• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Delhi Local Markets: करवा चौथ के लिए खरीदनी है साड़ी, दिल्ली की इन लोकल मार्केट का लगाएं चक्कर

Delhi Local Markets: डिजाइनर साड़ी की खरीदारी के लिए आपको दिल्ली की इन मार्केट्स को एक्सप्लोर करना चाहिए। 
author-profile
Published -24 Aug 2022, 13:25 ISTUpdated -24 Aug 2022, 14:34 IST
Next
Article
local market of delhi for latest saree shopping

करवा चौथ का त्योहार आने वाला है। ऐसे में महिलाएं महीनों पहले से ही तैयारियां करना शुरू कर देती हैं। इस व्रत के लिए कपड़ों से लेकर मटके तक की खरीदारी की जाती है। खासतौर पर इस दिन के लिए महिलाएं साड़ी की शॉपिंग करती हैं। क्या आप अपनी करवा चौथ गर्ल गैंग में सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो दिल्ली की इन लोकल मार्केट से खरीदें एक से बढ़कर एक साड़ी।

निरंकारी मार्केट (Nirankari Market)

nirankari market for saree shoppingक्या आप जीटीबी नगर के पास रहती हैं? इस बार आपको निरंकारी मार्केट एक्सप्लोर करनी चाहिए। यह दिल्ली की लोकल मार्केट है, जिसके बारे में ज्यादातर लोग अंजान हैं।

करवा चौथ आने वाला है। ऐसे में महिलाएं जमकर शॉपिंग करती हैं। जिन महिलाओं को साड़ी खरीदने का शौक है उनके लिए यह मार्केट किसी मॉल से कम नहीं होगी। यहां आपको साड़ियों के हजारों डिजाइन मिल जाएंगे। यह मार्केट केवल वीरवार के दिन लगती है। 

कैसे पहुंचें: इस मार्केट तक पहुंचने के लिए आपको येलो लाइन यानी समयपुर बादली वाली मेट्रो लेनी होगी। फिर जीटीबी नगर का टोकन लें। यहां से आपको ढका या निरंकारी कॉलोनी के लिए आसानी से रिक्शा या ऑटो मिल जाएगा। 

तिलक नगर का मगंल बाजार (Tilak Nagar Tuesday Market)

tilak nagar mangal bazar for saree shoppingतिलक नगर का मगंल बाजार भी एक लोकल मार्केट है। क्या आप करवा चौथ के लिए साड़ी की शॉपिंग करने की सोच रही हैं? तो इस बार इस मार्केट के चक्कर लगाएं। 

इस मार्केट में आपको डिजाइनर साड़ियां मिल जाएंगी। यहां कई बेहतरीन शॉप हैं, जहां केवल साड़ियां ही मिलती हैं। हालांकि, यहां शॉपिंग करने वालों का जमघट लगा होता है। इसलिए अगर आप तसल्ली से साड़ियां खरीदना चाहती हैं तो दिन के दौरान यहां जा सकती हैं। 

कैसे पहुंचें: यह मार्केट तिलक नगर मेट्रो स्टेशन के पास है। साथ ही आप यहां बस या स्कूटी से भी जा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: इस मार्केट में मिलेंगी 500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक की बनारसी सिल्क साड़ियां


आर्य समाज मार्केट (Arya Samaj Market)

arya samaj market for saree shopping

क्या आप चाहती हैं कि आपका वॉर्डरोब खूबसूरत साड़ियों से भरा हो? अगर हां तो आपको आर्य समाज मार्केट जाना चाहिए। यहां तीज-त्योहार के वक्त साड़ियों का नया कलेक्शन आता है। 

यहां आपको साड़ियों की भरमार देखने को मिलेगी। साड़ियों के दाम 400 रूपये में शुरू हैं। इसके अलावा आप चाहें तो थान से भी साड़ी कटवाकर बनवा सकती हैं। इस मार्केट में कई शॉप भी हैं, जहां आपको लेटेस्ट और ट्रेंडी साड़ियां मिलेंगी। साड़ियों के अलावा यहां आपको सैंडल, चूड़ियां और मेकअप का सामान भी मिल जाएगा। 

कैसे पहुंचें: यहां जाने के लिए आपको उत्तम नगर ईस्ट के मेट्रो स्टेशन से एग्जिट लेना होगा। वहां से आप चाहें तो पैदल या फिर रिक्शे से आर्य समाज मार्केट पहुंच सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: Karwa Chauth Shopping : दिल्ली की इन लोकल मार्केट से कम बजट में करें शॉपिंग

विनोद नगर वेडनेस मार्केट (Vinod Nagar Wednesday Market)

अगर आप लक्ष्मी नगर की तरफ रहती हैं तो आपके लिए यह मार्केट बेहद किफायती साबित हो सकती है। यह लोकल मार्केट केवल बुधवार के दिन ही लगती है। आपको इस मार्केट में बेहतरीन साड़ियों के कलेक्शन मिलेंगे। (मंगलौर में शॉपिंग की जगहें)

यहां साड़ियों के दाम 300 रूपये से शुरू है। हालांकि, यह बिल्कुल न सोचें कि इतने कम दाम में आपको अच्छी साड़ी कैसे मिल सकती हैं। इसके लिए बस आपके अंदर शॉपिंग करने का कीड़ा होना चाहिए। 

कैसे पहुंचेंं: विनोद नगर जाने वाली मेट्रो लें। वहां से रिक्शा करके आप इस मार्केट में जा सकती हैं। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

 

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।