लड़कियों की त्वचा से सम्बंधित समस्याओं में से एक बड़ी समस्या होती है ब्लैकहेड्स की समस्या। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां कई तरह के पार्लर ट्रीटमेंट्स लेती हैं लेकिन फिर भी ये समस्या पूरी तरह से ठीक नहीं होती है। त्वचा पर जिद्दी ब्लैकहेड्स त्वचा की रंगत ही बिगाड़ देते हैं। यदि आप समय-समय पर एक अच्छे फेस स्क्रब से चेहरे की डेड स्किन हटाती रहती हैं तो ब्लैकहेड्स की समस्या भी बहुत जल्द ही ठीक होने लगती है।

मेरी त्वचा पर भी धूल, प्रदूषण और बदलते मौसम के दुष्प्रभाव की वजह से ब्लैकहेड होने लगे थे और चेहरा बेजान दिखने लगा था। तब मैंने अपने चेहरे में Aureana Essentiel Face Scrub का इस्तेमाल करना शुरू किया। मैंने अभी 2 महीने पहले ही इसका इस्तेमाल शुरू किया है और सिर्फ 4 बार इसका इस्तेमाल करने के बाद ही मेरी त्वचा के ब्लैकहेड्स के साथ डेड स्किन भी साफ़ होने लगी है। जिससे चेहरा खिला-खिला नज़र आने लगा है। अगर आप भी मेरी तरह ही त्वचा का ग्लो बनाए रखना चाहती हैं और ब्लैकहेड्स से पूरी तरह छुटकारा पाना चाहती हैं तो इस फेस स्क्रब के बारे में मेरे रिव्यू जरूर पढ़ें। 

Claim 

face scrub aureana

  • Aureana Essentiel Face Scrub त्वचा को गहराई से साफ़ करता है। 
  • त्वचा पर इसके इस्तेमाल से त्वचा को उज्ज्वल और स्वस्थ महसूस करती है। 
  • गंदगी और प्रदूषण की वजह से त्वचा में जलन होती है और चेहरे पर स्क्रब का इस्तेमाल इसे कम करता है। 
  • इसका  हेज़ल एक्सट्रैक्ट मुंहासे और त्वचा की जलन के इलाज के लिए एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण प्रदान करता है। 
  • इसमें मौजूद लैवेंडर ऑयल और cellulose beads त्वचा को सूदिंग और हीलिंग गुण प्रदान करती है।  
  • इसका इस्तेमाल  त्वचा की गंदगी को हटाता है और मुंहासे को रोकने के लिए छिद्रों को कम करने में मदद करता है। 
  • इसका इस्तेमाल ब्लैकहेड्स को रोकने, त्वचा को साफ और पुनर्जीवित करने में मदद करता है। 

Packaging 

packaging face scrub

ये फेस स्क्रब एक साधारण वर्गाकार पैकिंग में उपलब्ध होता है। ये सफ़ेद रंग की पैकिंग में उपलब्ध होता है। इसकी बॉटल व्हॉइट कलर की और सिलेंड्रिकल आकार की होती है। इसके अंदर के फेस स्क्रब का कलर हल्का नीला और बैगनी दिखता है। इसके इस्तेमाल से पहले चेहरा Aureana Essentiel Face wash से अच्छी तरह से साफ़ कर लें आप किसी अन्य फेस वॉश का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। अन्य फेस स्क्रब की तरह खोलकर इसकी एक ड्राप हाथ में डालें और गोलाकार आकार में घुमाते हुए पूरे चेहरे पर लगाएं। 1 से 2 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें और आंखों के आस-पास इसका इस्तेमाल न करें। अच्छी तरह मसाज करने के बाद चेहरा पानी से धो लें। इसकी अच्छी पैकिंग की वजह से इसे आप किसी भी जगह कैरी कर सकती हैं और ये लीक नहीं होता है। इसके कवर में सामने प्रोडक्ट का नाम मेंशन है और लेफ्ट और राइट साइड अन्य डिटेल्स दिए गए हैं इसमें इस्तेमाल किए गए इंग्रेडिएंट्स और इस्तेमाल के तरीकों की जानकारी दी गई है। 

इसे जरूर पढ़ें:HZ Tried & Tested: त्वचा की खूबसूरती बढ़ाए Aureana Essentiel Toner

Recommended Video

Price

इस फेस स्क्रब 50 ग्राम के पैक की कीमत 699 रुपए है, यह मूल्य में थोड़ा महंगा जरूर है लेकिन इसके इस्तेमाल के लिए इसकी थोड़ी से मात्रा ही काफी है। इसका इस्तेमाल यदि आप हफ्ते में एक या दो बार भी करती हैं तब भी इसका 50 ग्राम का पैक  2 महीने से ज्यादा समय तक इस्तेमाल में लाया जा सकता है।  

Texture/Fragrance  

texture fregrance scrub

अन्य फेस स्क्रब की तुलना में ये ज्यादा ट्रांसपैरेंट है। यह एक जेल की तरह है और कलर में हल्का नीला और बैगनी है। लैवेंडर का एसेंस होने की वजह से इसकी खुशबू काफी रिफ्रेशिंग है। इसके इस्तेमाल से तुरंत आपको फ्रेश फील होगा। इसका त्वचा पर कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है और ये हर तरह की त्वचा के लिए अच्छा रिजल्ट देता है। 

My Experience

my experience aureana

मेरी त्वचा सामान्य है और बहुत ज्यादा संवेदनशील भी है। मुझे कई बार दूसरे फेस स्क्रब के इस्तेमाल से चेहरे पर जलन और दानों जैसी समस्या भी हो जाती थी। लेकिन Aureana Essentiel Face स्क्रब के इस्तेमाल से मुझे अपनी त्वचा पर कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं नज़र आया। मैं इसे लगभग 2 महीने से इस्तेमाल कर रही हूं और त्वचा पहले से ज्यादा निखरी नज़र आने लगी है। मेरे चेहरे के ब्लैक हेड्स पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और चेहरा खिला-खिला नज़र आने लगा है। इसकी खुशबू और लाइट टेक्सचर मुझे काफी पसंद आया और इसकी फ्रेगरेंस इसके इस्तेमाल के बाद काफी समय तक कायम रहती है। मुझे इसके इस्तेमाल से बेहतर परिणाम नज़र आये हैं, इसलिए मैं आपको भी इसके इस्तेमाल का सुझाव दे रही हूं। 

इसे जरूर पढ़ें:HZ Tried & Tested: त्वचा के लिए बेस्ट है Aureana Essentiel Face Wash

Pros

auriana face scrub

  • अच्छी फ्रेगरेंस। 
  • ब्लैकहेड्स और डेड स्किन से छुटकारा दिलाए। 
  • त्वचा की रंगत निखारता है। 
  • लैवेंडर एक्सट्रेक्ट फ्रेशनेस देता है। 

Cons

मुझे इसके इस्तेमाल के कोई साइड इफेक्ट्स नज़र नहीं आए। 

Rating

5/5