आजकल फैशन का जमाना है और फैशन ने इतना धमाल मचा रखा है कि हमारी हर चीज फैशनेबल हो गई है। जी हां कपड़ों में फैशन, बालों में फैशन और फुटवियर में भी फैशन। तो आइए आज हम फुटवियर के बारे में ही बात करते हैं। आजकल हर महिला चाहती है कि वह सबसे हटकर दिखें। इसीलिए वह अपने बालों को संवारने से लेकर चेहरे पर मेकअप लगाने और फैशनेबल कपड़ों और फुटवियर पर हजारों रुपए खर्च कर देती है और चाहती है कि उसकी हर चीज जरा हटकर हो। खासतौर पर स्‍टाइलिश और फैशनेबल फुटवियर कि तो वह दिवानी होती है। लेकिन कई महिलाएं फैशनेबल फुटवियर इसलिए नहीं लें पाती हैं क्‍योंकि वह महंगी होती है। लेकिन आप परेशान न हो क्‍योंकि आज आपको यह बताएंगे कि किस जगह से आपको लेडीज फुटवियर सबसे सस्ते मिलती हैं।

Read more: शादी के लहंगे सूट या साड़ी के साथ पहनें ये फुटवियर

जी हां आज के समय में हर महिला चाहती है कि वह दूसरी महिलाओं से ज्यादा खूबसूरत दिखें। लेकिन इस महंगाई के दौर में सारी चीजें मैनेज करना संभव नहीं हो पाता। आज हम आप को एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर बहुत ही कम कीमत में लेडीज फुटवियर मिलते हैं। आप को इस जगह पर लेड़ीज फुलवियर की कम कीमत के साथ अच्छी क्वलिटी तथा कई सारे विकल्प मिल जाते हैं।

cheap footwear inside

फैशनेबल फुटवियर

आगरा एक पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। आखिर कौन आगरा का खूबसूरत ताज महल नहीं देखना चाहता है। ताज महल ही वो वजह है जो आगरा को इतना ख़ास बनता है। लेकिन हम आपको बता दें, आगरा में ताज महल का दीदार करने का साथ-साथ आप और भी बहुत कुछ कर सकते है, जैसे की शॉपिंग। जी हां, शॉपिंग करना आखिर किसे पसंद नहीं है और अगर आप आगरा आई है तो यहां शॉपिंग करना तो बनता ही है। जिस तरह आगरा में ताजमहल फेमस है उसी तरह आगरा में महिलाओं के फुटवियर फेमस है जो बहुत ही किफायती दाम में मिल जाते हैं। शायद आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन आगरा में हींग की मंडी नाम की मशहूर लेडीज फुटवियर की मंडी है, जहां बहुत सारी लेडीज फुटवियर की शॉप है। यहां से आपको अच्छे डिजाइन के और बेहतर क्वॉलिटी की टिकाऊ लेडीज फुटवियर बहुत ही किफायती दाम में मिल सकते है। इस बाजार में आप को लेड़ीज फुटवियर की काफी सारे विकल्प मिल जाएंगे।

बेस्ट लेदर शूज

जैसा की हम सभी जानती है कि आगरा पूरे भारत में अपने लेदर के काम के लिए जाना जाता है। आगरा आकर आप लेदर शूज़ लेना नहीं भूल सकती है। जैसा कि शू मार्केट का नाम है आप समझ ही गई होंगी कि  आगरा में लेदर के जूते खरीदने की यह सबसे अच्छा बाजार है। यह बाजार हींग की मंडी के पास स्थित है और यहाँ आपको वाज़िब दाम पर बेस्ट लेदर शूज मिल सकते है।

cheap footwear inside

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आगरा के इस बाजार से आपको कम कीमत में लेड़ीज फुटवियर खरीदने हैं तो आप को यहां से बड़ी मात्रा में फुटवियर खरीदने होंगे। लेकिन आप को बता दें कि आगरा के इस बाजार में ऐसी भी कई दुकानें हैं जहां पर कम क्वांटिटी में अच्छी क्वालिटी के लेड़ीज फुलवियर बहुत ही कम दाम में मिल जाते हैं। इस बाजार में आप को लेड़ीज फुटवियर की काफी सारे विकल्प मिल जाएंगे।

Read more: वॉर्डरोब में जरूर होने चाहिए ये 5 स्टाइलिश फुटवेयर्स

अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी हर ड्रेस के साथ मैचिंग फुटवियर हो ताकि आप अन्‍य महिला से ज्‍यादा खूबसूरत दिखें तो आज ही इस बाजार से जाकर अपने लिए मैचिंग की फुटवियर सस्‍ते में जरूर खरीदें।

  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial