• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सस्ते दाम में खरीदना चाहती हैं सामान तो विनोद नगर की इस मार्केट को करें एक्सप्लोर

कम दाम में अगर अच्छा सामान खरीदना है तो आपको सरोजनी और लाजपत छोड़ अब लोकल मार्केट्स को एक्सप्लोर करना चाहिए।
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
Published -05 Jul 2022, 14:27 ISTUpdated -05 Jul 2022, 16:06 IST
Next
Article
delhi cheapest market

ज्यादातर महिलाएं चाहती हैं कि वह सस्ते में ऐसी शॉपिंग करे, जिसे देख कोई दाम का पता ही नहीं लगा सके। हालांकि, खरीदारी करने के लिए वह केवल सरोजनी या दिल्ली की फेमस मार्केट ही जाती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं इन गिनी-चुनी मार्केट के अलावा कई ऐसी लोकल मार्केट भी हैं, जहां आपको कम दाम में सारा सामान मिलेगा? शायद आप हमारी बात पर यकीन न करें, लेकिन यह एकदम सच है। क्या आप कभी लक्ष्मी नगर गई हैं? अगर हां तो बस समझ लीजिए आपका काम हो गया।

हम आपको लक्ष्मी नगर में शॉपिंग करने के लिए नहीं कह रहे, बस यहां से आपको 10 रुपये का रिक्शा लेकर विनोद नगर पहुंचना होगा। आप चाहें तो यहां डायरेक्ट मेट्रो से भी पहुंच सकती हैं। विनोद नगर में हर हफ्ते वेडनेसडे मार्केट लगती है। इस मार्केट में जमकर भीड़ लगी रहती है। इसका कारण कम दाम में अच्छी चीजें मिलना है। कपड़े से लेकर मेकअप तक की शॉपिंग करने के लिए आप इस मार्केट को एक्सप्लोर कर सकती हैं। चलिए जानते हैं आप यहां कितने दाम में क्या-क्या खरीद सकती हैं। 

100 रुपये से शुरू हैं कपड़ों के दाम

cheapest vinod nagar market

इस मार्केट में आपको एथनिक से लेकर वेस्टर्न तक हर तरीके के कपड़े मिल जाएंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि यहां आपको 100 रुपये में टॉप मिल जाएंगे। वहीं कुर्तियों के दाम भी कम हैं। साथ ही अगर आपको सस्ते में लहंगा खरीदना है तो विनोद नगर की इस लोकल मार्केट को एक्सप्लोर जरूर करें। ट्रेंडी स्कर्ट से लेकर जींस तक की वैरायटी मिल जाएगी। यहां आपको डिजाइनर कुर्तियों के सेट भी आसानी से मिल जाएंगे। इस मार्केट की खासियत यह है कि जो कपड़े ऑनलाइन 500 के बिक रहे हैं, वही आपको 200 

फुटवियर के लिए है अच्छी मार्केट 

footwear market in delhi

बिना सैंडल या हील्स के लुक कंप्लीट नहीं होता है। इसलिए एक अच्छी और सुंदर फुटवियर खरीदना बेहद जरूरी होता है। वेडनेस मार्केट में आपको फुटवियर का अच्छा कलेक्शन मिलेगा। चप्पलों के दाम 200 रुपये से शुरू हैं। है न सरोजनी से भी सस्ती मार्केट। तो अगली बार अगर आपको अपने लिए शॉपिंग करने जाना हो तो इस मार्केट का एक चक्कर जरूर लगाएं। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली की इन मार्केट से खरीदें 300-400 रुपये में कुर्तियां

मेकअप की करें शॉपिंग

makeup market in delhi

विनोद नगर की इस लोकल मार्केट में आपको अच्छा मेकअप का सामान मिल जाएगा। यहां आपको काजल से लेकर फाउंडेशन तक सब कुछ मिलेगा। यहां हेयर स्टाइलिंग की चीजें भी मिलती हैं। अगर आप ब्रांडेड प्रेसिंग मशीन नहीं खरीद पा रही हैं तो यहां आपको 300-500 रुपये में यह मशीन आसानी से मिल जाएगी। इसके अलावा विग भी कम दाम में मिलती है। (गुड़गांव लोकल मार्केट)

इसे भी पढ़ें: दुल्हन के श्रृंगार के लिए दिल्ली के इस मार्केट में मिलता है सबसे सस्ता सामान

Recommended Video


सस्ते में खरीदें ज्वेलरी

jewellery shoppingअगर आप ज्वेलरी की शौकीन हैं और लेटेस्ट फंकी और ट्रेडिशनल ज्वेलरी खरीदना चाहती हैं तो यह मार्केट जरूर जाएं। यहां आपको 30 रुपये के ईयरिंग्स मिल जाएंगे। वहीं स्टेटमेंट ज्वेलरी भी 100 रुपये से शुरू है। यहां आपको ऑक्सिडाइज्ड से लेकर हैंडमेड ज्वेलरी भी मिल जाएंगी। इसके अलावा आपको यहां बेल्ट के भी लेटेस्ट डिजाइन मिल जाएंगे।

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Shutterstock

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।