बॉलीवुड के सितारे भी दिल्‍ली के जायके के दिवाने हैं। इन दिनों कंगना रनोट अपनी आने वाली फिल्म 'पंगा' की शूटिंग के सिलसिले में दिल्ली में हैं। कंगना इन दिनों शूटिंग से समय निकालकर दिल्‍ली की सड़कों पर गोलगप्‍पे का मजा ले रही हैं। कंगना की कुछ तस्‍वीरे सामने आई है, जिसमें कंगना दिल्ली की सड़कों पर खड़े होकर गोलगप्पे का मजा ले रही हैं। उन्होंने दिल्ली के गोलगप्पे को जमकर एन्जॉय किया। अगर हम बात करें दिल्ली के चांदनी चौक की तंग गलियों से लेकर साउथ दिल्ली के पॉश इलाकों की, तो यहां हर कोने में मिलता हैं जायके का भंडार। दिल्ली दिल वालों के साथ-साथ खाने वालों का भी शहर हैं। यहां के स्ट्रीट फूड पूरी दुनियां में फेमस है। जिसमें सबसे खास है यहां के गोलगप्‍पे। तो आइएं जानें, दिल्‍ली में यहां मिलते है सबसे बेहतरीन गोलगप्‍पे।

delhi famous panipuri inside

इसे जरूर पढ़ें: नवरात्र व्रत के लिए घर पर बनाएं खसखस का हलवा, जानें आसान तरीका

राजू पुचका वाला, चित्तरंजन पार्क

दक्षिण दिल्ली के चित्तरंजन पार्क में बंगाली खानों का भंठार है और अगर आप बेहतरीन गोलगप्‍पे का मजा लेना चाहती हैं तो राजू पुचका वाला के यहां जरूर जाएं।

शर्मा का चाट भंडार, अमर कॉलोनी मार्केट

अमर कॉलोनी और आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोग गोलगप्पे के बिना रह नहीं सकते। बेहतरीन गोलगप्‍पे का मजा लेने के लिए आप किसी भी शाम यहां जा सकती हैं। वैसे यहां बहुत भीड़ रहती है इसलिए आपको इंतजार करना होगा।

वैष्णव चाट भंडार, कमला नगर

कमला नगर का मार्केट सभी जरूरतों के लिए वन-स्टॉप मार्केट है। यहां बेहतरीन स्ट्रीट फूडस मिलते है। कमला नगर के वैष्णव चाट भंडार एक ऐसा आउटलेट है, जो शानदार गोलगप्पे सर्व करता है।

प्रिंस चाट और पैन कॉर्नर, जीके- 1

जीके- 1 का एम ब्लॉक बाजार आमतौर पर पॉश दक्षिणी दिल्लीवासियों का हब है। और ये मार्केट अपने डिजाइनर कपड़ों के लिए जाना जाता है। लेकिन इस मार्केट में अगर आपको खरीदारी के बीच कुछ टेस्‍टी खाने का दिल करें तो आप प्रिंस चाट और पैन कॉर्नर जरूर जाएं और यहां के गोलगप्‍पे ट्राई करें।

delhi famous panipuri inside

जुनेजा स्वीट्स, अमर कॉलोनी

अगर आपको दिल्‍ली के बेस्‍ट स्ट्रीट फूड गोलगप्‍पा का मजा लेना है अमर कॉलोनी के जुनेजा स्वीट्स जरूर जाएं। यहां के बने गोलगप्‍पे को आप कभी भूल नहीं पाएंगी। 

अन्ना का कैफे, कालकाजी

अगर आप एक अलग स्वाद चाहती हैं तो कालकाजी में बने अन्ना का कैफे जरूर जाएं। बर्फीली चटनी के साथ बर्फीले गोलगप्पे जिन्हें आपने कहीं और नहीं चखा होगा, ये गोलगप्पे आपको हैरान कर देंगे कि वे ऐसे टेस्‍टी गोलगप्पे कैसे बनाते हैं।

delhi famous panipuri inside

इसे जरूर पढ़ें: घर पर बनाएं कांजी वड़ा, जानें इस रेसिपी को बनाने का तरीका

श्री राम स्वीट्स, मालवीय नगर

मालवीय नगर के श्री राम स्वीट्स में मिलने वाला जलजीरा का बर्फ का ठंडा पानी, इमली चटनी, आलू और गोलगप्पे का स्‍वाद आपकी जुबान कभी भुल नहीं पाएगी।

बंगाली स्वीट्स, साउथ एक्सटेंशन

अगर आप साउथ एक्सटेंशन जा रही हैं तो बंगाली स्वीट्स के गोलगप्‍पे खाकर आना ना भूलें। वैसे तो यह मिठाई की दुकान है पर इनके मुंह में पानी भरने वाले गोलगप्पों की बात ही कुछ और है।

एवरग्रीन स्वीट्स, ग्रीन पार्क

एवरग्रीन स्वीट्स दक्षिण दिल्ली के पॉश इलाके ग्रीन पार्क के बाजार में युगों से चली आ रही हैं और अपने सदाबहार गोलगप्पों के लिए जानी जाती है।

Photo courtesy- (YouTube, Memories, Food recipes, Wikimedia Commons, Archana's Kitchen & We Are Gurgaon)