जानी-मानी टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के घर में ‘मिर्जा मलिक’ की किलकारियां गुजेंगीं। जी हां, आप सही सुन रही हैं। सानिया मिर्जा की बेटी का नाम ‘मिर्जा मलिक’ होगा। सानिया और उनके क्रिकेटर पति शोएब मलिक एक बेटी चाहते हैं और जब भी फैमली बढ़ाने के बारे में सोचेंगे तो उनके बच्चे का सरनेम मिर्जा मलिक होगा। 

दरअसल सानिया मिर्जा ने गोवा फेस्ट 2018 में लैंगिक पक्षपात पर एक परिचर्चा के दौरान कहा, ‘‘मैं आपको एक राज की बात बताती हूं। मेरे पति और मैने इस पर बात की है और हमने तय किया है कि जब भी हमारा बच्चा होगा तो उसका सरनेम मिर्जा मलिक होगा। वह भी एक बेटी चाहते हैं।“ 

इस दौरान सानिया ने लैंगिक पक्षपात के अपने अनुभव के बारे में कहा, ‘‘मेरे कुछ रिश्तेदार मेरे वालेदान से कहते थे कि उनके बेटा होना चाहिए ताकि खानदान का नाम आगे बढ़ा सके। हम दो बहनें है और हमें कभी नहीं लगा कि एक भाई भी होना चाहिए। जब रिश्तेदार हमारे वालेदान से कहते थे कि उनके एक बेटा होना चाहिए तो हम उनसे लड़ते थे।“ 

सानिया की बेटी के नाम ने सेट किया एक ट्रेंड  

sania mirza daughter mirza malik inside

टेनिस का मैदान हो या फिर उनकी निजी जिंदगी सानिया मिर्जा ने कई ऐसे ट्रेंड सेट किए हैं जिनके लिए उनके फैंस आज भी उनके कायल हैं। सानिया मिर्जा और और उनके क्रिकेटर पति शोएब मलिक की बेटी का सरनेम ‘मिर्जा मलिक’ रखने का फैसला यह एक नया ट्रेंड सेटर है कि बेटी के नाम के पीछे मां और पिता दोनों का सरनेम लगाया जा सकता है। 

सानिया की शादी ने सेट किया एक ट्रेंड 

sania mirza daughter mirza malik inside

सानिया मिर्जा की शादी के पीछे की कहानी बहुत ही दिलचस्प है। आखिरकार इंडिया की एक जानी-मानी टेनिस प्लेयर ने पाकिस्तान के क्रिकेटर को अपना पति चुनने का फैसला जो किया था। सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करके यह बात साबित कर दी थी कि प्यार किसी सीमा को नहीं देखता है और आज दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत ज्यादा खुश हैं। 

सानिया के करियर ने सेट किया एक ट्रेंड 

tennis player sania mirza daughter mirza malik

सानिया मिर्जा की इतनी खूबियां हैं जिन्हें गिनवाने के लिए विशेषण कम पड़ जाएंगे। सानिया का जन्म 15 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ था लेकिन उनका बचपन हैदराबाद में बीता। हैदराबाद से ही सानिया मिर्जा ने टेनिस की शुरुआत की। सानिया के टेनिस करियर ने अनेक उतार चढ़ाव और चुनौतियों का सामना किया है। कभी हिम्मत ना हारने वाली सानिया युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत रही हैं। कम उम्र में ही सफलता के झंडे का गाड़ने वाली सानिया ने अपनी करियर की शुरुआत साल 1999 में की थी। 

उस समय सानिया की उम्र महज 14 साल थी जब उन्होंने वर्ल्डक जूनियर टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। साल 2000 में सानिया ने पाकिस्तान में खेले गए इंटेल जूनियर चैंपियनशिप जी-5 मुकाबले में सिंगल और डबल मुकाबले में जीत हासिल की थी। 

सानिया के स्टाइल ने सेट किया एक ट्रेंड 

sania mirza daughter mirza malik style

अगर इंडिया में स्टाइलिश खिलाड़ी की बात की जाए तो टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा का नाम सबसे पहले आता है। इंडियन हो या वेस्टर्न सानिया मिर्जा सभी आउटफिट्स में खूबसूरत लगती हैं। इंडिया में बहुत ही कम स्पोर्ट्सपर्सन ऐसी होती हैं जो खेल के अलावा ग्लैमर के मामले में भी आगे रहें। बॉलीवुड की एक्ट्रेस्स को आपने हमेशा परफेक्ट मेकअप और ड्रेसअप में देखा ही होगा लेकिन इंडिया की स्टाइलिश खिलाड़ी की बात की जाए तो टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा का नाम सबसे पहले आता है। 

सानिया मिर्जा इंडियन ड्रेस में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती हैं। हाल ही में सानिया अपनी बहन अनम मिर्जा की शादी में फैशन डिजाइनर मसाबा के आउटफिट्स में नजर आईं थीं। सानिया इंडियन लुक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस्स को भी पीछे छोड़ देती हैं। 

सानिया मिर्जा का स्टाइल स्टेटमेंट किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। उन्हें सजने-संवरने का बचपन से ही काफी शौक है। ये बात उन्होंने एक इंटरव्यू में भी कही थी। सानिया मिर्जा अक्सर फैशन शो में बतौर शो स्टॉपर नजर आती हैं। सानिया फिट होने के साथ-साथ बेहत खूबसूरत भी हैं।

सानिया मिर्जा अपनी कई तस्वीरों में एक्ट्रेस्स और मॉडल्स को मात देती नजर आती हैं। लिहाजा अब तो उनके फैन्स भी उनकी तस्वीरों पर कमेंट में उन्हें टेनिस खेलने के साथ-साथ मॉडलिंग ट्राई करने के लिए बोलते हैं। दुनिया की सबसे जानी-मानी टेनिस प्लेयर्स में से एक सानिया मिर्जा अपने आप में ही एक अलग तरह की फैशनीस्ता हैं। हमें ये भी मानना पड़ेगा कि जब बात आती है फैशन में एक्सपेरिमेंट करने की और कुछ नया ट्राय करने की तो भी सानिया सबसे आगे रहने वाले सेलेब्स में से एक हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है जिसके लिए उनके स्टाइल में जगह ना हो। ये कहना गलत नहीं होगा कि फैशन और स्टाइल के मामले में सानिया मिर्जा का जवाब नहीं।