घूमना-फिरना हमेशा बहुत मजेदार होता है। नई जगहों को देखना, नए लोगों से मिलना, नई संस्कृति के बारे में जानना हमेशा ही बहुत दिलचस्प लगता है। घर से बाहर निकलकर एक अलग माहौल में जाना और वहां की एक्साइटिंग चीजों को एंजॉय करना अपने आप में काफी मजेदार है। घूमने के दौरान एक और मजेदार एक्सपीरियंस होता है और वो है तरह-तरह के खाने का स्वाद लेना। हाईवेज से गुजरते हुए अक्सर कई सारे ढाबे रास्ते में पड़ते हैं और कुछ ढाबों का खाना इतना स्वाद होता है कि वहां बार-बार जाने की इच्छा होती है। ये ढाबे किसी फाइव स्टार होटल की तरह लग्जरी वाले नहीं होते, लेकिन इनके खाने का स्वाद ऐसा होता है, जो आपको दीवाना बना दे। अगर आपको हाईवे के ऐसे ही ढाबों के खाने का स्वाद भाता है तो हम आपके लिए लेकर आए हैं दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर पड़ने वाले ऐसी ही कुछ हाईवेज के बारे में, जहां लोग खासतौर पर बेहतरीन स्वाद का मजा लेने के लिए जाते हैं।

सेठी ढाबा, जीरकपुर

sethi dhaba inside

Image Courtesy: Instagram (@thehungryman)

गुरदास मान के पोस्टर वाले इस ढाबे में पंजाबी लोक संस्कृति की झलक देखकर आपका जोश बढ़ जाएगा। यहां की मक्के की रोटी और सरसों का साग आपको जूट के बिछावन पर दिया जाएगा। सेठी ढाबे में आपको पंजाबी खाने का ऑथेंटिक स्वाद मिलता है। अच्छी बात ये है कि ये काफी साफ-सुथरा है और यहां फूड आइटम्स की कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है। यह ढाबा जीरकपुर के सिल्वर सिटी में अंबाला रोड के सामने पड़ता है और आप यहां 24 घंटे टेस्टी खाने का मजा उठा सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: दिल्ली की इन 5 जगहों पर मिलते हैं इतने टेस्टी गोलगप्पे कि आप यहां बार-बार आना चाहेंगी

नीलकंठ स्टार ढाबा, करनाल

neelkanth star dhaba inside

Image Courtesy: Instagram(@manmeet.kaur)

अगर आप खाने के बारे में बहुत लंबे-चौड़े प्लान बनाने की शौकीन नहीं है और चाहती हैं कि आपके सामने एक से बढ़कर एक डिश परोसी जाएं तो आपको नीलकंठ स्टार ढाबे का रुख करना चाहिए। यहां खाने-पीने के ढेर सारे ऑप्शन्स मिलते हैं। यहां खाना बहुत साफ-सफाई के साथ सर्व किया जाता है। आसपास अच्छी व्यवस्था देखते हुए आपका यहां आना पूरी तरह से पैसा वसूल बन जाता है। वैसे तो यहां के मैन्यू के कई फूड आइटम्स में आपके जायके को बढ़ा देंगे, लेकिन यहां की खीर का स्वाद आप जरूर चखें, आखिर लंबे सफर के बाद इस डेजर्ट का स्वाद लेना तो बनती ही है। 

पाल ढाबा, चंडीगढ़

pal dhaba inside

एनएच 1 पर खाना सर्व करने वाले सबसे पुराने ढाबों में से एक है पाल ढाबा। यहां के स्टफ्ड परांठें, छोटे भटूरे, लस्सी जैसे देसी फूड आइटम्स का स्वाद लोग 1960 से उठाते आए हैं। पराठों के ऊपर पिघलता हुआ मक्खन आपकी भूख को और भी ज्यादा बढ़ा देता है। यहां का एंबियंस आमतौर पर दिखने वाले ढाबों जैसा ही है, लेकिन यहां की सर्विसेस काबिले-तारीफ हैं। इस ढाबे के फूड आइटम्स का मजा आप लेना चाहती हैं तो चंडीगढ़  के सेक्टर 28 डी का रुख करें।

इसे जरूर पढ़ें: ढाबे के स्वाद में ऐसा क्या था खास कि आज 5 रेस्टोरेंट की मालिक है दुआ फैमिली

अमरीक सुखदेव, मुर्थल

delhi chandigarh highway dhaba amrik sukhdev inside

Image Courtesy: Instagram (@ cherryscookingworld)

अगर आप इस ढाबे पर आ रहे हैं, तो मुमकिन है कि आपको खाना लेने के लिए कतार में लगना पड़े। कॉलेज के स्टूडेंट्स से लेकर, वर्किंग प्रोफेशनल्स से लेकर बिजनेसमैन तक यहां के टेस्टी फूड का स्वाद लेने के लिए आते हैं। यहां के स्टफ्ड परांठे और उसके साथ सफेद मक्खन का कॉम्बिनेशन ऐसा होता है कि मन होता है बस खाते ही चले जाओ। अगर आप यहां का पहली बार रुख कर रहे हैं तो आलू परांठे का स्वाद ले सकती हैं, क्योंकि इसका स्वाद अद्भुत होता है। यह ढाबा 24 घंटे खुला रहता है। 

हवेली, करनाल

haveli dhaba inside

Image Courtesy: Instagram (@yummyinnmytummy)

करनाल के हवेली ढाबे का एंबियंस काफी अच्छा है, इसीलिए आप यहां खाने का खाना और भी ज्यादा एंजॉय करेंगी। हालांकि यहां का खाना थोड़ा महंगा है, लेकिन यहां आपको मैन्यू में ढेर सारी वैराएटी मिलेगी। दाल मखनी से लेकर कढ़ाई पनीर, राजमा चावल, कड़ी चावल जैसी हर डिश का स्वाद यहां पर आपको खूब भाएगा यहां की सर्विसेस भी काफी अच्छी हैं। अगर आपका दिन बहुत व्यस्तता भरा रहा है या फिर आपका पार्टी करने का मूड है तो आप यहां अपने दोस्तों के साथ ढेर सारी मस्ती करते हुए खाने का मजा ले सकती हैं। हरियाणा के करनाल में यह ढाबा जीटी रोड के दिल्ली-करनाल हाईवे पर भीगन चौक के सामने स्थित है और यह 24 घंटे खुला रहता है।