जाएंगे। कई बार तो आपको ब्रांडेड कुर्तियां मात्र 250 रुपए से 300 रुपए तक मिल जाती हैं। 
  • दरअसल, जिन कुर्तियों को सिंगल पीस बचे होते हैं या फिर कोई ऐसा डिफेक्ट होता है, जो देखने में पता भी नहीं चल पाता है, उन कुर्तियों को मंडे मार्केट में लगने वाली स्‍टीट शॉप से खरीदा जा सकता है। 
  • इसी तरह इस मार्केट में साड़ियां आपको वहीं मिलेंगी, जिनके आधिक पीस शॉप में नहीं बचते हैं या हल्का बहुत उनमें डिफेक्ट पाया जाता है। आपको यहां वह साड़ियां भी मिल जाएंगी जिनमें ब्‍लाउज पीस नहीं होते हैं या फिर वह पुराने डिजाइन और पैटर्न की होंगी। 
  • यहां आपको 250 रुपए से लेकर 500 रुपए तक में अच्छी साड़ी मिल सकती है। हां, ऐसा जरूर हो सकता है कि किसी में ब्लाउज पीस हो और किसी में न हो। 

सलवार सूट पीस 

यहां आपको सलवार सूट पीस भी मिल जाएंगे। आप इन्‍हें खरीद कर अपनी मनचाही डिजाइन में इन्‍हें बाजार से बनवा सकती हैं। लक्ष्‍मी नगर में एक अच्छी और घनी मार्केट है। यहां आपको बड़े-बड़े शोरूम भी मिल जाएंगे, जो मंडे मार्केट में अलग से दुकान लगा कर उन चीजों की बिक्री करते हैं, जो महिलाओं को सस्‍ते दामें में और अधिक डिस्‍काउंट में मिल जाती है। 

इसे जरूर पढ़ें- दिल्ली की इन 5 मार्केट में महिलाओं की चीजें मिलती हैं सबसे सस्ती

cheap saree salwar suit

कैसे पहुंचे लक्ष्‍मीनगर? 

ईस्‍ट दिल्‍ली को ब्लू मेट्रो लाइन से जोड़ा गया है। लक्ष्मी नगर एक बहुत ज्यादा व्यस्त मेट्रो स्टेशन है और सोमवार के दिन मंडे मार्केट लगने की वजह से यहां और भी ज्यादा भीड़ होती है। ऐसे में आप लक्ष्‍मीनगर की जगह निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर उतर सकती हैं। दरअसल, लक्ष्मी नगर की मंडे मार्केट निर्माण विहार तक लगती है। इसलिए आप यहां उतर कर भी गलियों के अंदर-अंदर ही लक्ष्‍मीनगर की मार्केट पहुंच सकती हैं। 

अन्‍य टिप्‍स 

  • इस मार्केट से शॉपिंग करने जा रही हैं, तो बेस्‍ट होगा कि आप 4 बजे के बाद और 7 बजे से पहले ही चली जाएं, क्योंकि बाद में बहुत ज्यादा भीड़ हो जाती है। 
  • इस मार्केट में बहुत ज्यादा भीड़ होती है। सस्ता सामान मिलने के कारण ज्‍यादा संख्‍या महिलाओं की होती हैं। मगर आपको भीड़ में अपने सामान की सुरक्षा पर अधिक ध्यान देना होगा। 
  • इसके अलावा आपको अपना एक शॉपिंग बैग जरूर कैरी करना चाहिए, क्योंकि वहां पहुंचकर आपको जब सस्‍ता सामान दिखेगा, तो आपको सब कुछ खरीदने का मन करने लगेगा। 

 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो, तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 Image Credit: Shutterstock
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।